Infinix Hot 12 in Hindi 7GB रैम और 6000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, Best कीमत 10 हजार

Infinix Hot 12 in Hindi
Infinix Hot 12 in Hindi

Infinix ने भारत में Infinix Hot 12 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का नया किफायती स्मार्टफोन 6.82 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट, MediaTek Helio G37 SoC प्रोसेसर और 4GB RAM के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा और 6,000mAh की बैटरी दी गई है। यहां हम आपको इनफिनिक्स के इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं।

Infinix Hot 12 की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो Infinix Hot 12 के 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,499 रुपये है। यह स्मार्टफोन 23 अगस्त को 12 बजे से  Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कलर ऑप्शन के लिए यह Exploratory Blue, Polar Black, Purple और Turquoise Cyan कलर में आएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि Infinix Hot 12 को अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च किया गया था।

Infinix Hot 12 in Hindi

Infinix Hot 12 के स्पेसिफिकेशंस

  • डिस्प्ले: फोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच की एचडी प्लस (720×1612 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है. इस हैंडसेट को 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 460 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ उतारा गया है.
  • सॉफ्टवेयर: फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित एक्सओएस 10 पर काम करता है.
  • प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में मीडियाटेक हीलियो जी37 ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है.
  • रैम: फोन में वैसे तो 4 जीबी रैम दी गई है लेकिन ये फोन 3 जीबी तक वर्चुअल रैम सपोर्ट करता है, यानी आप इस फोन में 7 जीबी तक रैम का फायदा उठा सकते हैं.
Infinix Hot 12 in Hindi
  • कैमरा: फोन के बैक पैनल पर तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, साथ में 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा और एक एआई कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मौजूद है.
  • स्टोरेज: फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.
  • कनेक्टिविटी: फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5, 4जी एलटीई, यूएसबी टाइप-सी, जीपीएस और ए-जीपीएस जैसे फीचर्स शामिल हैं. फोन के बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.
  • बैटरी: 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 6000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है.

Infinix Hot 12 के सभी फीचर्स

Infinix Hot 12 में 6.82-इंच का बड़ा डिस्प्ले HD+ रेजोल्यूशन और वाटरड्रॉप नॉच के साथ दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 460 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। फोन के डिजाइन को देखें तो इसमें डुअल-टोन बैक पैनल देखने को मिलता है। जहां ऊपर की तरफ वर्टिकल स्ट्राइप्स दी गई हैं, साथ ही रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल और फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है।

Infinix Hot 12 in Hindi

Infinix Hot 12 फोन में मीडियाटेक हीलियो G37 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ 4GB रैम दी गई है जबकि डिवाइस में 64GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिये बढ़ाया भी जा सकता है। बैटरी के मामले में फोन में 18W चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बैटरी मिलती है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 11 आधारित एक्सओएस 10 पर रन करता है।

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Infinix Hot 12 in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here