Infinix Smart 6 Plus in Hindi सिर्फ ₹7,999 में मिलेगा एक बड़ा डिस्प्ले, 6GB RAM, और 5000mAh बैटरी Best

इनफीनिक्स स्मार्ट 6 प्लस भारत में लॉन्च हो गया है। 6जीबी रैम वाले इस फोन कि कीमत 7,999 रुपये है। इसकी सेल 3 अगस्त से शुरू होगी। फोन में कंपनी 5000mAh की बैटरी के साथ 6.82 इंच का डिस्प्ले दे रही है।

Infinix Smart 6 Plus in Hindi

इस पोस्ट Infinix Smart 6 Plus in Hindi Full Detailed Review Features, Specs, Price in India, Performance, Processor, Display, Camera, Specifications, ओर भी बहुर कुछ

बजट सेगमेंट में शानदार स्मार्टफोन- Infinix Smart 6 Plus की एंट्री हुई है। 7,999 रुपये की कीमत में आने वाले इस फोन में आपको 6GB रैम (3GB+3GB वर्चुअल) मिलेगी। फोन 64GB के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसकी मेमोरी को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। इनफीनिक्स के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 6.82 इंच का डिस्प्ले और ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन की सेल 3 अगस्त से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।

Infinix Smart 6 Plus के फीचर और स्पेसिफिकेशन

फोन में कंपनी 6.82 इंच का एचडी+ ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दे रही है। इस डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस 440 निट्स का है। यह 90.6% के स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। बजट सेगमेंट में आने वाले इस फोन में 3जीबी वर्चुअल के साथ 3जीबी रियल यानी टोटल 6जीबी रैम दी गई है। फोन 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। यूजर्स जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Infinix Smart 6 Plus in Hindi

स्मार्ट 6 प्लस में कंपनी प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक हीलियो G25 चिपसेट दे रही है। फोन के रियर में ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और एक डेप्थ लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आपको ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। फोन में दिए गए सेल्फी कैमरे से आप फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी खास पावर मैराथन फीचर के साथ आती है, जिससे इसकी लाइफ 25% तक बढ़ जाती है। कंपनी का दावा है कि बैटरी का स्टैंडबाय टाइम 60 दिन तक का है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 गो एडिशन पर काम करत है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इसमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा।

Infinix Smart 6 Plus in Hindi
  • डिस्प्ले: इस इनफिनिक्स फोन में एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ 6.82 इंच की डिस्प्ले दी गई है. डिजाइन की बात करें तो फोन के फ्रंट में वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच दिया गया है.
  • कैमरा सेंसर: फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ एक डेप्थ कैमरा सेंसर मिलेगा. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट साइड में 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है.
  • प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इनफिनिक्स स्मार्ट 6 प्लस में मीडियाटेक हीलियो जी25 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है.
Infinix Smart 6 Plus in Hindi
  • रैम: इस बजट फोन में 3 जीबी रैम दी गई है लेकिन आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि आप 3 जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट की मदद से स्टोरेज को 6 जीबी तक बढ़ा सकेंगे.
  • स्टोरेज: इस इनफिनिक्स मोबाइल फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाना संभव है.
  • बैटरी: 5000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है.
  • सॉफ्टवेयर: ये लेटेस्ट फोन एंड्रॉयड 12 गो एडिशन आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है.

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Infinix Smart 6 Plus ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।

Previous articleHaylou GT5 Review In Hindi | Best Gaming TWS | Flagship Features at Budget Price | Xiaomi
Next articleNoise Air Buds Mini Review In Hindi ⚡️ Best Wireless Earbuds 2021
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here