Moto E20 Review In Hindi | Motorola Moto E20_6.5 inch Display_ Best Budget Phone

Moto E20 Review In Hindi
Moto E20 Review In Hindi

Moto E20 फोन को लेकर जानकारी दी गई है कि इसमें 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा, जो कि एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा। इसके अलावा फोन 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 2 जीबी रैम मिलेगा। Moto E20 Review In Hindi

Motorola इन दिनों E-series के दो स्मार्टफोन Moto E20 और Moto E30 के लॉन्च की तैयारी कर रहा है। मोटोरोला के अपकमिंग स्मार्टफोन Moto E20 को सबसे पहले Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन में लिस्ट किया गया है। पॉपुलर टिपस्टर Evan Blass ने पिछले हफ्तो मोटोरोला के अपकमिंग स्मार्टफोन के रेंडर शेयर किए थे। तब इवान ब्लास ने इन स्मार्टफोन के नाम शेयर नहीं किए थे। अब इवान ब्लास ने इनका नाम कंफर्म करते हुए बताया है कि ये Motorola E20 के रेंडर हैं। इवान ब्लास ने अब Moto E20 के नए रेंडर्स के साथ-साथ स्पेसिफिकेशन्स भी शेयर की है।

Moto E20 Review In Hindi
Moto E20 Review In Hindi

मोटोरोला के बाजार में दो नए बजट फोन लॉन्च करने की अफवाह है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोटोरोला मोटो E20 और मोटो E30 पर काम कर रहा है। दोनों स्मार्टफोन बजट पेशकश होने की उम्मीद है और इसकी कीमत 10,000 रुपये से अधिक नहीं हो सकती है। टिप्सटर Evan Blass ने आने वाले Moto E20 के रेंडर शेयर किए और डिवाइस के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का भी खुलासा किया। Moto E20 के अलावा, Blass ने यह भी संकेत दिया कि जिस स्मार्टफोन का कोडनेम Cyprus है, वह नया Moto E30 हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Vivo X70 Pro Review In Hindi

Moto E20 Specifications

टिपस्टर इवान ब्लास के अनुसार, मोटो E20 का कोडनेम अरूबा है और इसका मॉडल नंबर XT2155-1 है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है। Blass ने स्मार्टफोन के प्रोसेसर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन कहा कि यह 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। उन्होंने पुष्टि की कि प्रोसेसर निश्चित रूप से क्वालकॉम द्वारा नहीं है।

Moto E20 Review In Hindi
Moto E20 Review In Hindi

प्रोसेसर को 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज द्वारा समर्थित किया जाएगा, जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके इसे बढ़ाने का विकल्प होगा। Moto E20 आउट ऑफ द बॉक्स Android 11 पर चलेगा। बैटरी के मामले में, स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है।

फोटोग्राफी के लिए, Moto E20 में 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल डुअल-कैमरा सिस्टम होने की उम्मीद है। फ्रंट में 5-मेगापिक्सल कैमरा आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A52s 5G Review In Hindi Full Specs

जहां तक स्मार्टफोन के डिजाइन की बात है तो Moto E20 को टील ब्लू कलर में देखा गया। Moto E20 में पीछे की तरफ ओवल-शेप्ड कैमरा सेटअप है, जिसमें दो कैमरा सेंसर और एलईडी फ्लैशलाइट हैं। बैक पैनल में हनीकॉम्ब टेक्श्चर है जिसके बीच में मोटोरोला का लोगो लगा हुआ है। लोगो को फिंगरप्रिंट स्कैनर के रूप में काम करने के लिए भी कहा जा रहा है।

Moto E20 Review In Hindi
Moto E20 Review In Hindi

स्मार्टफोन में वाटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले है जिसके कोने में पतले बेज़ेल्स और मोटी चिन है। E20 के निचले हिस्से में USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है और हेडफोन जैक सबसे ऊपर है। स्क्रीन को पावर देने और वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए स्मार्टफोन के दाईं ओर तीन बटन हैं।

Moto E20 स्पेसिफिकेशन

परफॉर्मेंस
आठ कोर(1.8 गीगाहर्ट्ज, क्वाड कोर + 1.8 गीगाहर्ट्ज, क्वाड कोर)
स्नैपड्रैगन 632
2 जीबी रैम
डिसप्ले
6.2 इंच (15.75 सेमी)
277 पीपीआई, आईपीएस एलसीडी
कैमरा
13 एमपी + 2 एमपी डुअल प्राइमरी कैमरा
एलईडी फ्लैश
5 एमपी फ्रंट कैमरा
बैटरी
3550 एमएएच
नॉन रिमूवेबल
Moto E20 Review In Hindi

यह भी पढ़ें: Redmi 10 Prime Review In Hindi _ Full Specs

Moto E20 प्राइस, लॉन्च की तारीख

एक्सपेक्टेड प्राइस:रु. 11,390
रिलीज की तारीख:September 5, 2021 (अनौपचारिक)
वेरियंट:2 जीबी रैम / 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज
फोन की स्थिति:आने वाला है
Moto E20 Review In Hindi

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Moto E20 Review In Hindi | Motorola Moto E20 ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here