boAt Vertex Watch in Hindi ब्लड ऑक्सीजन सेंसर 10 Days Battery Life Price 2499 Rupee Best Smartwatch

boAt Vertex Watch in Hindi
boAt Vertex Watch in Hindi

इस पोस्ट boAt Vertex Watch in Hindi में हम जानेगें boAt Vertex Watch Review, Specifications, Price in India, Design, Specs, Features, Looks, Highlight, FAQ, Build Quality, Smartwatch, Watch Straps

boAt Vertex Smartwatch को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. बोट की बाकी वॉच की ही तरह ये नई स्मार्टवॉच भी काफी अफोर्डेबल रेंज वाली है. इसमें 1.69 HD डिस्प्ले, 10 दिन तक की बैटरी, हार्ट रेट सेंसर और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

boAt Vertex smartwatch की कीमत 2,499 रुपये रखी गई है. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट से खरीद पाएंगे. इस वॉच को डीप ब्लू, एक्टिव ब्लैक, रेजिंग रेड और कूल ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

boAt Vertex Watch in Hindi
boAt Vertex Watch in Hindi

इस नई वॉच का मुकाबला बाजार में Realme Band 2, Amazfit Bip U Pro और TAGG Verve Plus जैसे वियरेबल्स से रहेगा.

boAt Vertex smartwatch के स्पेसिफिकेशन्स

बोट वर्टेक्स में 1.69-इंच का एचडी कैपेसिटिव स्क्वायर डिस्प्ले है और कहा जाता है कि यह एक हाई टच इंटरफ़ेस के साथ आती है। स्मार्टवॉच अलग-अलग हेल्थ सेंसर के साथ आती है। इनमें एक 24×7 हार्ट-रेट सेंसर और एक SpO2 ट्रैकिंग सेंसर शामिल है। स्लीप पैटर्न पर नजर रखने के लिए बिल्ट-इन स्लीप ट्रैकर भी है। स्लीप मॉनिटर आपकी नींद को ट्रैक करता है- लाइट स्लीप, डीप स्लीप और जागृत है।

boAt Vertex Watch in Hindi
boAt Vertex Watch in Hindi

स्मार्टवॉच में गाइडेड ब्रीदिंग फीचर भी है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर हार्ट रेट को कम करने और तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है। Boat Crest App का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपने बीएमआई और एक्टिविटी लेवल के आधार पर अनुकूलित फिटनेस प्लान प्राप्त कर सकते हैं।

बोट वर्टेक्स में 8 बिल्ट-इन स्पोर्ट्स मोड हैं। इनमें चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और फुटबॉल शामिल हैं। स्मार्टवॉच का उपयोग डेली कैलोरी बर्न और स्टेप्स को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। यह 100 से अधिक वॉच फेस प्रदान करता है और कहा जाता है कि यह एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। Vertex भी स्वेट, स्प्लैश और डस्ट रेसिस्टेंट है और IP67-सर्टिफिकेशन के साथ आई है।

boAt Vertex Watch in Hindi
boAt Vertex Watch in Hindi

स्मार्टवॉच से ऐसे बनाएं हेल्थ प्लान 

अगर आप इस स्मार्टवॉच के साथ boAt Crest एप का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपना बीएमआई और ऐक्टिविटी लेवल चेक कर सकते हैं और इनके अनुसार अपने लिए एक उपयुक्त हेल्थ प्लान भी बना सकते हैं. इस स्मार्टवॉच का खास गाइडेड ब्रीदिंग फीचर आपके हार्ट रेट को कम करने और स्ट्रेस लेवल को नियंत्रित करने में भी मदद करता है.

boAt Vertex Watch in Hindi
boAt Vertex Watch in Hindi

Highlights boAt Vertex Watch in Hindi

  • 1.69″ HD AMOLED Display
  • 240×280p
  • 100+ Watch Faces (Cloud Based)
  • 24×7 Heart-rate
  • SpO2 Sleep
  • Stress Control Music & Camera control
  • 7-10 battery life
  • Bluetooth V 5.1
  • 7 Sports Mode
  • IP67 Strap
  • Color – Black, Blue, Red, Grey
  • Price- ₹2,499

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको boAt Vertex Watch in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here