Relame Watch T1 in Hindi राउंड AMOLED डिस्प्ले 7 दिन की मिलेगी बैट्री लाइफ Best Smartwatch

Relame Watch T1 in Hindi
Relame Watch T1 in Hindi

इस पोस्ट Relame Watch T1 in Hindi में हम जानेगें Relame Watch T1 Review, Specifications, Price in India, Design, Specs, Features, Looks, Highlight, FAQ,

Realme Watch T1 in Hindi को मंगलवार, 19 अक्टूबर को चीन में Realme GT Neo 2T और Realme Q3s स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया गया था। चीनी कंपनी की नई स्मार्टवॉच एक गोल AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है और इसे स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है।

Relame Watch T1 in Hindi 110 स्पोर्ट्स मोड के साथ-साथ हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन (SpO2) मॉनिटरिंग को भी सपोर्ट करती है। Realme Watch T1 के अन्य मुख्य आकर्षण में ब्लूटूथ कॉलिंग, मल्टीपल वॉच फेस के लिए सपोर्ट और फास्ट चार्जिंग शामिल हैं। सटीक गतिविधि और स्थान ट्रैकिंग के लिए अंतर्निहित जीपीएस भी है। Relame Watch T1 in Hindi

Realme Watch T1 की कीमत, उपलब्धता की जानकारी

Realme Watch T1 की कीमत CNY 699 (लगभग 8,200 रुपये) निर्धारित की गई है और यह घड़ी चीन में Realme.com साइट के साथ-साथ अन्य प्रमुख चैनलों के माध्यम से बिक्री के लिए जाती है। शुरुआती पक्षियों के लिए, Realme CNY 100 (लगभग 1,200 रुपये) की सीमित अवधि की छूट की पेशकश करेगा और स्मार्टवॉच को CNY ​​599 (लगभग 7,000 रुपये) में बेचेगा।

Relame Watch T1 in Hindi
Relame Watch T1 in Hindi

Realme Watch T1 ब्लैक, मिंट और ऑलिव ग्रीन रंगों में आता है। भारत सहित बाजारों में Realme Watch T1 की उपलब्धता और कीमत के बारे में विवरण अभी सामने नहीं आया है।

Realme Watch T1 स्पेसिफिकेशंस

Realme Watch T1 में 416×416 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.3 इंच का गोल AMOLED डिस्प्ले है जो 325ppi पिक्सल डेनसिटी लाता है। डिस्प्ले में 50Hz ग्लोबल रिफ्रेश रेट भी है और यह स्टेनलेस स्टील फ्रेम पर उपलब्ध है जिसमें शीर्ष पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS/ GLONASS/ गैलीलियो और NFC शामिल हैं। स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग का भी समर्थन करती है, जिससे उपयोगकर्ता चलते-फिरते अपनी कलाई से सीधे वॉयस कॉल कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं – बिना उनके कनेक्टेड फोन को जेब से निकाले।

Relame Watch T1 in Hindi
Relame Watch T1 in Hindi

Realme ने Realme Watch T1 पर 4GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया है। यह यूजर को ऑफ़लाइन प्लेबैक समर्थन के लिए अपने पसंदीदा संगीत ट्रैक स्टोर करने देता है। हालांकि यूजर्स को म्यूजिक सुनने के लिए ईयरबड्स या हेडफोन को स्मार्टवॉच के साथ पेयर करना होगा।

Realme Watch T1 के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, जियोमैग्नेटिक सेंसर और हार्ट रेट ब्लड ऑक्सीजन सेंसर शामिल हैं। घड़ी वास्तविक समय में हृदय गति की निगरानी प्रदान करती है। यह SpO2 निगरानी और नींद विश्लेषण भी प्रदान करता है।

Realme ने Watch T1 में 110 स्पोर्ट्स मोड देने का वादा किया है। इनमें बैडमिंटन, अण्डाकार, लंबी पैदल यात्रा और पैदल चलना शामिल हैं। स्मार्टवॉच 50 से अधिक वॉच फेस को भी सपोर्ट करती है। यह 5ATM (50 मीटर) वाटरप्रूफ भी है, जिसका मतलब है कि आप इसे तैरते या नहाते समय पहन सकते हैं।

Relame Watch T1 in Hindi
Relame Watch T1 in Hindi

Realme Watch T1 फास्ट मैग्नेटिक चार्जिंग को सपोर्ट करता है जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह केवल 35 मिनट के चार्ज में 90 प्रतिशत बैटरी भर देता है। यह 10.2 मिमी मोटाई के साथ आता है। स्मार्टवॉच 228mAh की बैटरी पैक करती है जिसे एक बार चार्ज करने पर सात दिनों के उपयोग के लिए रेट किया गया है।

Realme Watch T1 के हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स

हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स की बात करें तो इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग फीचर्स दया गया है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, एनएफसी सपोर्ट और अन्य कॉमन फीचर्स दिए गए हैं.

Realme Watch T1 अन्य खूबियां

रियलमी के इस स्मार्टवॉच में 5ATM वॉटर प्रूफ, जीपीएस, GLONASS जैसे लोकेशन के फीचर्स हैं. इसका मिंड ग्रीन कलर काफी आकर्षक है. बताते चलें कि इस कलर में कंपनी ने एक इयरबड्स और एक स्मार्टफोन भी लॉन्च किया था.

Relame Watch T1 in Hindi
Relame Watch T1 in Hindi

Highlight Realme Watch T1 Specs

  • 1.3-inch round dial
  • 325ppi HD AMOLED
  • 50Hz refresh rate
  • 50+ watch faces
  • Gorilla glass
  • stainless steel bezel
  • 3 colours
  • 110 sport modes
  • comprehensive health monitoring
  • Bluetooth call & Bluetooth music
  • 5ATM waterproof
  • Magnetic fast charging
  • Multi-function NFC

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Relame Watch T1 in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here