Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi_ Itne Saare 5G Bands_ Best Phone

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने भारत में Galaxy A22 5G लॉन्च कर दिया है. इस  स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स पेश किए गए हैं. बेस वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज दी गई है. 

Samsung Galaxy A22 5G स्मार्टफोन को भारत में आज शुक्रवार को कंपनी के लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। Samsung का यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले से लैस है। इसमें सेल्फी के लिए वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच दिया गया है।

Samsung Galaxy A22 5G फोन के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें 8 जीबी रैम, 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और वायरलेस और वायर्ड हेडसेट के लिए डॉल्बी अटॉमस ऑडियो सपोर्ट मौजूद है। देश में 5जी नेटवर्क रिलीज़ होने के बाद तेज़ कनेक्टिविटी अनुभव के लिए आपको इस फोन में 11 5जी बैंड्स मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी ए22 5जी को पिछले महीने Galaxy A22 4G फोन के साथ यूरोप में लॉन्च किया गया था। यह फोन मार्केट में Redmi Note 10 Pro Max, Realme X7 5G और iQoo Z3 जैसे फोन्स को टक्कर देगा।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Samsung Galaxy A22 5G price in India

Samsung Galaxy A22 5G की कीमत भारत में 19,999 रुपये है, जो कि फोन के 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये है। यह फोन ग्रे, मिंट और वॉयलेट कलर ऑप्शन में आता है और भारत में इसकी सेल विभिन्न रिटेल स्टोर्स के माध्यम से 25 जुलाई से शुरू होगी। इसके अलावा, फोन की सेल Samsung.com और अन्य ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से आज रात से शुरू होने जा रही है।

लॉन्च ऑफर की बात करें, तो Samsung Galaxy A22 5G फोन की खरीद पर HDFC Bank कार्ड पर 1,500 रुपये का कैशबैक प्राप्त होगा।

Samsung Galaxy A22 5G फोन यूरोप में लॉन्च हो चुका है, स्मार्टफोन की कीमत यूरोप में EUR 229 (लगभग 20,100 रुपये) है, जिसमें फोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट प्राप्त होता है। वहीं, फोन के 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 249 (लगभग 21,800 रुपये) है।

पिछले महीने सैमसंग ने गैलेक्सी ए22 फोन का 4जी वेरिएंट भारत में पेश किया था, जिसकी कीमत 18,499 रुपये से शुरू होती है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Subscribe

हमारे इस Channel को। Subscribe करलो Please आपका एक एक Subscribe हमारे लिए बहुत Important है आपका बहुत बहुत Thank You |

Samsung Galaxy A22 5G specifications

डुअल-सिम (नैनो) सैमसंग गैलेक्सी ए22 स्मार्टफोन Android 11 आधारित One UI Core 3.1 पर काम करता है। इसमें 6.6 इंच फुल एचडी+ इनफिनिटी-वी डिस्प्ले दिया गया है, जिसके साथ 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद है। इसके अलावा, फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 8GB तक रैम मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ मौजूद है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन की स्टोरेज 128 GB है, लेकिन स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है। इसके अलावा, फोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: RedmiBook Pro Review in Hindi

फोन की बैटरी 5,000 एमएएच की है, जिसके साथ 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन का डायमेंशन 167.2×76.4x9mm और भार 203 ग्राम है।

Samsung Galaxy A22 5G एक बढ़िया स्मार्टफोन फोन है। इसका वजन 203 grams है और इसकी मोटाई 9 mm है। Samsung Galaxy A22 5G में 6.6 inches (16.76 cm) और 1080 x 2400 Pixels डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इसमें 4.0 का रैम और 128 GB इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए Yes, Upto 1 TB तक बढ़ा सकते हैं। Samsung का यह हैंडसेट Android v11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और हैंडसेट को पावर देने के लिए 5000 mAh बैटरी दी गई है। फोन में Octa core (2.2 GHz, Dual core, Cortex A76 + 2 GHz, Hexa Core, Cortex A55) प्रोसेसर है और अड्रेनो Mali-G57 MC2 जीपीयू दिया गया है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

कैमरे की बात करें तो Samsung Galaxy A22 5G में अपर्चर के साथ 13.0 मेगापिक्सल प्राइमरी और 48 MP + 5 MP + 2 MP मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला कैमरा सेटअप है। इस डिवाइस में Accelerometer, Gyro Sensor, Geomagnetic Sensor, Light Sensor, Proximity Sensor सेंसर भी दिए गए हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन 5G supported by device (network not rolled-out in India), 4G (supports Indian bands), 3G, 2G को सपोर्ट करता है। इसके अलावा जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और ओटीजी जैसे फीचर्स भी हैं। Samsung Galaxy A22 5G की भारत में कीमत 19999 है।

Design And Build Quality ( Samsung Galaxy A22 5G )

यह फोन आपको देखने में काफी अच्छा लगेगा। Galaxy A52 और Galaxy A72 की तरह इसमें भी Matte फिनिशिंग दी गई है। इसके बैक पैनल में दिया गया स्क्वायर कैमरा डिजाइन फोन को आकर्षक लुक देता है। फ्रंट पैनल में ट्रेडिशनल infinity-V डिस्प्ले डिजाइन मिलता है, जिसमें V- शेप का वाटरड्रॉप नॉच है। इस फोन के तीन तरफ पतले बेजल्स मिलते हैं, जबकि नीचे का चिन काफी मोटा दिया गया है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Galaxy A22 5G के मिंट (लाइट ग्रीन) कलर वेरिएंट के बैक में लाइट रिफ्लेक्टिव ग्रेडिएंट मिलता है। फोन की बॉडी में प्लास्टिक का मैटेरियल इस्तेमाल हुआ है, लेकिन फोन की फिनिशिंग अच्छी है। कंपनी ने इसमें अच्छी क्वालिटी का प्लास्टिक यूज किया है। इसके बैक में दिया गया ग्लास Matte फिनिश इसको और आकर्षक बनाता है।

इस स्मार्टफोन के टॉप में माइक्रोफोन मिलता है। वहीं, लेफ्ट साइट में ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसमें आप दो सिम कार्ड और एक माइक्रो-एसडी कार्ड लगा सकते हैं। इसके दाहिनी साइड में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन मिलते हैं। Galaxy A22 5G में साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसे पावर बटन के साथ इंटिग्रेट किया गया है। फोन के नीचे की तरफ USB Type C चार्जिंग जैक, 3.5mm ऑडियो जैक, एक माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल मिलते हैं।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Display ( Samsung Galaxy A22 5G )

Galaxy A22 5G में 6.6 इंच का Full HD+ डिस्प्ले मिलता है। कंपनी आमतौर पर अपने मिड रेंज स्मार्टफोन में AMOLED या OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल करती है, लेकिन इस फोन में TFT IPS LCD डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी भरपाई करने के लिए इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया है। इसके डिस्प्ले पर 1080 x 2408 रेजलूशन तक के वीडियो कंटेंट ब्राउज किए जा सकते हैं। हाई रिफ्रेश रेट होने की वजह से वीडियो क्वालिटी स्मूद लगती है।

LCD पैनल होने की वजह से डे लाइट में इसके डिस्प्ले पर टेक्स्ट को पढ़ना मुश्किल है। यही नहीं, डे लाइट में वीडियो भी आपको अच्छी तरह से नहीं दिखेगा। 90Hz रिफ्रेश रेट की वजह से फोन में स्क्रॉलिंग और गेम खेलने में दिक्कत नहीं आती है। स्टैंडर्ड लाइट कंडीशन और अंधेरे में इसके डिस्प्ले पर वीडियो देखना, गेम खेलना या टेक्स्ट पढ़ना आरामदायक लगता है। फोन में Eye comfort Shield फीचर होने की वजह से आप इसकी स्क्रीन पर लंबे समय तक देख सकते हैं।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Performance (Samsung Galaxy A22 5G )

यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 700 SoC के साथ आता है। पिछले दिनों भारत में लॉन्च होने वाले POCO M3 Pro 5G, OPPO A53s, Realme 8 5G और Realme Narzo 30 5G में इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, इन स्मार्टफोन की कीमत Samsung Galaxy A22 5G के मुकाबले काफी कम है। लो एंड 5G प्रोसेसर होने की वजह से Samsung Galaxy A22 5G में भी यूजर्स को अन्य ब्रांड के फोन के जैसा ही यूजर एक्सपीरियंस मिलता है।

यह भी पढ़ें: Noise ColorFit Pro 3 Assist Review In Hindi

हमने इस फोन पर BGMI और Moonlight Coin Master गेम खेलकर देखा। दोनों ही गेम में लैगिंग की समस्या देखने को मिली। अगर इस फोन में गेम खेलना चाहते हैं तो आपको अन्य सभी ऐप्स को बंद करना होगा, नहीं तो कुछ देर के बाद लैगिंग की समस्या मिलेगी। ऑप्टिमाइज्ड कंडीशन में गेम खेलने पर यह फोन स्मूदली काम करता है। फोन मल्टीटास्किंग के लिए भी ठीक है, बशर्ते कि आप इसमें गेमिंग ऐप को ओपन न करें।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Samsung Galaxy A22 5G में 8GB तक RAM और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रो-एसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ा सकते हैं। अगर, आपको ज्यादा डेटा स्टोर करना है, तो आप इसमें एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं। वैसे 128GB स्टोरेज एक आम यूजर के लिए ठीक है, इसमें कई फाइल स्टोर की जा सकती हैं।

Battery and Performance ( Samsung Galaxy A22 5G )

Galaxy A22 5G में 5000mAh की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर इसे एक दिन आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में 25W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, लेकिन बॉक्स के साथ 15W का चार्जर आता है। इस USB Type C चार्जर से फोन को फुल चार्ज होने में 1 घंटा 30 मिनट के करीब का समय लगता है। इस प्राइस रेंज में आने वाले अन्य स्मार्टफोन की तुलना में फोन का चार्जर काफी धीमा है।

यह स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित OneUI 3.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। Samsung ने OneUI के साथ कई गैर-जरूरी प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स दिए हैं। OneUI 3.1 का यूजर इंटरफेस अच्छा है, लेकिन Samsung के अन्य फोन की तरह ही कुछ ऐसे ऐप्स मिलते हैं, जिन्हें आप अनइंस्टॉल नहीं कर सकेंगे। अगर आप इन ऐप्स को इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो इन्हें आपको डिसेबल करना होगा। ऐप के आइकन्स की साइज को आप कस्टमाइज कर सकते हैं।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

फोन में Dolby Atmos साउंड सपोर्ट फीचर भी मिलता है, जो Aux केबल या फिर ब्लूटूथ के जरिए ऑडियो एक्सेसरीज कनेक्ट करने पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके अलावा Google के कई फीचर्स जैसे कि Nearby Share, Google Drive आदि भी इसमें मिलेंगे। फोन के जरिए डेटा ट्रांसफर का रेट भी अच्छा है। इसमें Wi-Fi Calling इनेबल करने के बाद ब्लूटूथ डिवाइस डिस्कनेक्ट होने की समस्या देखने को मिली है। हालांकि, यह हैंडसेट स्पेसिफिक दिक्कत हो सकती है। फोन में 5G/LTE/VoLTE/3G/2G नेटवर्क सपोर्ट मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह फोन 11 तरह के नेटवर्क बैंड को सपोर्ट करता है।

Camera ( Samsung Galaxy A22 5G )

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस फोन के कैमरे के साथ भी समझौता किया है। Galaxy A22 4G में जहां बैक में चार कैमरे मिलते हैं, वहीं इसका 5G मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन का प्राइमरी कैमरा 48MP का है। इसके अलावा फोन में 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2MP का डेप्थ कैमरा दिया गया है।

वहीं इसके 4G वेरिएंट में 48MP के मेन कैमरे के साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड, 2MP का डेप्थ और 2MP का मैक्रो कैमरा दिया गया है। यही नहीं, Galaxy A22 5G के सेल्फी कैमरे के साथ भी कंपनी ने समझौता किया है। यह फोन 8MP के सेल्फी कैमरे के साथ आता है, जबकि इसके 4G वेरिएंट में 13MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

Samsung Galaxy A22 5G के प्राइमरी कैमरे में 48MP का सेंसर तो मिलता है, लेकिन 4G वेरिएंट में मौजूद OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन) फीचर इसमें नहीं दिया गया है। फोन के कैमरे से डे लाइट में तस्वीर क्लिक करने पर काफी हद तक नेचुरल वाइट बैलेंस मिलता है। प्राइमरी कैमरे की शटर स्पीड भी ठीक है।

डे लाइट में क्लिक की गई तस्वीर में अच्छी डिटेलिंग मिल जाती है। साथ ही, इमेज काफी शार्प और क्लियर दिखती है। हालांकि, जूम करने पर तस्वीर पिक्सलेट हो जाती है। इस स्मार्टफोन के कैमरे में अच्छा Night Mode फीचर दिया गया है। अंधेरे में ली गई तस्वीर भी काफी हद तक क्लियर दिखती है। वहीं, LED फ्लैश ऑन करने के बाद तस्वीर और बेहतर नजर आती है।

यह भी पढ़ें: How To Earn Money Without AdSense in Hindi

फोन के अल्ट्रा वाइड कैमरे से आप निराश हो सकते हैं। इसमें ज्यादा डायनैमिक रेंज नहीं मिलती है। हालांकि, डे लाइट में इसके अल्ट्रा वाइड कैमरे से ठीक-ठाक तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। फोन में डेडिकेटेड डेप्थ सेंसर दिया गया है, जिसकी वजह से प्रोट्रेट तस्वीर ज्यादा डिटेलिंग के साथ क्लिक की जा सकती है। साथ ही, सब्जेक्ट सेपरेशन में भी यह बेहतर काम करता है। Galaxy A22 5G के फ्रंट कैमरे की बात करें, तो डे लाइट में यह वीडियो कॉलिंग और सेल्फी लेने के लिए ठीक है। हालांकि, अगर चेहरे पर कम लाइट आ रही होती है, तो इसके सेल्फी कैमरे से ली गई तस्वीर में डार्कनेस देखी जा सकती है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

My Opinion

Samsung Galaxy A22 5G में जो चीज हमें सबसे अच्छी लगी, वह इसका डिजाइन है। फोन का डिजाइन फैन्सी है और खासतौर पर युवा वर्ग को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। यही नहीं, फोन की फिनिशिंग और बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है। इसे हाथ में लेने पर यह आपको एक प्रीमियम स्मार्टफोन वाली फीलिंग देता है। कंपनी फोन के साथ बैक कवर नहीं देती है, लेकिन बिना कवर के भी आप इस फोन को आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन की ग्रिपिंग काफी अच्छी है और 5000mAh की बैटरी होने के बावजूद इसका वजन ज्यादा नहीं लगता।

इस फोन के लुक और डिजाइन के अलावा फोन के अन्य फीचर्स के साथ कंपनी ने समझौता किया है। Samsung खासतौर पर अच्छे डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। कंपनी के बजट फोन में भी AMOLED डिस्प्ले मिल जाता है। पिछले दिनों लॉन्च हुए Galaxy M42 5G में भी AMOLED पैनल मिलता है, लेकिन Galaxy A22 5G में आपको डिस्प्ले के मामले में निराशा हाथ लगेगी। वहीं, परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें लो बजट वाला 5G प्रोसेसर दिया गया है, जो फोन की कीमत से मेल नहीं खाता है।

Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi
Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi

अगर आप डेली इस्तेमाल करने के लिए एक 5G फोन खरीदना चाह रहे हैं, जो देखने में अच्छा हो तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं। साथ ही, अगर आप Samsung का फोन ही इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो आप इस फोन के साथ जा सकते हैं। Galaxy A22 5G के स्पेसिफिकेशन्स और इसकी कीमत को ध्यान में रखें तो यह ओवरप्राइस्ड फोन लगेगा, क्योंकि इसके जैसे फीचर्स के साथ अन्य ब्रांड के फोन आपको 3 से 4 हजार रुपये कम में मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Noise Colorfit pro 3 review in Hindi | Buy or Not

Short Specs Samsung Galaxy A22 5G

Basic Information

निर्माता : Samsung
मॉडल : Galaxy A22 5G
Launch date (global) : 23-07-2021
Operating system : Android
OS version : 11
टाइप : Smartphone
स्टेटस : Launched
कलर्स : Black
प्रोडक्ट नाम : Samsung Galaxy A22 5G

 Display

Screen size (in inches) : 6.6
Screen resolution (in pixels) : 1080 x 2400
पिक्सेल डेंसिटी (PPI) : 399

 Camera

Camera features : Triple
रियर कैमरा मेगापिक्सेल : 48 + 5 + 2 + 2
विडियो रेजोल्यूशन (पिक्सेल) : [email protected]
फ्रंट कैमरा मेगापिक्सेल : 8
LED फ़्लैश लाइट : Yes
HDR : Yes
Aperture (f stops) : f/1.8
Primary 1 Aperture : f/1.8
Front Facing Aperture : f/2.0

 Battery

Battery capacity (mAh) : 5000
रिमूवेबल बैटरी (है या नहीं) : No
Support For Fast Charging : Yes
Fast Charging Wattage : 15W
Charging Type Port : Type-C

 Sensors And Features

Keypad type : Touchscreen
लाइट सेंसर : Yes
प्रोक्सिमिटी सेंसर : Yes
फिंगरप्रिंट सेंसर : Yes
असेलेरोमीटर : Yes
कम्पास : Yes
गायरोस्कोप : Yes

 Connectivity

सिम : Dual
3G कैपबिलिटी : Yes
4G कैपबिलिटी : Yes
वाई-फाई कैपबिलिटी : Yes
वाई-फाई हॉटस्पॉट : Yes
ब्लूटूथ : Yes
NFC : Yes
GPS : Yes
5G Capability : Yes

 Technical Specifications

CPU : Qualcomm Snapdragon 720G
सीपीयू स्पीड : 2.3 GHz, 1.8 GHz
Processor cores : Octa
रैम : 4 GB
GPU : Adreno 618
Dimensions (lxbxh- in mm) : 167.2 x 76.4 x 9
Weight (in grams) : 203
स्टोरेज : 64 GB

Samsung Galaxy A22 5G का डिस्प्ले साइज़ क्या है ?

6.6 (16.72cm) inch का राउंड कार्नर डिस्प्ले

Samsung Galaxy A22 5G में प्रोसेसर कौन सा है ?

Mediatek का डायमेंसिटी 700

Samsung Galaxy A22 5G में रैम कितना है ?

6GB/8GB

Samsung Galaxy A22 5G में स्टोरेज कितना है

128GB

Samsung Galaxy A22 5G का बैटरी कितने mAh का है ?

5,000 mAh

आशा करता हूँ आपको Samsung Galaxy A22 5G Review In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें। Samsung

Previous articleRedmiBook Pro Review in Hindi | RedmiBook E-Learning Edition Review In Hindi | Redmibook 15 Pro | Best Laptop
Next articleIQOO 8 Pro Review in Hindi _ Snapdragon 888 Plus _ 2K Display_ 64MP SONY Camera_ 5G Support_ 12GB RAM_ _IQOO 8 Series Best Phone
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here