Home SMARTPHONES Redmi 10 Prime Review In Hindi _ Full Specs _ 90Hz_ MediaTek...

Redmi 10 Prime Review In Hindi _ Full Specs _ 90Hz_ MediaTek Helio G88_5000mAh_50MP_Best

Redmi 10 Prime Review In Hindi
Redmi 10 Prime Review In Hindi

Xiaomi ने अपनी पॉपुलर बजट स्मार्टफ़ोन Redmi 10 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है। शाओमी के इस सीरीज़ के Redmi 10 Prime स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाला है। Redmi 10 Prime की लॉन्चिंग से पहले यह स्मार्टफोन IMEI के डेटाबेस में स्पॉट किया गया था। अब शाओमी का यह अपमिंग स्मार्टफोन Redmi 10 Prime को Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन में मॉडल नंबर 210611109BI के साथ स्पॉट किया गया है। Redmi 10 Prime Review In Hindi

इस सर्टिफिकेशन से कंफर्म होता है कि Redmi 10 Prime स्मार्टफोन हाल में ही मलेशिया में लॉन्च किए Redmi 10 का रिब्रांड वर्जन है। शाओमी को लेकर सटीक जानकारी रखने वाले Kacper Skrzypek ने भी कुछ दिनों पहले यही जानकारी शेयर की थी।

Redmi 10 Prime Review In Hindi

यदि हम कुछ पुरानी रिपोर्ट्स को देखों, तो Redmi 10 Prime फोन Redmi 10 स्मार्टफोन को रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है, जिसे Xiaomi ने पिछले हफ्ते लॉन्च किया था। यह फोन होल-पंच डिस्प्ले अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर से लैस था।

यह भी पढ़ें: Honor Tab V7 Pro Review In Hindi

Redmi 10 Prime स्मार्टफोन भारत में 3 सितंबर को लॉन्च होगा, जिसकी जानकारी सोमवार को Xiaomi द्वारा टीज़ की गई है। चीनी कंपनी ने स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा फोन को समर्पित एक माइक्रोसाइट के जरिए किया है। यदि हम कुछ पुरानी रिपोर्ट्स को देखों, तो रेडमी 10 प्राइम फोन Redmi 10 स्मार्टफोन को रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है, जिसे Xiaomi ने पिछले हफ्ते लॉन्च किया था। स्मार्टफोन को लेकर यह भी जानकारी दी गई है कि इस फोन में होल-पंच डिस्प्ले अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर दिया जाएगा है।

Redmi 10 Prime Review In Hindi
Redmi 10 Prime Review In Hindi Redmi 10 Prime Review In Hindi

Xiaomi ने अपने Redmi India ट्विटर अकाउंट का यूज़र नेम बदलकर 10 अलग प्राइम नंबर्स कर दिया है, जिससे Redmi 10 Prime के आगमन के संकेत मिलते हैं। ट्विटर अकाउंट ने सोमवार को ट्वीट पोस्ट किया है, जिसमें एक माइक्रोसाइट का लिंक दिया गया है। इस लिंक में टाइमर दिया गया है, जिससे संकेत मिलते हैं कि रेडमी 10 प्राइम फोन 3 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा है।

माइक्रो साइट पर रेडमी 10 प्राइम फोन के कुछ प्रमुख फीचर्स की जानकारी भी टीज़ की गई है, जिसमें होल-पंच डिज़ाइन, अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और डुअल माइक्रोफोन शामिल है।

पिछले हफ्ते रेडमी 10 प्राइम फोन कथित रूप से मॉडल नंबर 21061119BI के साथ Bluetooth Special Interest Group (Bluetooth SIG) साइट पर स्पॉट किया गया था। इस मॉड ल नंबर में ‘I’ से इशारा मिलता है कि यह मॉडल खासतौर पर भारतीय मार्केट के लिए तैयार किया जा रहा है। हालांकि, बाकि मॉडल नंबर रेडमी 10 के समान है। रेडमी 10 प्राइम फोन रेडमी 10 का रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है।

Redmi 10 Prime Review In Hindi
Redmi 10 Prime Review In Hindi Redmi 10 Prime Review In Hindi Redmi 10 Prime Review In Hindi

Redmi 10 Prime price in India

Redmi 10 Prime की भारतीय कीमत का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। हालांकि, माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत रेडमी 10 की ग्लोबल कीमत के समान हो सकता है, जो कि $179 (लगभग 13,300 रुपये) में लॉन्च हुआ था, यह फोन के 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। फोन में 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज विकल्प भी पेश किया गया था जिसकी कीमत $199 (लगभग 14,800 रुपये) थी, वहीं फोन के टॉप 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत $219 (लगभग 16,600 रुपये) थी।

यह भी पढ़ें: OnePlus 9 RT Review In Hindi

Redmi 10 Prime: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

Redmi 10 स्मार्टफोन को कंपनी ने कुछ दिन पहले हाई रिफ्रेट रेट के साथ मलेशिया में लॉन्च किया है। इस फोन में 6.5-इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले है, जिसका रजलूशन 2400×1080 पिक्सल और पिक्सल डेनसिटी 405 ppi है। इसके साथ ही इसमें पंच होल नॉच दिया गया है। इस फोन को हायर रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। हालांकि यूजर्स डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट को 45, 60, और 90Hz में स्वीच कर सकते हैं।

Redmi 10 स्मार्टफोन को ऑक्टा कोर MediaTek Helio G88 SoC के साथ पेश किया गया है। इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में ग्राफिक्स के लिए Mali-G52 GPU दिया गया है। रेडमी का यह फोन 6GB तक के LPDDR4X RAM, और 128GB तक eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ मार्केट में उतारा गया है।

Redmi 10 Prime Review In Hindi
Redmi 10 Prime Review In Hindi Redmi 10 Prime Review In Hindi Redmi 10 Prime Review In Hindi

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रेडमी के इस फोन में LED फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 50MP का है, जिसके साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 2MP मैक्रो सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ़्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: IQOO Z5 Review In Hindi – Amazon Specials

शाओमी के इस फोन में 5000mAh की बैटरी और 18W फास्ट चार्ज और 9W रिवर्स चार्ज सपोर्ट दिया गया है। इस फोन में USB Type-C चार्जिंग पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Redmi 10


लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Redmi 10 Review In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें। Redmi 10 Prime Review In Hindi

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here