Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone With No Bezels or Ports | In Hindi ( No 1 ) Best

Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

Xiaomi ने पेश किया चारों तरफ से कर्व्ड डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन (Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone) Xiaomi ने एक ऐसे स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश किया है जिसकी डिस्प्ले चारों तरफ से मुड़ी है. कंपनी के मुताबिक इसे यूज किया जा सकता है. इसमें किसी तरह का कोई बटन और पोर्ट नहीं है. चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi समय-समय पर कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश करती रहती है. Mi Mix के साथ कंपनी ने पहली बार बिना किसी बेजल के डिस्प्ले वाला फोन पेश किया था. इसके बाद से कई बार कॉन्सेप्ट देखने को मिले हैं. 

Xiaomi concept
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

Xiaomi ने एक नए कॉन्सेप्ट फोन का खुलासा किया है जिसमें क्वाड-कर्व्ड वॉटरफॉल डिस्प्ले (Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone) है। फोन में सभी तरफ घुमावदार किनारे हैं, जिनमें कोई पोर्ट या बटन कहीं भी नहीं है। फोन में संभवतः पावर, वॉल्यूम कंट्रोल और अन्य कार्यों के लिए टच सेंसर का उपयोग किया जाएगा, और संभवत: वायरलेस चार्जिंग क्षमताओं का समर्थन करेगा, क्योंकि कोई चार्जिंग पोर्ट नहीं है। चार घुमावदार किनारे इस Xiaomi अवधारणा फोन को एक चिकना रूप देते हैं। ऊपरी बाएं कोने पर एक कैमरा मॉड्यूल है जिसमें पीछे की तरफ एक बड़ा सेंसर है।

यह भी पढ़ें: Air Charging is here – Mi Air Charge Technology (Right, 1 Mistake)

Xiaomi कंपनी  नें क्वाड-कर्व्ड वाटरफॉल डिस्प्ले कॉन्सेप्ट फोन पेश करने के लिए। (Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone) इसने YouTube पर एक वीडियो भी Share किया है जिसमें फोन को चारों ओर से दिखाया गया है। फोन के सभी किनारों पर मुड़े हुए किनारे इसके MIUI स्किन का एक संशोधित संस्करण प्रतीत होते हैं, जो इसमें चलने वाले झरने जैसा प्रदर्शन प्रदर्शित करते हैं। हैंडसेट पर कोई पोर्ट या बटन नहीं हैं

Xiaomi Quad Curved Waterfall Display 3 696x435 1
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

वीडियो से पता चलता है कि फोन में वॉल्यूम को समायोजित करने और पावर फंक्शंस एक्सेस करने के लिए टच सेंसर हो सकते हैं। चार्जिंग पोर्ट नहीं होने के कारण, Xiaomi क्वाड-कर्व्ड वाटरफॉल डिस्प्ले कॉन्सेप्ट फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। वीडियो में दिखाया गया है कि Xiaomi स्टेटस बार को दाईं ओर ले जाता है, जिससे डिस्प्ले का फ्रंट साफ दिखता है। सेल्फी कैमरा स्क्रीन के निचले हिस्से में रखा गया है, हालाँकि Xiaomi ने विवरण की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone With No Bezels or Ports | In Hindi

Xiaomi का कहना है कि फोन में हाइपर-क्वाड-कर्व्ड 88-डिग्री सरफेस एरिया है जो “पेटेंट की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि उनके हिस्सों से 46 बड़ा है”। याद रखें कि यह सिर्फ एक कॉन्सेप्ट फोन है और Xiaomi इसे कमर्शियल मार्केट में उपलब्ध करा सकती है या नहीं भी कर सकती है।

Xiaomi waterfall concept phone 847x1024 1
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

कई ओईएम अपने ग्राहकों को दिखाने के लिए कॉन्सेप्ट फोन में उलझ जाते हैं जो वे सक्षम हैं। पिछले साल फरवरी में, वीवो ने एपेक्स 2020 को 120-डिग्री कर्व्ड एन्यूरिज्म डिस्प्ले के साथ पेश किया था, जो एक बॉर्डरलेस फ्रंट का भ्रम पैदा करता है, और इसमें एक अनोखा इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा है जो स्क्रीन के पीछे छुपा होता है। वनप्लस ने पिछले महीने एक 8T कांसेप्ट फोन भी पेश किया था जो कलर चेंजिंग फिल्म की विशेषता के साथ एक ऑल-बैक पैनल के साथ आया था।

अब तक स्मार्टफोन के लेफ्ट-राइट साइड में हमें कर्व्ड डिस्प्ले देखने को मिल चुका है. ये पहली बार होगा जब फोन के चारों साइड लेफ्ट राइट टॉप और बॉटम में भी हमें कर्व्ड डिस्प्ले देखने को मिलेगा. चारों साइड कर्व्ड डिस्प्ले होने की वजह से फोन में कोई भी फिजिकल बटन नहीं दिया गया है. बिना बटन और बिना होल वाले फोन का कॉन्सेप्ट वीवो भी लेकर आया था. … Xiaomi ने कहा है कि इसके डिस्प्ले को इनफिनिटी तक एक्सपेंड किया गया है.

download 2
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

ये सही मायने में पोर्ट-फ्री यूनिबॉडी डिजाइन है. कई लोगों के मन में ये सवाल आ सकता है कि स्क्रीन एज या कोनों पर कैसे काम करेगा.  प्रोमोशन के लिए दिखाए गए फोटो को देख कर लगता है कि Xiaomi उन्हें बस छोटे, गोल कटआउट के साथ खाली छोड़ रहा है. ये पूरी तरह से इनफिनिटी तो नहीं है लेकिन इनफिनिटी के जैसा फील देगा. 

कंपनी ने कहा है कि ये फोन भले ही कॉन्सेप्ट है, लेकिन ये यूज करने लायक है और इसे यूज किया भी जा रहा है. Xiaomi के अनुसार इस फोन को बनाने में ग्लास को बेंड करने में कई बार ग्लास टूटा है. इसमें लेमिनेटिंग टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है. इसमें 46 ग्राउंडब्रेकिंग पेटेंट का इस्तेमाल शामिल है. इससे पहले Xiaomi की ओर से Air Charge टेक्नोलॉजी को लाया गया था. जिससे हवा में ही डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है.

xiaomi waterfall display concept phone noypigeeks 5134
Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone

कुछ लीक्स के मुताबिक कंपनी 200W के फास्ट चार्जिंग कॉन्सेप्ट पर भी काम कर रही है. फिलहाल ये क्वाड-कर्व्ड वॉटरफॉल डिस्प्ले बाजार में कब आएगा और और इसकी कीमत पर कोई खुलासा नहीं किया गया है. 

आशा करता हूँ आपको Xiaomi Quad Curved Waterfall Phone With No Bezels or Ports | In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।

Previous articleGTA Vice City Cheat Codes ( जीटीए वाईस सिटी 100+ चीट कोड्स )
Next articleWhat is Bitcoin In Hindi Bitcoin? क्या है ( 3 Disadvantage ) Best for you
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here