Jio Phone Next in Hindi 1,990 रुपये देकर खरीद सकेंगे जियो फोन नेक्स्ट, दिवाली से शुरू होगी बिक्री Best Budget Phone

Jio Phone Next in Hindi
Jio Phone Next in Hindi

इस पोस्ट Jio Phone Next in Hindi में हम जानेगें Full Detailed Jio Phone Next Review In Hindi Features के बारे में Specs, Price in India, Performance, Processor, Display, Camera, Specifications, FAQ, Next Series ओर भी बहुर कुछ Jio Phone Next in Hindi

एक लंबे इंतजार के बाद Jio phone next की बिक्री का एलान हो गया है। Jio phone next को दिवाली के दिन से महज 1,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। Jio phone next की वास्तविक कीमत 6,499 रुपये है। यदि आप ईएमआई पर Jio phone next को नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप सीधे 6,499 रुपये देकर फोन को खरीद सकते हैं। जियो के इस नए स्मार्टफोन को 1,999 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकेगा बाकि राशि का भुगतान 18/24 महीनों की आसान किस्तों में किया जा सकेगा। आइए जानते हैं जियो के इस नए फोन के फीचर्स और बुकिंग के बारे में विस्तार से…Jio Phone Next in Hindi

Jio Phone Next in Hindi
Jio Phone Next in Hindi

कैसे होगी Jio phone next की बुकिंग

जियो फोन नेक्स्ट की कीमत और बिक्री की तारीख का एलान तो हो गया है लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इसकी बुकिंग कैसे होगी। Jio phone next के लिए आप जियो की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा आप नजदीकी जियो स्टोर पर भी जा सकते हैं। Jio phone next in Hindi को 7018270182 नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज करके भी बुक किया जा सकता है।

Jio phone next के लिए प्लान

Jio Phone Next in Hindi
Jio Phone Next in Hindi
  • पहला प्लान है ‘आलवेज ऑन प्लान’- इस प्लान में ग्राहक यदि आप 18 महीनों की ईएमआई चुनते हैं तो आपको हर महीने 350 रुपये खर्च करने होंगे, जबकि 24 महीनों की ईएमआई के लिए हर महीने 300 रुपये देने होंगे। इस प्लान में आपको हर महीने 5 जीबी डाटा और 100 मिनट की प्रतिमाह कॉलिंग मिलेगी। 100 मिनट खत्म होने के बाद आपको कॉलिंग के लिए रिचार्ज कराना होगा।
  • दूसरा प्लान है- लार्ज प्लान- इसमें 18 महीने की किस्त लेने पर 500 और 24 महीने की किस्त बनवाने पर 450 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। इस प्लान के साथ 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा और साथ ही मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग।
  • तीसरा प्लान है- एक्स्ट्रा लार्ज- इसमें 18 महीनों की किस्त के लिए 550 रुपये और 24 महीनों की किस्त के लिए 500 रुपये प्रतिमाह चुकाने होंगे। 
  • यह 2 जीबी प्रतिदिन वाला प्लान है। इस प्लान में रोज 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।
  • चौथा प्लान- डबल एक्सएल है इसमें 18 महीने के लिए 600 रुपये की किस्त और 24 महीने के लिए 550 रुपये की किस्त चुकानी होगी। इसमें प्रतिदिन 2.5 जीबी डाटा मिलेगा और साथ में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग।

Jio phone next in Hindi के फीचर्स

फोन में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसपर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। फोन में क्वॉलकॉम का क्वॉडकोर QM 215 प्रोसेसर है। इसके अलावा फोन में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में डुअल सिम सपोर्ट है जिसमें एक नैनो सिम लगेगा। इसमें 3500एमएएच की बैटरी भी है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे विकल्प हैं। हॉटस्पॉट की सुविधा भी दी गई है।

Jio Phone Next in Hindi
Jio Phone Next in Hindi

JioPhone Next specifications

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो JioPhone Next in Hindi फोन Pragati OS पर काम करता है। इसमें 5.45 इंच एचडी+ (720×1,440 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, इसके साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग मौजूद है। इसके अलावा, यह फोन 1.3GHz Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 2 जीबी और 33 जीबी स्टोरेज मौजूद है। स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। रियर कैमरा फीचर्स में पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और प्रीलोडेड कस्टम इंडिया-ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर शामिल हैं। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई और डुअल-सिम (नैनो) स्लॉट दिया गया है। सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैं। जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ आता है।

Jio Phone Next in Hindi
Jio Phone Next in Hindi

JioPhone Next गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है, जो यूज़र्स को “open app” और “manage settings” जैसी कमांड का जवाब देकर स्मार्टफोन को ऑपरेट करने में मदद करेगा। इसमें ‘Read Aloud’ फीचर भी मौजूद है जो यूज़र्स के लिए ऑन-स्क्रीन कॉन्टेंट पढ़ता है। यह यूज़र्स को उस भाषा में कॉन्टेंट सुनएगा, जिसे वे समझ सकते हैं। अंत में, जियोफोन नेक्स्ट एक ‘Translate’ फंक्शन के साथ भी आता है, जो यूज़र को यूज़र की पसंद की भाषा में किसी भी टेक्स्ट को ट्रांसलेट करता है।

FAQ’s Jio Phone Next

Jio Phone Next भारत मे कब आयेगा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पुष्टि की है कि उसका आगामी किफायती स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) दिवाली (4 नवंबर, 2021) पर पेश किया जाएगा.

Jio Phone Next Price in India

Jio phone next की वास्तविक कीमत 6,499 रुपये है। यदि आप ईएमआई पर Jio phone next को नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप सीधे 6,499 रुपये देकर फोन को खरीद सकते हैं। जियो के इस नए स्मार्टफोन को 1,999 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकेगा बाकि राशि का भुगतान 18/24 महीनों की आसान किस्तों में किया जा सकेगा।

Jio Phone Next में कितने mAh बैटरी हैं |

फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

Jio Phone Next में कितने मेगापिक्सेल का Camera हैं |

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। रियर कैमरा फीचर्स में पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और प्रीलोडेड कस्टम इंडिया-ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर शामिल हैं।

Jio Phone Next में कितने इंच का डिस्प्ले दिया गया है?

इसमें 5.45 इंच एचडी+ (720×1,440 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, इसके साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग मौजूद है।

Jio Phone Next कितने GB रैम दी गई है?

Jio Phone Next में 2 जीबी और 33 जीबी स्टोरेज मौजूद है। स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Jio Phone Next में कोन सा Processor

यह फोन 1.3GHz Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर से लैस है,

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Jio Phone Next in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें Jio Phone Next in Hindi

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here