Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi | Best Earbud Under 12000 | Samsung Galaxy Buds 2

Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi
Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi

Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi इयरबड्स भारत में लॉन्च हो गए है। साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में Galaxy Unpacked इवेंट में अपने लेटेस्ट इयरबड्स लॉन्च किए है। Samsung Galaxy Buds 2 इयरबड्स के बारे में कहाँ जा रहा है कि ये कंपनी के सबसे छोटे और हल्के वजन और नए डिजाइन के इयरबड्स हैं। सैमसंग के इन इयरबड्स की मारकीट में सीधी टक्कर Apple के AirPods, OPPO Enco X से होनी है।

Samsung Galaxy Buds 2 Specifications & Features

Samsung Galaxy Buds 2 को कंपनी ने इन-इयर डिजाइन के साथ पेश किया है। Galaxy Wearable ऐप में कंफर्टेबल और परफैक्ट फिट के लिए ‘Earbud fit test’ का सपोर्ट दिया है। प्रत्येक इयरबड का वजन 5 ग्राम है जो IPX2 रेटिंग के साथ आता है।

Galaxy Buds 2 में 2-वे डायनेमिक स्पीकर दिए है, जो वूफर और ट्वीटर के साथ आता है। प्रत्येक इयरबड्स में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) के लिए तीन माइक्रोफोन (दो आउटसाइड और एक इनसाइड) हैं। Samsung का कहना है कि ANC की मदद से बाहर के शोर को 98 प्रतिशत तक रोका जा सकता है। इस इयरबड में वॉइस पिकअप यूनिट (VPU) भी दिया है। TWS इयरफोन में एंबिएंट मोड भी दिया है जिसकी मदद से यूजर बिना इयरबड हटाए बाहर की आवाज़ सुन सकते हैं।

Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi
Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi

Samsung Galaxy Buds 2 में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.2 दिया है। इसके साथ ही इसमें ऑटो स्विच सॉल्यूशन भी दिया है जिसकी मदद से आसानी से डिवाइस स्विच कर सकते हैं। Samsung Galaxy Buds 2 स्वायर शेप के चार्जिंग के साथ आता है जो कि Galaxy Buds Pro की तरह दिखाई देते हैं। इसमें 472mAh की बैटरी दी है। इसके साथ ही एक बड में 61mAh की बैटरी है। सैमसंग का दावा है कि ये इयरबड्स ANC और डिसेबल मोड में क्रमश: 20 और 29 घंटे का बैकअप ऑफर करता है। TWS इयरफोन्स Qi-सर्टिफाइड वायरलेस चार्जिंग के साथ आते हैं। यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 FE Review In Hindi

Samsung Galaxy Buds 2 Price

Samsung Galaxy Buds 2 स्मार्टफोन को भारत में 11,999 रुपये है। सैमसंग का यह इयरबड्स तीन कलर ऑप्शन – ग्रेफाइट, व्हाइट और लेवेंडर में पेश किया है।

Samsung Galaxy Buds 2 : Sale Date

Samsung Galaxy Buds 2 के लिए भारत में प्री ऑर्डर 30 अगस्त से शुरू होगी। इसकी ऑनलाइन सेल 10 सितंबर से शुरू होंगे। सैमसंग के इस इयरबड्स को Samsung.com और दूसरे ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स से खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy Buds 2 : Launch Offer

Galaxy Buds 2 को प्री-बुक करवाने वाले यूजर्स को 3,000 रुपये के ई-वाउचर और लीडिंग बैंक से 1,200 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा।

Connectivity features

यदि इयरबड्स की कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ दिया गया है। जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन को ईयरबड्स से कनेक्ट करा सकते हैं। इसमें SBC, AAC का ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट दिया गया है।

Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi
Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi

Battery

किसी भी ईयरबड्स को उसके बैटरी लाइफ के मामले में अच्छा एवं खराब माना जाता है। क्योंकि यदि आप अधिक पैसे खर्च करके कोई अच्छे कंपनी का ईयरबड्स खरीद रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी आवाज मिल जाएगी। लेकिन सैमसंग के ईयरबड्स आपको बैटरी लाइफ के मामले में भी निराश नहीं करते हैं। क्योंकि केस के साथ इसकी बैटरी लाइफ 29 घंटे की है। इसके अलावा इनके ईयरपीस की बैटरी लाइफ 7.5 घंटे की है। इनके ईयरपीस की बैटरी क्षमता 61mAh और केस की बैटरी क्षमता 472mAh है। यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 3 Review In Hindi 

Color

लॉन्चिंग इवेंट में अभी तक सिर्फ इनके ग्रेफाइट कलर का खुलासा किया गया था। लेकिन सैमसंग के ऑफिशियल वेबसाइट पर दिखाए जा रहे विज्ञापनों के अनुसार ये ईयरबड्स ग्रेफाइट, ऑलिव, लेवेंडर, और व्हाइट कलर्स में उपलब्ध रहेंगे।

इसके अन्य फीचर की बात करें तो ये आपको Equalizer सेट करने की भी सुविधा प्रदान करते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के Earbuds Settings में जाकर Equalizer सेट करना पड़ेगा। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर विजिट करें।

Shop Now

FAQ Samsung Galaxy Buds 2

क्या Samsung Galaxy Buds 2 Waterproof हैं

Yes Samsung Galaxy Buds 2 में IPX2 Splash-Resistant Rating है। इसका मतलब है कि ईयरबड्स वर्कआउट और बारिश में थोड़ी देर के लिए ठीक रहेंगे

Samsung Galaxy Buds 2 Price

RS. 11999

क्या Samsung Galaxy Buds की वारंटी है?

Yes ( ONE YEAR Warranty )

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Samsung Galaxy Buds 2 Review In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here