Motorola Moto G52 in Hindi 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, तगड़ी बैटरी, जानिए जबरदस्त फीचर्स Best Phone

Motorola Moto G52 India Launch Today Moto G52 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें OLED डिस्प्ले, क्वालकॉम चिपसेट और एक IP-रेटेड बॉडी दी गई है। Moto G52 की लॉन्चिंग आज दोपहर 12 बजे शुरू होगी। यह केवल एक ऑनलाइन ईवेंट होगा। अगर आप इसकी लाइवस्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आप कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल पर जा सकते हैं।

Motorola Moto G52 in Hindi
Motorola Moto G52 in Hindi

Motorola Moto G52 in Hindi आज भारत में लॉन्च हो गया है। मोटोरोला ने इस फोन को अप्रैल की शुरुआत में यूरोपीय बाजार में उतारा था। भारत में यह फोन कुछ दिन पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट हुआ था। इस फोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 680 प्रोसेसर, 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। साथ ही, यह फोन pOLED डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। आइए, जानते  हैं फोन की कीमत, फीचर्स और सेल डेट के बारे में।

Motorola Moto G52 के मुख्य फीचर्स

  • 6.6 इंच का pOLED डिस्प्ले
  • Qualcomm Snapdragon 680 SoC
  • 5000mAh बैटरी
  • 50MP ट्रिपल रियर कैमरा
  • IP52 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट

Motorola Moto G52 Specs

Moto G52 में 6.6 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है, जो 1080 पिक्सल रेजलूशन और 20:9 असपेक्ट रेश्यो को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले में 402 PPI पिक्सल डेन्सिटी का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही, यह 90Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है।

Motorola Moto G52 in Hindi
Motorola Moto G52 in Hindi

मोटोरोला का यह फोन Qualcomm Snapdragon 680 चिपसेट के साथ आता है। हाल ही में भारत में Oppo K10, Oppo F21 Pro, Realme 9 4G जैसे डिवाइस इसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए गए हैं। Moto G52 में 6GB तक RAM का सपोर्ट और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड किया जा सकता है।

Motorola Moto G52 in Hindi के कैमरे की बात करें तो इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा क्वाड पिक्सल को सपोर्ट करता है। वहीं, फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का मैक्रो सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।

Motorola Moto G52 in Hindi
Motorola Moto G52 in Hindi

मोटोरोला Moto G52 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही, यह फोन IP52 रेटिंग के साथ सर्टिफाइड है, जो फोन को धूल-मिट्टी और पानी के छीटों से बचाता है। मोटोरोला के इस बजट फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है और यह 30W फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है। यही नहीं, मोटोरोला का यह बजट फोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है।

Motorola Moto G52 Price in India

मोटोरोला का यह बजट फोन दो कलर ऑप्शन चारकोल ग्रे (Charcoal Grey) और पोर्सिलिन व्हाइट (Porcelain White) में आता है। साथ ही, इसे दो स्टोरेज ऑप्शन- 4GB + 128GB और 6GB RAM + 128GB में खरीद सकते हैं। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये है। वहीं, इसका टॉप वेरिएंट 16,499 रुपये में मिलेगा। इसकी पहली सेल 3 मई को दिन के 12 बजे आयोजित की जाएगी।

Moto G52: फीचर्स

स्मार्टफोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी है। फोन 6GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह 1.5GB तक वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है। दूसरे फीचर्स की बात करें तो फ़ोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, बिजनेस-ग्रेड थिंकशील्ड सुरक्षा सूट, 3.5 मिमी हेडसेट जैक, IP52-रेटिंग, डुअल स्पीकर सेटअप, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट, 1TB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज, वाटर रेपेलेंट डिज़ाइन और NFC शामिल हैं।

Motorola Moto G52 in Hindi
Motorola Moto G52 in Hindi

Moto G52 की बैटरी

Moto G52 में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, FM रेडियो, GPS/A-GPS, USB टाईप-सी पोर्ट, NFC और 3.5mm का हेडफोन जैक है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Moto G52 में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 33W की TurboPower फास्ट चार्जिंग है।

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Motorola Moto G52 in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here