PUBG New State पबजी फैंस का इंतजार खत्म, 11 नवंबर को लॉन्च होगा PUBG: New State, देखें PUBG Mobile से कितना होगा अलग Best Game

PUBG New State APK+OBB Download
PUBG New State APK+OBB Download

इस लेख PUBG New State में जानेगें PUBG New State Download कैसे करें ओर ये कब Release हो रहा हैं अगर आप Search कर रहें कि PUBG New State Hack कैसे करे तो इस Article को Last तक जरुर पढे़

PUBG का नया गेम PUBG New State भारत में लॉन्च हो रहा है क्योंकि क्राफ्टन ने घोषणा की है कि यह गेम देश में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार है। भारत में PUBG New State अब प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए Android और iOS यूजर्स के लिए एवेलेबल है।

PUBG Mobile को भारत में जितनी सफलता मिली थी, उतनी सक्सेस शायद ही किसी अन्य मोबाइल गेम ने पाई होगी। जब इस गेम के इंडिया में बैन किया गया तो लाखों यूजर्स को दिल टूटा था। Krafton कंपनी ने Battlegrounds Mobile India यानी BGMI को लॉन्च कर भारतीयों के जख्म पर मरहम लगाने का काम तो किया था लेकिन पबजी मोबाइल जितना प्यार इस गेम को नहीं मिल पाया।

PUBG New State
PUBG New State

लेकिन आज कंपनी ने पबजी मोबाइल के फैन्स को बड़ा तोहफा देते हुए घोषणा कर दी है कि आने वाली 11 नंवबर को इस गेम का नया वर्ज़न PUBG NEW STATE लॉन्च कर दिया जाएगा।

PUBG New State online Showcase का आयोजन करते हुए आज Krafton ने इस फोन के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा कर दी है। कंपनी ने खुलासा कर दिया है कि यह नया पबजी मोबाइल आने वाली 11 नंवबर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया जाएगा। इस दिन पबजी: न्यू स्टेट एक साथ 200 से अधिक देशों में एंट्री लेगा जो 17 विभिन्न भाषाओं में खेलने के लिए उपलब्ध होगा। iOS iPhone और Android Smartphone दोनों यूजर इस गेम का लुफ्त अपने मोबाइल में उठा सकेंगे।

PUBG New State
PUBG New State

PUBG New State में क्या है खास

PUBG New State क्राफ्टन का एक नया बैटल रॉयल गेम है, जो PUBG Mobile से प्रेरित है। यह गेम साल 2051 पर आधारित है और इसमें एक साथ 100 प्लेयर्स जंग में हिस्सा ले सकते हैं। किसी एक टीम के जीतने तक यह जंग चलती रहेगी। इसमें अल्ट्रा-रियलिस्टिक ग्राफिक्स और डायनैमिक गन प्ले मिलेगा। गेम में ड्रोन, कॉम्बैट रोल्स और बहुत से नए हथियार देखने को मिलते हैं। प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले प्लेयर्स को एक्सक्लूसिव लाभ के साथ -साथ लिमिटेड वीइकल स्किन मिलेगी।

PUBG Mobile vs PUBG New State

वैसे तो कंपनी ने अभी आने वाले पबजी: न्यू स्टेट के सभी फीचर्स की जानकारी नहीं दी है लेकिन यह जरूर साफ कर दिया है कि यह मोबाइल गेम साल 2050 के प्लॉट पर आधारित होगा। यानी यह गेम पबजी मोबाइल की तुलना में अधिक आधुनिक और एडवांस होगा। गेम मैप से लेकर हथियार, गाड़ियां व लोकेशन्स भी अलग और बेहतर होंगी।

PUBG New State
PUBG New State

PUBG New State के गेम प्ले में कंपनी की ओर से ड्रोन को भी जोड़ा गया है तथा इसके अलावा इस गेम में इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल की गई है। प्लेयर्स अपने हथियारों को भी अपग्रेड कर सकेंगे। ड्रोन के जरिये अतिरिक्त मदद मंगाई जा सकेगी तथा इसके साथ ही ड्रोन को एक्टिवेट करते हुए छिपे ही ठिकानों पर बम भी गिराए जा सकेंगे।

सबसे रोचक अपडेट की बात करें तो PUBG New State के साथ अब कोई भी टीम अपने किल्ड मेंबर को दोबारा से गेम में वापिस ला सकेगी। Recriut System में एक बार मरने के बाद अगर कोई मेंबर गेम लीव नहीं करता है और उसे कंन्टिन्यू देख रहा है तो उसे टीम में फिर से जोड़ा जा सकेगा। इससे भी बड़ी बात यह कि गेम खेलने के दौरान कोई भी टीम दुश्मन टीम के खिलाड़ी को भी अपने साथ खेलने के लिए इन्वाईट कर सकता है और वह उनकी टीम में जुड़ सकता है।

PUBG New State की लॉन्च डेट

PUBG New State का आधिकारिक तौर पर ट्रेलर लॉन्च किया गया है। यह ट्रेलर 2.15 मिनट का है और इसमें गेम की लॉन्च डेट का खुलासा भी किया गया है, जिसके मुताबिक यह गेम आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर 2021 को लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स को यह जानकर खुशखबरी होगी कि इस गेम का इंतजार अब लगभग खत्म होने वाला है।

साल 2051 में सेट है पूरा गेम

गेम साल 2051 में सेट है और इसकी थीम बेहद फ्यूचरिस्टिक और साई-फाई है। यह PUBG Mobile वाले यूनिवर्स पर ही आधारित है। गेम की कहानी Troi नाम के एक काल्पनिक शहर के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां भयंकर त्रासदी के बाद समाज दो हिस्सो में बंट गया है। Troi टाउन इस गेम का प्राइमरी मैप होगा और इसमें तीन मैप और जुड़ेंगे।

नए गेम एलिमेंट, फ्यूचरिस्टिक वीइकल और वेपन

शुरुआती गेमप्ले और लीक्स के आधार पर कहा जा सकता है कि PUBG: New State में ओरिजिनल PUBG Mobile गेम से काफी कुछ लिया गया है लेकिन इसे नया दिखाने के लिए इसमें कई जबर्दस्त ट्विस्ट के साथ गेम एलिमेंट, फ्यूचरिस्टिक वीइकल और वेपन दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here