GoPro Hero 10 Black in Hindi नए GP2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

GoPro Hero 10 Black
GoPro Hero 10 Black

GoPro Hero 10 Black in Hindi को पावरफुल GP2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर दिया गया है। नया एक्शन कैमरा पिछले साल लॉन्च हुए Hero 9 Black का सक्सेसर है। GoPro Hero 10 Black को लेकर वादा किया गया है कि यह इम्प्रूव्ड वीडियो रिकॉर्डिंग और यूआई परफोर्मेंस, हाइपरस्मूथ 4.0 स्टेब्लाइज़ेशन और फ्रंट डिस्प्ले के लिए हाई-रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। नए प्रोसेसर को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह इम्प्रूव्ड सिस्टम परफोर्मेंस प्रदान करेगा, जिससे नेविगेशन और यूसेज काफी तेज़ होगा।

GoPro Hero 10 Black Price in India

GoPro Hero 10 Black की इंडिया में शुरुआती कीमत Rs.51545, GoPro Hero 10 Black का इंडिया में सबसे बेहतर प्राइस अमेज़न स्टोर पर Rs.51545 रूपये है,ये स्मार्टफोन None स्टोरेज में उपलब्ध है. GoPro Hero 10 Black Camera भारत के सभी ऑनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है

GoPro Hero 10 Black Specifications

GoPro Hero 10 Black में दिया गया बड़ा बदलाव नया GP2 प्रोसेसर है। इसकी वजह से अब कैमरा 5.3K 60fps, 4K 120fps और 2.7K 240fps तक वीडियो शूट कर सकेगा। इन सभी रिजॉल्यूशन में सपोर्टेड फ्रेमरेट Hero 9 Black से दोगुने हैं। यह 23 मेगापिक्सल फोटो को कैप्चर कर सकता है और इसको लेकर यह वादा किया गया है कि यह लो-लाइट परफोर्मेंस भी शानदार देता है। नए प्रोसेसर वीडियो में नॉइस रिडक्शन और लोकल टोन मैपिंग जैसे फीचर्स भी लाया है।

GoPro Hero 10 Black

GoPro Hero 10 Black में HyperSmooth 4.0 नामक इम्प्रूव्ड स्टेब्लाइज़ेशन मिलता है और हॉरिजॉन लेवलिंग फीचर को पिछले मॉडल की तुलना में 27 डिग्री से 45 डिग्री तक बढ़ा दिया गया है। आप 5.3K रिजॉल्यूशन पर शूट की गई वीडियो क्लिप से 19.6 मेगापिक्सल का Still फोटो ले सकते हैं। गोप्रो का दावा है कि हीरो 10 ब्लैक के साथ कैमरा से फोन में मीडिया ट्रांसफर 30 प्रतिशत तेज़ होगा। अब आप वायर्ड कनेक्शन के जरिए कैमरा से फोन में मीडिया फाइल्स ट्रांसफर कर सकते हैं।

GoPro Hero 10 Black

Hero 10 Black का डायमेंशन GoPro Hero 9 Black की तरह है और इसमें भी फोल्डिंग माउंटिंग फीट, वॉयस कंट्रोल और 10 मीटर तक वाटरप्रूफ जैसे फीचर्स शामिल हैं। पुराने मॉडल की तरह इस कैमरा का लेंस कवर भी रिमूवबल है और यह सभी मॉड के साथ कम्पेटिबल है जिसे हीरो 9 ब्लैक के साथ पेश किया गया था। यदि आपके पास गोप्रो सब्सक्रिप्शन है, तो यह आपके कॉन्टेंट को ऑटोमैटिकली क्लाउड में अपलोड कर देगा। इसके अलावा, इसमें TimeWarp 3.0, HindSight, Scheduled Capture और Live Burst जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

GoPro Hero Black 10 Feature:

Shoot unreal 5.3K60 + 4K120 video.

पिछले मॉडल में जो Sensor का उपयोग होता था ये नया वाला GoPro 10 5.3K रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। हीरो 10 ब्लैक 23-मेगापिक्सल स्टिल फोटो शूट कर सकता है, और आप 5k वीडियो से 19.6 MP तक फ्रेम ग्रैब कर सकते हैं।

GoPro Hero 10 Black

HyperSmooth 4.0:

HyperSmooth एक फीचर है जिसको इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन के लिए यूज़ किया जाता है. GoPro hERO 10 Black में HyperSmooth 4.0 यूज़ किया गया है ,जो पहले से ज्यादा रेजोल्यूशन और फ्रेम रेट कॉम्बिनेशन पर काम करता है। इन-कैमरा horizon leveling फीचर में 27 डिग्री से 45 डिग्री तक की सहनशीलता बढ़ गई है।

GoPro Hero 10 Black

GoPro Hero 10 Black , चार्ज होने पर वाई-फाई पर क्लाउड पर अपनी सभी सामग्री को ऑटो-अपलोड कर सकता है, ये फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको गोप्रो Subsription लेना होगा।

Shop Now

FAQ GoPro Hero 10 Black in Hindi

Go Pro किसके लिए Use किया जाता है?

GoPro कैमरों का उपयोग मुख्य रूप से बाइक चलाने, दौड़ने, स्केटबोर्डिंग और चढ़ाई जैसी गतिविधियों में भाग लेने वाले व्यक्तियों द्वारा किया जाता था, हालांकि आप उसको पर्सनल Vlog बनाते टाइम भी यूज़ कर सकते हो.

क्या गोप्रो DSLR से बेहतर है?

GoPro का डिज़ाइन पहले वीडियो बना ने के लिए हुआ था. लेकिन अभी आप उससे फोटो क्लिक भी कर सकते हो. लेकिन ये हाई एंड DSLR की तरह फोटो Quality नहीं देगा.

GoPro Hero 10 ब्लैक कैमरा की कीमत कितनी है?

इंडिया में गोप्रो 10 का प्राइस RS 51500 है

क्या Travel के लिए GoPro Hero 10 Black camera प्राप्त करना उचित है?

अगर आप ट्रेवल प्रेमी है और ,अगर आप ट्रेवल के दौरान कुछ अच्छा Scenary मिस नहीं करना चाहते हो,तो फिर गोप्रो हीरो 10 ब्लैक कैमरा बेस्ट है आपके लिए.

क्या चार्ज करते समय गोप्रो हीरो 10 ब्लैक कैमरा रिकॉर्ड कर सकता है?

आप कंप्यूटर से चार्ज करते समय रिकॉर्ड नहीं कर सकते। Recommended है कि आप बैटरी को रिमूव करके अच्छे से फुल चार्ज कर लीजिये ।

गोप्रो हीरो 10 स्पेसिफिकेशन क्या है।

नए GP2 प्रोसेसर के साथ GoPro Hero 10 ब्लैक, हाइपरस्मूथ 4.0, 5.3K वीडियो रिकॉर्डिंग 24 सितंबर, 2021 को भारत में लॉन्च हो गया है

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको GoPro Hero 10 Black in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।

Previous articleCrossBeats Ignite Pro Review In Hindi _ Accuracy, Sports, Surface Test | Best Smartwatch Under 3000
Next articleXiaomi Redmi Note 10 Lite Full Review In Hindi _ 5020mAh बैटरी, 48MP कैमरा व 6GB रैम _ Best Budget Phone
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here