FAU-G launch today on Republic Day 2021 | I am Very Disappointed

FAU-G launch today on Republic Day
FAU-G launch today on Republic Day

FauG game क्या है? क्या है फौजी गेम के फीचर

आज के समय में भारत और चाइना के बीच कुछ आपसी मामलों के कारण भारत में चाइना के 120 एप्स को भारत में बैन कर दिया था। इस 120 ऐप्स में पब्जी गेम भी शामिल था। पब्जी दुनिया भर में सबसे ज्यादा प्रिय व खेला जाने वाला game था।भारत में खुद का एक गेमिंग एप बनाया गया है, जिसका नाम FauG game रखा गया है। ऐसा कहा जा रहा है, कि FauG game, Pubg game का Alternative होगा। FAU-G launch today on Republic Day

FauG game: आज के समय में केवल भारत में ही नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व में कई प्रकार का गेम खेला जाता है और हमारे गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई प्रकार के गेम है, जिसे हम खेलते हैं और अपना time pass करते हैं। कुछ ऐसे भी गेम है जो संपूर्ण विश्व भर में बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है और सबसे अधिक खेले जाते हैं.

137979 faug new
FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day

जैसे कि :-  PubG, Free fire, call of duty परंतु PubG game को भारत में बंद कर दिया गया है। ऐसे में PubG के स्थान पर FauG game लॉन्च किया गया है। यदि आप फौजी गेम से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण लेख को कृपया अंत तक अवश्य पढ़ें।

लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार FAUG का इंतजार खत्म होने जा रहा है. आज यानी 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर FAU-G (Fearless and United Guards) को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस गेम को देसी PUBG माना जा रहा है. बैंग्लोर बेस्ड nCore कंपनी द्वारा बनाए गए इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए शुरू कर दिया गया है.

अब तक हुए 40 लाख से ज्यादा प्रीरजिस्ट्रेशन


FAU-G को PUBG Mobile के ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है. खास बात ये है कि इस गेम को लॉन्च से पहले ही गूगल प्ले स्टोर पर 40 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल हो चुके हैं. FAU-G के डेवलपर nCore ने ये जानकारी शेयर की है

Also Read: What is web hosting in Hindi & types of web hosting

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा FAU-G


देसी PUBG यानी FAU-G गेम एंड्रॉइड 8 या फिर उससे अपग्रेडेट वर्जन को ही सपोर्ट करेगा. अगर आप एंड्राइड 8 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपके स्मार्टफोन में FAU-G गेम नहीं डाउनलोड हो पाएगा. साथ ही FAU-G गेम iOS बेस्ड iPhone और iPads के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए Available नहीं होगा.

FAU-G को बनाया जाएगा Comfortable


FAUG nCore Games PUBG Rival
FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day


दरअसल FAU-G को भारत में साल 2020 में ही लॉन्च किया जाना था लेकिन ऐसा हो न सका और अब इसे रिपब्लिक डे के मौके पर लॉन्च किया जा रहा है. गेम बनाने वाली nCore ने ये साफ किया है कि आने वाले समय में FAU-G को लो डिवाइसों के लिए भी Comfortable बनाया जाएगा.

24 घंटे में हुए 10 लाख रजिस्ट्रेशन


वहीं nCore गेम्स के सह-संस्थापक और चेयरमैन विशाल गोंडल ने IGN इंडिया को बताया है कि FAU-G ने चार मिलियन से अधिक प्री-रजिस्ट्रेशन किए हैं. उन्होंने कहा कि इसमें लो डिवाइसों को शामिल नहीं किया गया है. हमें उम्मीद है कि गेम की लॉन्चिंग से पहले ही ये 50 लाख के आंकड़ों को क्रॉस कर लेगा. उन्होंने कहा कि भारत में अभी तक किसी और गेम को ऐसा Response अभी तक नहीं मिला है. बता दें कि FAU-G ने गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू होने से पहले 24 घंटों में ही 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन इसके बाद डेढ़ महीने का समय कंपनी को 40 लाख का आंकडा पार करने मे लगा था.

गेम को डाउनलोड कैसे करें


फौ-जी गेम के लॉन्च होने के बाद यूजर्स इसको सीधा ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे. साथ ही गेम ऑफीशियल वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकेगा. फिलहाल फौ-जी गेम की ऑफीशियल वेबसाइट का लॉन्च होना बाकी है. वहीं, गेम से जुड़ी अभी सभी जानकारी गेम के प्रमोटर्स nCore गेम्स के माध्यम से मिल रही है.

ऐसे करें फौजी गेम का प्रीरजिस्ट्रेशन


गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है. प्रमोटर्स की माने तो अब तक चार मिलियन से अधिक लोग प्री-रजिस्टर कर चुके हैं. प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रीया गूगल प्ले-स्टोर से की जा सकती है.

इन बातों का रखें ध्यान


जो लोग फौजी गेम ऐप के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाए हैं, वो गेम डाउनलोड करने के बाद इंस्ट्रक्शनंस को फॉलो करें और गेम इंस्टॉल करें, जिसके बाद वह फौजी गेम का मजा उठा सकेंगे। यहां बता दूं कि Android 8 OS से पुराने वर्जन पर फौजी गेम को चलने में दिक्कतें आ सकती हैं।

faug aap
FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day

How To Download FAU-G On Android Device

26 जनवरी से Google Play Store पर ऐंड्रॉयड यूजर्स FAU-G गेम ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए सबसे पहले उन्हें प्ले स्टोर पर जाना होगा और सर्च कॉलम में FAU-G टाइप करना होगा। इसके बाद आपको FAU-G: Fearless and United Guards ऑप्शन दिखेगा, जो कि Studio nCore डिवेलपर के नाम के साथ होगा। यहां आप जरूर ध्यान रखें कि ओरिजिनल फौजी ऐप ही डाउनलोड करें। दरअसल, सैकड़ों फेक फौजी ऐप प्ले स्टोप पर दिख रहे हैं। अगर आपने पहले से ही FAU-G ऐप के लिए रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो गेम लाइव होते ही आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा।

FauG game के features कैसे हैं? Features of FauG game in Hindi

FauG game में आपको वे सभी features मिलेंगे, जो आपको PubG game में मिलते थे। FauG game में मिलने वाले features नीचे निम्नलिखित रूप से बताए गए हैं।

  • आपको इस गेम में good quality graphics मिलेंगे।
  • आपको FauG game में HD quality और ultra HD quality मिल सकती है।
  • इस गेम की सेटिंग में आपको controller , sensitivity , basic setting , language setting इत्यादि मिल सकता है।
  • आपको इस गेम में map setting का भी option मिल जाएगा, जिससे आप अपने map को change करके ठीक Pubg की ही तरह game play कर पाएंगे।
  • इस गेम में आपको इन सभी settings और graphics के अलावा character setting का भी option मिल जाएगा , जहां से आप अपने character को change कर सकते हैं।
  • इन सभी के अलावा आपको अपनी profile ID भी चेक करने का option मिल जाएगा , जहां से आप अपनी profile ID check कर पाएंगे।
  • इस गेम का map में भारतीय सेना के area को दर्शाया जाएगा , जहां पर भारतीय मिशन को भी रखा जाएगा।
the game is based on real scenarios encountered by the indian security forces to deal with both domestic and foreign threats
FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day

फौजी गेम के निर्माणकर्ता कौन है? Founder of FauG game in Hindi

फौजी गेम को भारत की बेंगलुरु देश में खेत कंपनी ncore गेम के माध्यम से बनाया जा रहा है। इस गेम को संपूर्ण रूप से भारतीय लोगों के लिए ही बनाया जा रहा है। इस गेम को बनाने में सुपरस्टार अक्षय कुमार का सबसे बड़ा हाथ है , इस गेम को सुपरस्टार अक्षय कुमार के द्वारा ही बनवाया जा रहा है। 

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट में ट्वीट करते हुए लिखा है , कि इस गेम को भारत वासियों के लिए ही devolop किया जा रहा है और इस गेम से होने वाली कमाई का 20% भाग भारतीय सेना के वीर ट्रस्ट को दान कर दिया जाएगा। वे लोग जो गेम खेलते हैं , उनसे हमारा यह निवेदन है , कि आप विदेशीय गेम को ना खेल कर भारतीय गेम को ही खेलें , क्योंकि यदि हम विदेशी गेम खेलते हैं , तो जो भी कमाई होती है , वह विदेशी कंपनी को चली जाती है।

आशा करता हूँ आपको FAU-G launch today on Republic Day ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें।  FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day FAU-G launch today on Republic Day

Previous articleWhat is web hosting in Hindi & 3 types of web hosting(Don,t Mistake)
Next articleWhatsapp Privacy Policy Update In Hindi, Stop Using Whatsapp(7 points)
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here