Home Gadgets and Review Xiaomi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi _ Best Earbuds under...

Xiaomi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi _ Best Earbuds under 3000

Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi
Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

Xiaomi ने पॉकेट फ्रेंडली इयरबड्स Redmi Earbuds 3 Pro को हाल ही में 2,999 रुपये में लॉन्च किया है। लेकिन क्या यह 3000 रुपये के प्राइस प्वाइंट में आने वाले बाकी इयरबड्स को टक्कर दे पाएगा? इयरबड्स में अच्छी बैटरी लाइफ मिलती है। लेकिन अच्छी बैटरी लाइफ के अलावा Redmi Earbuds पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ परफेक्ट च्वाइस बन सकता है? आइए जानते हैं रिव्यू में….Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

Design

Xiaomi ने Redmi Earbuds 3 Pro की डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। इयबड्स की डिजाइन Redmi Earbuds S से मिलती-जुलती है। Redmi Earbuds 3 Pro का केस एग शेप में आता है। जबकि इयरबड्स को कैप्सूल शेप में पेश किया गया है। इसे बनाने में पॉलीकॉर्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है। इयरबड्स केस के टॉप में Redmi की ब्रांडिंग के साथ बैक में USB Type-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi
Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

यह काफी लाइटवेट हैं। एक इयरबड्स का वजन करीब 4.6 ग्राम है। इरबड्स में एक मल्टी फंक्शन एरिया दिया गया हैं, जो टच कंट्रोल के साथ आता है। इयरफोन के अंदर की तरफ इन-इयर डिडेक्शन सेंसर और बाहर की तरफ माइक्रोफोन दिया गया है। इयरबड्स L, M और S इयर टिप्स के साथ आते हैं।

Performance

Redmi Earbuds 3 Pro की ऑडियो परफॉर्मेंस ठीक है। इयरबड्स ड्यूल ड्राइवर (Dynamic+Balanced Amature) के साथ आता है। साथ ही इसमें Qualcomm QCC 3040 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इयरबड्स बैलेंस्ड ऑडियो आउटपुट के साथ आता है। लेकिन अगर आप लाउड म्यूजिक सुनने के शौकीन हैं, तो आपको बेस की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi
Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

हालांकि ओवरऑल म्यूजिक एक्सपीरिएंस अच्छा है। Redmi Earbuds 3 Pro में कॉलिंग करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। Xiaomi की तरफ से गेमिंग के लिए Redmi Earbuds 3 Pro में इसके अलावा Qualcomm aptX Adaptive Audio Codes दिया गया है। जिससे यह लो लेटेंसी में ऑटोमेटिकली शिफ्ट हो जाता है। इसमें 86mm सेकेंड की लेटेंसी मिलती है। ऐसे में आपको गेमिंग के दौरान वॉइस ब्रेक नहीं होगी।

Touch Control

Redmi Earbuds 3 Pro मल्टी फंक्शन टच कंट्रोल के साथ आता है। इयरबड्स की पेयरिंग का सिंपल है। शुरुआत में बस एक बार आपको इयरबड्स को डिवाइस से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद इयरबड्स के से बाहर निकालने पर आटोमेटिक कनेक्ट हो जाएंगे। इन-इयर डिडेक्शन सेंसर की वजह से इयरबड्स के कान से निकलते ही वीडियो पॉज और कान में लगाते ही वीडियो प्ले हो जाती है।

यह फीचर काफी मजेदार है। इसके अलावा टच कंट्रोल काफी बेहतर ढ़ंग से काम करते हैं। राइट इयरबड्स को डबल टैप करने पर वीडियो म्यूजिक प्ले और पॉज कर पाएंगे। सात ही लॉग प्रेस करने कर नेक्स्ड ट्रैक पर जंप कर जाएंगे। इसी तरह लेफ्ट इयरबड्स को लॉग प्रेस करके प्रीवियस म्यूजिक ट्रैक पर जा सकते हैं। वही लेफ्ट इयरबड्स को डबल टैप करके गूगल असिस्टेंस को ओपन किया जा सकेगा।

Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi
Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

Redmi Earbuds 3 Pro को IPX4 प्रोटेक्शन के साथ पेश किया गया है। मतलब इयरबड्स पसीने और हल्की बारिश में खराब नहीं होगा। ऐसे में इयरबड्स को जिम में एक्ससाइज करते वक्त इस्तेमाल किया जा सकता है। Xiaomi की तरफ से बॉक्स पर प्रोडक्ट अथेंटिकेशन नंबर दिया गया है, जिसकी मदद से Redmi Earbuds 3 Pro के असली और नकली होने की पहचान की जा सकती है।

Battery Life

Redmi Earbuds 3 Pro में Xiaomi की तरफ से 30 घंटों की बैटरी का दावा किया जा रहा है। लेकिन हमने पाया कि औसत इस्तेमाल में इयरबड्स को 6 से 7 घंटों तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया गया है, जो कि एक अच्छा कदम है। केस में 600mAh की लीथियम ऑयन पॉलिमर बैटरी दी गई है। बैटरी लाइफ के हिसाब से Redmi Earbuds 3 Pro एक अच्छा प्रोडक्ट है। यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi

Redmi Earbuds 3 Pro Features

आइए एक नज़र डालते है शाओमी (Xiaomi ) के नए ईयरबड्स के फीचर्स पर।

  • इन ईयरबड्स में ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी है।
  • इन ईयरबड्स में Qualcomm QCC3040 चिपसेट है।
  • इन ईयरबड्स में आसान और मल्टी-फंक्शन टच कंट्रोल है।
  • इन ईयरबड्स में अच्छी साउंड क्वालिटी है।
  • इन ईयरबड्स में शाओमी के स्मार्टफोन्स से फास्ट पेयरिंग की सुविधा है।
  • अन्य एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) डिवाइसेज़ के साथ इन्हें ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है।
  • इन ईयरबड्स में डुअल डिवाइस स्मार्ट कनेक्टिविटी भी है।
  • इन ईयरबड्स में डुअल ट्रांसपेरेंसी मोड भी है।
  • इन ईयरबड्स में लाइट नाॅइस कैन्सिलेशन की भी सुविधा है।
  • इन ईयरबड्स को फास्ट चार्जिंग से 10 मिनट की चार्जिंग में 3 घंटे इस्तेमाल किया जा सकता है। एक बार की फुल चार्जिंग में 7 घंटे तक लगातार चल सकती है और USB-C केस चार्जिंग से 30 घंटे तक का कुल प्लेबैक मिलता है।
  • ये ईयरबड्स वाटरप्रूफ है।

FAQ Redmi Earbuds 3 Pro

Redmi Earbuds 3 Pro Bluetooth Version

Bluetooth Version—-5.2
Bluetooth Codec Support——aptX

Redmi Earbuds 3 Pro Price In India

RS. 2999

Redmi Earbuds 3 Pro कौन से डिवाइस को Support करता हैं?

Redmi Earbuds 3 Pro supports all android, iOS and, Laptop and any device with Bluetooth compatibility

Conclusion

Redmi Earbuds 3 Pro गेमिंग, जिम और एक्ससाइज के साथ म्यूजिक और कॉलिंग के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। साथ ही यह मल्टी फंक्शन टच सपोर्ट के साथ आता है। और गूगूल असिस्टेंस के साथ आता है। इतना ही नहीं Readmi Earbuds 3 Pro लंबी बैटरी लाइफ के साथ आता है। ऐसे में इयरबड्स हर लिहाज से इस्तेमाल के लिए फिट है। साथ ही सबसे खास बता यह है कि Redmi Earbuds 3 Pro पॉकेट फ्रेंडली है।

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTube, FacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Xiaomi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें। Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi Redmi Earbuds 3 Pro Review in Hindi

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here