POCO X3 GT Review In Hindi | Poco F3 GT Review | Best Phone

POCO X3 GT

पिछले हफ्ते POCO X3 GT के अस्तित्व की पुष्टि हुई थी क्योंकि MIUI कैमरा ऐप कोड में मॉनीकर को देखा गया था। वहीं, अब, पहली बार किसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट द्वारा POCO X3 GT मॉनीकर की पुष्टि की गई है। हैंडसेट को इंडोनेशिया टेलीकॉम सर्टिफिकेशन पर नाम के साथ स्पॉट किया गया है। इसका मतलब है कि हम X3 GT लॉन्च से ज्यादा दूर नहीं हैं।

स्मार्टफोन ने हाल ही में टीकेडीएन पर भी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इसके अलावा खबर इस बात की भी है कि इस फोन POCO X3 GT को इंडिया में Xiaomi Redmi Note 10 Pro 5G के रिब्रांडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जाएगा।

POCO X3 GT Review In Hindi

Poco आने वाले दिनों में Poco F3 GT और Poco X3 GT जैसे दो बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है, जिसमें शानदार डिस्प्ले और कैमरा के साथ ही पावरफुल बैटरी और प्रोसेसर देखने को मिलेगा। पोको के इन अपकमिंग स्मार्टफोन्स की संभावित कीमत और खासियत समेत सारी जानकारी देखें।

भारत में बजट और मिड रेंज में बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए फेमस Poco जल्द ही दो बेहद शानदार स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में पेश करने वाली है, जो कि Poco F3 GT और Poco X3 GT है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में ऐसे-ऐसे फीचर्स हैं कि जिन यूजर्स को घंटों मोबाइल पर गेम्स खेलने की आदत है, वो भी इसे काफी पसंद करेंगे।

Poco X3 GT को अगले महीने यानी जुलाई में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के बारे में एक बात आपको बता दूं कि यह शाओमी के धांसू स्मार्टफोन Redmi Note 10 Pro 5G चाइना वेरिएंट का रिब्रैंडेड वर्जन हो सकता है। वहीं Poco F3 GT को भारत में अगस्त महीने में लॉन्च किया जाएगा और यह Redmi K40 Gaming Edition का रिब्रैंडेड वर्जन होगा।

POCO X3 GT
POCO X3 GT Review In Hindi

Poco F3 GT Full Specifications

पोको के अपकमिंग स्मार्टफोन Poco F3 GT की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। HDR10+ सपोर्ट वाले इस फोन का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। Android 11 बेस्ड MIUI 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में MediaTek Dimensity 1200 5G प्रोसेसर लगा है। पोको इस फोन को 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम ऑप्शन के साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

POCO X3 GT Review In Hindi
POCO X3 GT Review In Hindi

पोको एफ3 जीटी को 5065 mAh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में महज 42 मिनट लगेंगे। वहीं इसके कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर में ट्रिपल कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल है। इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी है। इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पोको एफ3 जीटी को 25 से 30 हजार रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Vivo V23 Pro _ 108MP OIS Quad Camera

Poco X3 GT Full Specifications

पोको के धांसू फोन Poco X3 GT की खूबियों की बात करें तो इसमें 6.6 इंच का IPS LCD डिस्प्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। HDR10+ सपोर्ट वाले इस फोन का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। Android 11 बेस्ड MIUI 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में MediaTek Dimensity 1100 5G प्रोसेसर लगा है। पोको के इस फोन को 6 जीबी और 8 जीबी रैम ऑप्शन के साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

पोको एक्स3 जीटी को 5000 mAh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। पोको एक्स3 जीटी के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल है। इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी है। इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पोको एक्स3 जीटी को 20 हजार रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

POCO X3 GT Review In Hindi
POCO X3 GT Review In Hindi

POCO X3 GT स्मार्टफोन जल्द ही भारत में एंट्री कर सकता है। कंपनी इस फोन को लॉन्च करने की योजना में है। टिप्स्टर Kacper Skrzypek ने इस संबंध में जानकारी शेयर की है। उन्होंने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जो शाओमी के आधिकारिक पेज से लिया गया है। इस पेज पर POCO X3 GT को स्पॉट किया गया है। इससे पहले Kacper ने ट्वीट कर बताया था कि Redmi Note 10 Pro 5G (चीनी वेरिएंट) जल्द ही भारत, तुर्की और इंडोनेशिया में पोको ब्रांड के तहत लॉन्च होगा।

बता दें कि Redmi Note 10 Pro 5G हाल में ही चीन में लॉन्च हुआ है। यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 10 Pro से काफी अलग है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Redmi Note 10 Pro 5G (चीनी वेरिएंट) को भारत में POCO X3 GT के नाम से लॉन्च कर सकती है। बता दें कि Redmi K40 Game Enhanced Edition स्मार्टफोन भारत में POCO F3 GT लॉन्च हो सकता है।

POCO X3 GT में क्या होगा खास

पोको ने अगर Redmi Note 10 Pro 5G को ही भारत में एक्स 3 जीटी के नाम से लॉन्च किया, तो इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी हमारे पास है। इस फोन में 6.6-inch का FHD+ LCD डिस्प्ले मिलेगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट, 1100nits की ब्राइटनेस और Corning Gorilla Glass Victus के साथ आएगा। स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 1100 प्रोसेसर पर काम करेगा, जिसमें 8GB RAM का सपोर्ट मिलेगा।

POCO X3 GT
POCO X3 GT Review In Hindi

हैंडेसट में 256GB तक स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। यह स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित MIUI 12 पर काम करेगा। फोन में 5G, 4G LTE, dual-band Wi-Fi, Bluetooth, GPS, NFC और USB Type-C चार्जिंग पोर्ट मिलेगा।

डिवाइस को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी और 67W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट मिलेगी। कैमरा की बात करें तो नोट 10 प्रो स्मार्टफोन 64MP प्राइमरी सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस मिलेगा। हैंडसेट में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Noise ColorFit Ultra Review In Hindi 

POCO X3 GT

इंडोनेशिया टेलीकॉम सर्टिफिकेशन विशेष रूप से POCO X3 GT मॉनीकर का खुलासा करता है और हमें यह भी बताता है कि हैंडसेट का मॉडल नंबर 21061110AG होगा। इसी डिवाइस को पहले TKDN पर भी देखा गया था, लेकिन उस समय नाम की जानकारी नहीं थी

POCO X3 GT Review In Hindi
POCO X3 GT Review In Hindi

और इसे Xiaomi डिवाइस के रूप में लिस्ट किया गया था। इसके अलावा हाल ही में सामने आई लीक में अंदेशा जताया गया है कि यह फोन चीन में लॉन्च हुए Redmi Note 10 Pro 5G का ही रिब्रांडिड वर्ज़न होगा जिसे भारतीय बाजार में लाया जाएगा। इसे भी पढ़ें: सस्ता Poco M3 Pro 5G इंडिया में हुआ लॉन्च, इसमें है 48MP कैमरा और 5,000mAh बैटरी

Redmi Note 10 Pro 5G की स्पेसिफिकेशन्स

चीन में लॉन्च हुए रेडमी नोट 10 प्रो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.6 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया है। इस डिस्प्ले का रेजलूशन 2400×1080 पिक्सल और मैक्सिमम ब्राइटनेस 450nits है। रेडमी के इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz और टच सैंपलिंग रेट 240Hz है। इस डिस्प्ले में Corning Gorilla Glass Victus प्रोटेक्श दिया गया है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 1100 SoC मौजूद है। इस फोन ग्राफिक्स के लिए ARM G77 MC9 GPU दिया गया है। इस फोन में 8GB तक LPDDR4X RAM,और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। रेडमी का लेटेस्ट Note 10 Pro 5G स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित MIUI 12.5 पर रन करता है।

यह भी पढ़ें: POCO F3 GT Review In Hindi | Dimensity 1200

POCO X3 GT Review In Hindi
POCO X3 GT Review In Hindi

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन में 64MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और LED फ्लैश दिया गया है। इस स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 64MP का है जिसके साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Redmi Note 10 Pro 5G स्मार्टफ़ोन को मैजिक ग्रीन, स्टार यार्न और मून सोल कलर वेरिएंट्स में लाया गया था।

Redmi Note 10 Pro 5G स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दिया गया है। इस फोन में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। रेडमी के इस फोन में USB Type-C चार्जिंग, IR ब्लास्टर, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी के इस स्मार्टफोन में डुअल Sim, 5G, 4G, 2.4/5GHz WiFi, WiFi 6, 802.11a/b/g, Bluetooth 5.2, NFC 3.0, और GPS, A-GPS, Beidou, Galileo, GLONASS, और QZSS का सपोर्ट दिया गया है।

POCO X3 GT Review In Hindi
POCO X3 GT Review In Hindi

Poco X3 GT फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के अलावा 6 GB रैम दी जा सकती है. साथ ही फोन में 128 GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. ये फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसका खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है.

अपने मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए मशहूर चीनी कंपनी Poco भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. कंपनी POCO X3 GT को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. इससे पहले कंपनी Poco X3 सीरीज के तहत Poco X3 और Poco X3 Pro को लॉन्च कर चुकी है. ये फोन रेडमी नोट 10 का ही वर्जन माना जा रही है. वहीं लॉन्च से पहले इस फोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं. आइए जानते हैं फोन में क्या खास दिया जाएगा.

संभावित स्पेसिफिकेशंस

Poco X3 GT स्मार्टफोन में 6.60 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,408 पिक्सल है. ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन ऑक्टा कॉर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1100 प्रोसेसर से लैस है. फोन में 6GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

POCO X3 GT
POCO X3 GT Review In Hindi

ऐसा हो सकता है कैमरा

Poco X3 GT में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है. सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल लेंस के साथ दिया गया है. वहीं 2 मेगापिक्सल का मेक्रो लेंस है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

बैटरी और कनेक्टिविटी फीचर्स

Poco X3 GT स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G बैंड, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ v5.20 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. फोन का डायमेंशन 163.30 x 75.90 x 8.90 और वजन 193 ग्राम है. ये फोन Magic Green, Star Yarn, और Moon Soul कलर ऑप्शन में अवेलेबल है.

आपको POCO X3 GT Review In Hindi | Poco F3 GT Review के बारे में ये जानकारी कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरुर बताएं और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं Poco

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

1 Comment

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here