Home SMARTPHONES POCO F3 GT Review In Hindi | Dimensity 1200 _ 12GB RAM_...

POCO F3 GT Review In Hindi | Dimensity 1200 _ 12GB RAM_ Price India_ 64MP Triple Camera_ 5065mAh Battery_ _PocoF3GT Best Phone

POCO F3 GT Review In Hindi
POCO F3 GT Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज हम इस आर्टिक्ल में POCO F3 GT स्मार्टफोन का रिव्यु करने वाले है, जिसमे हम आपको बताएंगे इस फ़ोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा, और इसकी कीमत, फीचर्स, कैमरा, प्रोसेसर इत्यादि क्या होने वाले हैं ? इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको इस POCO F3 GT Review In Hindi शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा।

POCO के इस फोन को भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट BIS पर देखा गया है। फोन का मॉडल नंबर 2014K10L है। साथ ही, इस फोन को IMEI डेटाबेस में भी स्पॉट किया जा चुका है। Redmi K40 Game Enhanced Edition का भी मॉडल नबंर यही है।

Xiaomi के सब ब्रांड POCO ने ग्लोबल बाजार में Redmi Note 10 Pro 5G और Redmi K40 Gaming Edition के रीब्रांड वर्जन को ग्लोबल बाजार में उतारा है। कंपनी ने चीन में लॉन्च हुए Note 10 Pro 5G को ग्लोबली POCO X3 GT के नाम से पेश किया है। वहीं, कंपनी Redmi K40 Game Edition को POCO F3 GT के नाम से पेश करने जा रही है।

Poco F3 GT के प्रोसेसर की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। Poco F3 GT को भारत में मीडियाटेक Dimensity 1200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। पिछले महीने ही पोको ने भारत में Poco M3 Pro 5G को लॉन्च किया है। इस फोन में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22 vs M32 In Hindi

Poco इंडिया ने Poco F3 GT का एक प्रमोशनल वीडियो भी शेयर किया है, हालांकि इस 15 सेकेंड के वीडियो में फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है। टीजर से यह पता चल रहा है कि Poco F3 GT एक गेमिंग फोन होगा। फोन में गेमर्स के लिए गेमिंग ट्रिगर मिल सकता है। यह पहला मौका नहीं है जब पोको रेडमी के किसी री-ब्रांडेड वर्जन को भारत में लॉन्च करेगा। इससे पहले भी Poco M3 Pro 5G भारत में लॉन्च हुआ है जो कि Redmi Note 10 5G का री-ब्रांडेड वर्जन है।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही पोको ने भारतीय बाजार में Poco M3 Pro 5G को लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है। इस कीमत में Poco M3 Pro 5G का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वाला मॉडल मिलेगा। वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज को 15,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन की बिक्री कूल ब्लू, पॉवर ब्लैक और पोको येल्लो कलर में होगी। लॉन्चिंग ऑफर के तहत दोनों मॉडल को क्रमशः 13,499 रुपये और 15,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

POCO F3 GT Review In Hindi

जैसा की आप सभी को मालूम है पोको कंपनी में पिछले ही महीने अपना 5जी स्मार्टफोन POCO M3 Pro को भारतीय बाजार में पेश किया था।  लेकिन एक बार फिर कंपनी ने अपना एक और नया डिवाइस को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स यानी BIS पर लिस्ट किया है, जिसे देख कर यही अनुमान लगाया जा रहा है की यह Poco F3 GT स्मार्टफोन हो सकता है, यहां पर फ़ोन को लिस्ट तो कर दिया गया है, लेकिन कुछ खास जानकारी साझा नहीं की है।

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Poco F3 GT स्मार्टफोन का मॉडल नंबर M2104K10C होने वाला है, और इसी मॉडल नंबर के साथ BIS वेब साइट पर फ़ोन को लिस्ट किया गया है। वैसे तो यही माना जा रहा है की इस फ़ोन को इसी साल लॉच किया जा सकता है, इसके अलावा ज्यादा कुछ खास जानकारी नहीं मिली है।

POCO F3 GT Review In Hindi
POCO F3 GT Review In Hindi

Poco F3 GT Specifications

सोशल मीडिया पर लिक हो रही खबरों के मुताबिक Poco F3 GT स्मार्टफोन में आपको 6.67 इंच का एमोलेड डिस्प्ले  मिल सकती है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। यह डिवाइस एंड्राइड 11 बेस्ड MIUI 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। सिक्योरिटी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर  मिलता है।

यह भी पढ़ें: Realme 9 Review in Hindi_ Realme 9 Pro Review In Hindi

Poco F3 GT Camera

चलिए अब बात कर लेते है, कैमरे के बारे में, Poco F3 GT स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिए जाने की संभावनाएं है। इसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस होगा।  सलीपुर वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Poco F3 GT Features

बैटरी बैकअप के लिए इसमें आपको 5,065mAh की  पावरफुल बैटरी मिल सकती है, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स भी आपको इसमें मिल सकते है।

POCO F3 GT Review In Hindi
POCO F3 GT Review In Hindi

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार F3 GT इंडिया में Redmi K40 Game Enhanced Edition का एक रिब्रांड वरिएन्त हो सकता है। अगर यह सच साबित होता है तो फोन में आपको 6.67-इंच FHD+ AMOLD डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आती है।

जैसा की हम पहले ही बता चुके है फोन में आपको MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट देखने को मिलेगी। यहाँ हम बता दे अपकमिंग Realme X7 Max में भी आपको येही चिसेट देखने को मिलेगी। उम्मीद है की यह डिवाइस 6GB रैम ऑप्शन के साथ पेश की जा सकती है।

फोटोग्राफी के लिए यहाँ पर 64MP प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा आपको 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलने वाला है। सामने की तरफ 16MP का सेल्फी कैमरा भी यहाँ विडियो कॉल्स के लिए मिलेगा।

POCO F3 GT Review In Hindi
POCO F3 GT Review In Hindi

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए फोन में टाइप C पोर्ट, Wi-Fi 6 के साथ साइड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है।

Poco F3 GT Price

पोको कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में Poco F3 GT  स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया है, और ना ही कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा की है, लेकिन लीक्स खबरों के मुताबिक Poco F3 GT की कीमत 25,000 से 30,000 रुपये के बीच  हो सकती है। लेकिन अभी आपको इस स्मार्टफोन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है,

POCO F3 GT Review In Hindi
POCO F3 GT Review In Hindi

डिवाइस के रिब्रांड वर्जन होने की वजह से इसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है। इंडियन मार्किट में F3 GT 20 हज़ार रुपए के आस-पास की कीमत में पेश किया जा सकता है। लेकिन सटीक प्राइस तो लांच इवेंट तक ही पता चल पायेगा।

आपको POCO F3 GT Review In Hindi के बारे में ये जानकारी कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरुर बताएं और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं Poco POCO F3 GT Review In Hindi POCO F3 GT Review In Hindi POCO F3 GT Review In Hindi POCO F3 GT Review In Hindi POCO F3 GT Review In Hindi

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here