Home SMARTPHONES Realme Pad Review In Hindi _ MediaTek Helio G80 Chipset_90Hz Refresh Rate_30W...

Realme Pad Review In Hindi _ MediaTek Helio G80 Chipset_90Hz Refresh Rate_30W Fast Charger | Price

Realme Pad Review In Hindi
Realme Pad Review In Hindi

चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने इस साल Realme Book लॉन्च करके लैपटॉप मार्केट में एंट्री ले ली है। जल्द ही यह कंपनी अपना पहला टैबलेट भी लॉन्च करने वाली है, जिसका नाम होगा Realme Pad। कंपनी इस प्रोडक्ट के टीजर शेयर कर चुकी है मगर इसकी डिटेल्स को अभी नहीं रिलीज किया है। अलग-अलग लीक्स में रियलमी पैड की बहुत सारी जानकारियां आ चुकी हैं और अब इसकी लॉन्च डेट भी लीक हो गई है। Realme Pad Review In Hindi

Realme के पहले टैबलेट Realme Pad के कैमरा फीचर्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गए हैं। आप भी देखें कि रियलमी पैड में क्या कुछ खूबियां होंगी और इसे कब लॉन्च किया जा सकता है?

भारत में अपने बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन से लोगों के दिलों पर राज करने वाली कंपनी Realme जल्द ही अपना पहला टैबलेट Realme Pad लॉन्च करने वाली है, जो कि शानदार फीचर्स से लैस होगा। हाल ही में इसे कई देशों की सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा गया है और वहां से रियलमी पैड की कई स्पेसिफिकेशन डीटेल्स लीक हो गई हैं। अब भारत में भी सुधांशु अंबोर नामक टिप्स्टर ने Realme Pad के फ्रंट और रियर कैमरा फीचर्स की जानकारी सार्वजनिक की है, जिसके बारे में आप भी जानना चाहेंगे। जल्द ही इसे चीन और भारत समेत अन्य देशों में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Realme Pad Review In Hindi
Realme Pad Review In Hindi Realme Pad Review In Hindi

बीते दिनों सिंगापुर की IMDA सर्टिफिकेशन साइट पर पता चला था कि Realme Pad में WCDMA, LTE, GPS, Wi-Fi और Bluetooth जैसी कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी। वहीं हालिया लीक रिपोर्ट में पता चला है कि रियलमी पैड में 8 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा, यह इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Asus Rog Phone 5s Pro Review in Hindi

रियलमी पैड के रियर कैमरा में ऑटो फोकस और फ्रंट कैमरा में फिक्स्ड फोकस सपोर्ट देखने को मिलेगा। सुधांशु अंबोर के मुताबिक, रियलमी पैड के वाई-फाई वेरिएंट में ऐसा रियर और फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। रियलमी का पहला टैबलेट LTE + Wi-Fi वेरिएंट में भी आ सकता है।

Realme Pad के बाकी संभावित फीचर्स की बात करें तो लीक रिपोर्ट के मुताबिक इसे डुअल टोन डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 10.4 इंच का डिस्पले हो सकता है, जो फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ होगा। रियलमी पैड में 7,100mAh की बैटरी होगी, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी।

Realme Pad Review In Hindi
Realme Pad Review In Hindi Realme Pad Review In Hindi

रियलमी पैड को 6 GB RAM और 64 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसमें पावरफुल प्रोसेसर भी दिख सकता है। आने वाले समय में रियलमी पैड की और भी खूबियों की जानकारी सामने आती रहेंगी और आपको हम बताते रहेंगे। इस साल रियलमी के साथ ही ओप्पो और नोकिया के टैबलेट भी लॉन्च हो सकते हैं।

Realme Pad specifications

खबरों के मुताबिक, Realme Pad की डायमेंशन 246 x 156 x 6.8 mm होंगी और इसमें एक 10.4-इंच की AMOLED स्क्रीन होगी। इस बारे में नहीं पता चल पाया है कि इस डिवाइस में कौन सा प्रोसेसर होगा, लेकिन कई लीक्स में इस बारे में भी दावे किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Moto E20 Review In Hindi

ऐसा कहा जा रहा है कि इस टैबलेट में 6 GB रैम होगी और 64 GB की इन-बिल्ट स्टोरेज मिलेगी। Realme Pad में 7,100mAh की बैटरी हो सकती है, जिसके साथ में कंपनी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी मिल सकता है।

यह टैबलेट Android 11 पर बनी हुई Realme UI स्किन पर चल सकता है। इसमें यूजर्स को सामने एक 8MP का कैमरा मिल सकता है और डिवाइस की बैक पर भी एक 8MP का कैमरा सेंसर होने की उम्मीद है।

Realme Pad Review In Hindi
Realme Pad Review In Hindi Realme Pad Review In Hindi

ऐसा माना जा रहा है कि Realme Pad दो मॉडल में आएगा– एक Wi-Fi ओनली वेरिएंट होगा और दूसरे में Wi-Fi + LTE का सपोर्ट मिलेगा। ऐसा मुमकिन है कि रियलमी के टैबलेट के साथ में स्टाइलस का भी सपोर्ट मिले। यह ग्रे और गोल्ड कलर ऑप्शंस में आ सकता है।

Realme Pad Launch Date

जाने माने इंडियन यूट्यूबर Sahil Karoul ने Realme Pad की लॉन्च डेट लीक की है। इनके मुताबिक, Realme Pad अगले महीने की 9 तारीख, यानी 9 सितम्बर 2021 को लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें: Vivo X70 Pro Review In Hindi

साहिल ने यह जानकारी ट्विटर पर साझा की है मगर इन्होंने अपनी ट्वीट में यह नहीं बताया कि 9 सितम्बर को Realme Pad भारत में लॉन्च होगा या चाइना में। अगर यह लॉन्च डेट सही है तो आने वाले दिनों में हमें रियलमी की तरफ से इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

FAQ Realme Pad

Realme Pad Processor

MediaTek Helio G80

Realme Pad Release Date

9th September 2021

Realme Pad Display

10.4-इंच की AMOLED स्क्रीन होगी

Realme Pad Battery

7100Mah Battery

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Realme Pad Review In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें। Realme Pad Review In Hindi

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here