boAt Watch Zenit in Hindi SpO2 और हार्ट रेट मॉनिटर के साथ मिलेंगे कई जरूरी फीचर Best Budget Smartwatch

boAt Watch Zenit in Hindi
boAt Watch Zenit in Hindi

इस पोस्ट boAt Watch Zenit in Hindi में हम जानेगें Zenit Smartwatch Review, Specifications, Price in India, Design, Specs, Features, Looks, Highlight, FAQ, Build Quality, Watch Straps boAt Watch Zenit in Hindi

boAt ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच- Watch Zenit को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच की कीमत 1,999 रुपये रखी है। वॉच को आप अमेजन इंडिया से खरीद सकेंगे। इसकी सेल 11 नवंबर से शुरू होगी। स्मार्टवॉच को ब्लू, ग्रे और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। आइए डिटेल में जानते हैं कि कंपनी अपनी इस नई स्मार्टवॉच में क्या कुछ खास ऑफर कर रही है। boAt Watch Zenit in Hindi

boAt Watch Zenit Features and Specs

सर्कुलर डायल वाली कंपनी की इस नई स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। वॉच में दाईं तरफ दो बटन दिए गए हैं। ये बटन नैविगेशन के अलावा कई और फंक्शन के लिए काम आते हैं। वॉच की खास बात है कि कंपनी इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस दे रही है और इन्हें कस्टमाइज भी किया जा सकता है।

boAt Watch Zenit in Hindi
boAt Watch Zenit in Hindi

IP67 रेटिंग वाली इस वॉच में हेल्थ और फिटनेस के लिए भी कई जरूरी फीचर दिए गए हैं। वॉच में आपको बिल्ट-इन हार्ट रेट मॉनिटर के साथ SpO2 सेंसर भी मिलेगा। इसके अलावा बोट की यह वॉच यूजर के स्टेप्स को भी मॉनिटर करती है। वॉच में कंपनी डिस्टेंस कवर्ड और स्लीप पैटर्न मॉनिटरिंग का भी फीचर ऑफर कर रही है।

बिल्ट-इन कैलोरी काउंटर वाली इस वॉच में फुटबॉल और क्रिकेट के साथ सात स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच की मदद से आप म्यूजिक और कैमरा को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा वॉच में आपको सोशल मीडिया नोटिफिकेशन्स के साथ मेसेज और इनकमिंग कॉल्स की भी जानकारी मिलेगी।

boAt Watch Zenit in Hindi
boAt Watch Zenit in Hindi

कंपनी ने इस वॉच में 6 दिन का वेदर फोरकास्ट फीचर भी दिया है। बैटरी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह वॉच एक बार फुल चार्ज होने पर सात दिन तक चलती है। यूजर्स के एंटरटेनमेंट के लिए वॉच में यंग बर्ड गेम भी दिया गया है। वहीं, बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए वॉच में थिएटर मोड सपोर्ट भी दिया गया है।

Other फीचर्स

इसके अलावा, खेल और गतिविधि पर नज़र रखने के मामले में, स्मार्ट वियरेबल 7 मोड का सपोर्ट करता है – चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और फुटबॉल। Watch की मुख्य विशेषताओं में से एक बिल्ट-इन गेम है – Boat Watch Zenit एक गेम के साथ आता है जिसे यंग बर्ड (फ्लैपी बर्ड के समान) कहा जाता है। साथ ही, एक थिएटर मोड है जो ब्राइटनेस को शून्य कर देता है और सभी नोटिफिकेशन को म्यूट कर देता है। Watch में एक वेदर ऐप बिल्ट-इन भी है जो अगले छह दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान प्रदर्शित करेगा।

boAt Watch Zenit in Hindi
boAt Watch Zenit in Hindi

एक बार चार्ज करने पर, पहनने योग्य को सात दिनों तक चलने के लिए रेट किया गया है। अंत में, Watch धूल और पानी से सुरक्षा के लिए IP67 प्रमाणित भी है। स्मार्टवॉच वर्तमान में अमेज़न पर लिस्ट है और जल्द ही भारत में लॉन्च की जाएगी, हमें आने वाले दिनों में Watch की कीमत पता होनी चाहिए।

हेल्थ फीचर्स
Amazon पर इस वॉच के तीन कलर वेरिएंट लिस्ट किए गए हैं, सिल्वर, ब्लैक और ब्लू। Boat Watch Zenit स्मार्टवॉच में भी ग्राहकों को कई हेल्थ फीचर्स मिलेंगे जैसे कि ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर और स्लीप ट्रैकर आदि।

boAt Watch Zenit in Hindi
boAt Watch Zenit in Hindi

गेम और थिएटर मोड
स्पोर्ट्स और एक्टिविटी ट्रैकिंग की बात करें तो इस स्मार्ट वियरेबल में 7 मोड्स जैसे कि रनिंग, साइकलिंग, वॉकिंग, स्किपिंग, बैंडमिंटन और फुटबॉल मिलेंगे। इस Boat Smartwatch की सबसे बड़ी खूबी ये होगी कि इसमें ग्राहकों को बिल्ट-इन गेम Young bird मिलेगी। इसके अलावा इस वॉच में थिएटर मोड भी है जो ब्राइटनेस को जीरो पर और नोटिफिकेशन को म्यूट कर देता है।

boAt Watch Zenit Specs

Brand‎BoAt
Manufacturer‎Imagine Marketing Pvt Ltd, info@imaginemarketingindia.com
Model‎Watch Zenith
Product Dimensions‎20 x 1 x 1 cm; 50 Grams
Batteries‎1 Lithium Polymer batteries required. (included)
Item model number‎Watch Zenith
Number Of Items‎4
Standing screen display size‎1.3 Inches
Display Type‎Digital
Batteries Included‎Yes
Batteries Required‎Yes
Battery Cell Composition‎Lithium Polymer
Manufacturer‎Imagine Marketing Pvt Ltd
Item Weight‎50 g
boAt Watch Zenit in Hindi

Shop Now

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको boAt Watch Zenit in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here