Gangubai kathiawadi Bollywood Film, Gangubai kathiawadi Full Movie Download in Hindi dubbed 480p, filmyzilla, 300mb, full HD 720p, filmymeet, mp4moviez, fzmovies, moviesflix, watch online, isaimini, Gangubai kathiawadi Full Movie filmyzilla, 300mb, 720p, filmymeet, Gangubai kathiawadi HD Movie, 480p, mp4moviez, fzmovies, Story गंगूबाई काठियावाड़ी कहानी

Gangubai kathiawadi Full Movie download moviesflix, Gangubai kathiawadi Movie Watch online, Gangubai kathiawadi tamil dubbed, Gangubai kathiawadi full movie download fzmovies, Gangubai kathiawadi release date, Gangubai kathiawadi Movie, Gangubai kathiawadi movie 123movies

Gangubai kathiawadi Full Movie Download From Tamilrockers, Watch Gangubai kathiawadi Full Movie Online Download Filmywap, 9xmovies, Moviescounter, Khatrimaza, Moviespur and know more about Gangubai kathiawadi photos quality.

Gangubai kathiawadi Filmyhit, Gangubai kathiawadi full film online watch, Gangubai kathiawadi full film online hotstar, Gangubai kathiawadi Full Movie Download FilmyWap, HD, 1080p, 720p, 480p, 360p, Gangubai kathiawadi, Gangubai kathiawadi 2022 DVD Rip Bollywood Orignal DvD Rip, Full HD Movie,

DISCLAIMER
किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। हम पायरेसी का पुरजोर विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पायरेसी वेबसाइट का समर्थन या प्रचार नहीं करते हैं।

Gangubai kathiawadi 2022 Full Movie Download, Gangubai kathiawadi Movie Download in Hindi, Gangubai kathiawadi Pagalmovies, Gangubai kathiawadi Moviesda, Gangubai kathiawadi Full Movie Download Mp4Moviez

Gangubai kathiawadi Full Movie Download Movierulz, Worldfree4u, Bolly4u, Gangubai kathiawadi Hindi Film with Subtitles, WapKing, Telegram Download Link, Google Drive, Google Drive Download Link, Google Drive Free Download, Gangubai kathiawadi Free Watch online ZEE5, YouTube,

Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download

आज के इस जबरदस्त आर्टिकल मे हम बताने वाले है की किस प्रकार से आप Gangubai Kathiawadi Full Movie Download कर सकते है। जैसा की आप जानते है की इस Movie की प्रमुख भूमिका में आपको Alia Bhatt, Ajay Devgn, Indira Tiwari देखने को मिलते है। और इस Movie में आपको drama के साथ साथ Biography, Crime भी देखने को मिलेगा।

हम आपको इस लेख के माध्यम से यह बताना चाहते है की आप किस प्रकार Gangubai Kathiawadi Full Movie Download कर सकते है। और हम आपको इस मूवी की सम्पूर्ण जानकारी भी देंगे।

Gangubai Kathiawadi Full Movie Download 720p  एक बेहतरीन Drama, Biography, Crime, फिल्म है और Alia Bhatt, Ajay Devgn, Indira Tiwari को बेहतरीन अभिनय करते देखा गया है। Gangubai Kathiawadi full movie Download Filmyzilla का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद दर्शकों ने ट्रेलर को खूब पसंद किया और फिल्म को देखने के लिए दर्शकों का उत्साह और भी बढ़ गया।

अगर आप Gangubai Kathiawadi Full Movie Download करना चाहते हैं, तो आप Movierulz, 123mkv hdmovieshub, bolly4u, bollyflix जैसी वेबसाइटों से Alia Bhatt, Ajay Devgn, Indira Tiwari की Gangubai Kathiawadi Full Movie Download कर सकते हैं।

वैसे अगर आप Google पर Gangubai Kathiawadi Full Movie Download 720p सर्च करते हैं, तो आपको Movieloverz, extramovies, 9kmovies, xtramovies, mkvmoviespoint जैसी कई वेबसाइट दिखाई देंगी जहां से आप Gangubai Kathiawadi Full Movie Download 2021 कर सकते हैं।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download
DISCLAIMER
हम आपको फिर से याद दिला रहे है कि पायरेसी वेबसाइटों से फिल्मे डाउनलोड/ स्ट्रीमिंग करना कानून का उलंघन है यह आपको भारी संकट में डाल सकता है। aatifblog.com वेबसाइट किसी भी प्रकार से पायरेसी का समर्थन नहीं करती और हम आपको ऐसी वेबसाइटों से दूर रहने कि सलाह देते है। फिल्मो को देखने के लिए नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, एमएक्स प्लेयर और यूट्यूब जैसी कानूनी वेबसाइट का उपयोग करे।

गंगूबाई काठियावाड़ी कहानी Gangubai kathiawadi Story

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी एक बॉलीवुड बायोपिक ड्रामा है। फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आलिया के अलावा,  अजय देवगन और इमरान हाश्मी भी अहम भूमिका में है। 
फिल्म का ऑफिशियल टीज़र 24 फरवरी 2021 को रिलीज़ हुआ है।

कहानी Gangubai kathiawadi Full Movie Download

गंगूबाई काठियावाड़ी एक किताब ‘माफिया क़्वीन इन मुंबई‘ बेस स्टोरी है, जिसे ‘एस हुसैन‘ ने लिखी हैं, और इसी किताब में बताया गया है गंगूबाई काठियावाड़ी के बारे में। 
एक 16 साल की लड़की जो मुंबई के रेड लाईट एरिया में आयी और एक डॉन के घर बेख़ौफ़ होकर घुसी और उसे राखी बांध आयी। गंगू रेड लाईट एरिया में काम करने वाली महिलाओं के अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री तक पहुँच गई।

ये कहानी उस गंगूबाई की है जिसकी तस्वीर कमाठीपुरा की हर औरत और युवतियां (जो रेड लाईट एरिया में काम करती थी) अपने पास रखा करती थी। 
16 साल की ‘गंगा हरजीवन दास‘ काठियावाड़ी एक गुजरात के ‘काठियावाड़’ की एक लड़की थी। परिवार वाले बड़े इज़्ज़त पसंद लोग थे और गंगा को पढ़ाना लिखाना चाहते थे लेकिन गंगा के मन में बॉलीवुड राज करता था और वो हीरोइन बनना और बॉम्बे जाना चाहती थी। एक दिन उनके पिता के पास एक लड़का काम करने आया, रमणीक जो पहले से मुंबई में कुछ समय से था, जब ये बात गंगा को पता चली तो वह ख़ुशी से नाचने लगी,

Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download

अब गंगा को रमणीक के जरिये बॉम्बे जाने का एक सुनेहरा मौका मिल गया था। गंगा ने रमणीक से दोस्ती की और दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गयी। इसके बाद गंगा और रमणीक ने भाग कर शादी कर ली। इन्होने मंदिर में शादी किया इसके बाद गंगा अपना कुछ सामान और माँ के गहने उठा कर रमणीक के साथ चली गयी। 
ये दोनों मुंबई पहुंचे, कुछ दिन साथ में गुजारने के बाद रमणीक ने गंगा से कहा, जब तक मैं हमारे रहने की जगह नहीं ढूंढ लेता, तुम मेरी मौसी के पास रुको।

गंगा रमणीक की बात मान कर मौसी के साथ टैक्सी में बैठ कर चली गयी, लेकिन गंगा ये नहीं जानती थी की उसके पति ने गंगा को 500 रुपये में बेंच दिया है। मौसी गंगा को कमाठीपुरा ले कर पहुंचती है, जो बॉम्बे का मशहूर ‘रेड लाईट‘ एरिया था। गंगा को जब ये सब पता चला तो गंगा, बहुत चीखी-चिलायी रोई लेकिन आखरी में गंगा ने समझौता कर लिया क्योंकि उसे ये पता था के अब वह काठियावाड़ वापस नहीं जा सकती क्योंकि अब उसे, उसके घर वाले नहीं अपनाएंगे बेज्जती के डर से, गंगा ने विरोध छोड़ दिया और वहीँ वैश्यालय में रहना शुरू कर दिया।

गंगा हरजीवन दास काठियावाड़ी अब गंगू बन चुकी थी और गंगू के चर्चे दूर-दूर तक होने लगे, लोग जब भी कमाठीपुरा आतें तो गंगू को जरूर पूछते थे। 
एक दिन शौकत खान नाम का पठान कमाठीपुरा में आया , आने के बाद वह सीधे गंगू के पास गया और उसे बेरहमी से नोचा घसीटा और बिना पैसे दिए चला गया और ऐसा दूसरी बार भी हुआ। जिस-जिस ने गंगू को बचाने की कोशिश की पठान ने उसे बड़ी बेरहमी से ढ़केल के घायल कर दिया। इस बार गंगू की इतनी बुरी हालत हुई की उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download

इसके बाद गंगू ने अपने मन में ठान लिया के वो इस आदमी को सजा देगी। जानकारी जुटाने के बाद पता चला के उस आदमी का नाम शौकत खान है और वह मशहूर डॉन करीम लाला के लिए काम करता है। उसके बाद गंगू करीम लाला के घर के पास पहुंच गयी और उससे अपनी सारी हालत कह दी। करीम ने उसे सुरक्षा का पूरा दिलासा दिया, जिसके बाद गंगू ने एक धागा, राखी के रूप में करीम की कलाई पर बांध दिया और डॉन को अपना राखी भाई बना लिया।

3 हफ्ते के बाद वह पठान वहां फिर आया लेकिन इस बार खबरी करीम लाला को अपने साथ ले आया, जिसके बाद करीम ने शौकत को इतना मारा के, वो अधमरा हो गया और करीम ने सबको चेतवानी दी की गंगू मेरी राखी बहन है अगर इसे किसी ने भी हाथ लगाया तो उसे छोडूंगा नहीं।

इसके बाद कमाठीपुरा में गंगू की धाक जम गयी और वह जिस घर में रहती थी वहां घर वाली का चुनाव हुआ (ये घर वाली वो रहती थी जो 40-50 कमरे को मैनेज किया करती थी और उनके ऊपर होती थी, बड़े घरवाली जो की सारी बिल्डिंग को देखा करती थी) गंगू ने पहले घरवाली पद को हासिल किया और बाद में वह बड़े घरवाली को, आस-पास के इलाकों में गंगू का दब-दबा हो गया और अब गंगू, गंगू कोठेवाली से गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम से मशहूर हो गयी थी। गंगू कभी, किसी भी लड़की को बिना उनकी मर्जी के वैश्यालय में नहीं रखती थी, जो छोड़ के जाना चाहती थी वह उन्हें जाने देती थी।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download

रिलीज़ Release Date

इस फिल्म की शूटिंग 8 दिसम्बर 2019 को शुरू की गयी थी और इसकी शूटिंग 27 जून 2021 को पूरी हो चुकी है। फिल्म 6 जनवरी 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 
लाल बिंदी लगाने वाली गंगा, जिसने प्यार में धोखा खाया, अपनी किस्मत से समझौता किया, अपना दब-दबा कायम किया और रेड लाईट एरिया में काम करने वाली महिलाओ और युवतियों के हक़ के लिए लड़ी और सभी के दिल में एक छवि बन कर बस गयी।

गंगुबाई काठियावाड़ का परिचय (Gangubai Kathiyawadi Introduction)

परिचय बिंदु परिचय
पूरा नाम (Full Name)   गंगा हरजीवन दास काठियावाड़ी
अन्य नाम (Other Name)  गंगूबाई
निक नाम (Nick Name) गंगू
पेशा (Profession) माफिया क्वीन, कोठा चलाना
शैली (Genre) कोठे वाली
जन्म (Birth) 1939
मृत्यु (Death)
जन्म स्थान (Birth Place) काठियावाड़, गुजरात
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
गृहनगर (Hometown) काठियावाड़
जाति (Caste) गुजराती
खाने में पसंद (Food Habit)
पसंद (Hobbies) आभिनेत्री बनना
शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) 12वी
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) मैरिड
पति का नाम (Husband’s name) रमणीक
बालों का रंग (Hair Color) ब्लैक
आँखों का रंग (Eye Color) ब्लैक
Gangubai kathiawadi Full Movie Download
Gangubai kathiawadi Full Movie Download

गंगूबाई के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • गंगूबाई का पूरा नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। बाद में मुंबई के रेड लाइट एरिया में उन्हें गंगू के नाम से जाना जाने लगा।
  • उनके जीवन में उनके साथ जो भी घटनाएँ हुई और जिस तरह से उन्हें मुंबई के डॉन की बहन बना दिया गया, इन सब बातों को लेकर उनका नाम माफ़िया क्वीन ऑफ मुंबई की किताब में शामिल किया गया है।
  • वेश्याओं के साथ-साथ उन्होंने मुंबई के बहुत से अनाथ बच्चों के लिए भी बहुत बड़े बड़े काम किये।
  • मुंबई में वेश्याओं के खिलाफ आंदोलन में उन्होंने वेश्याओं का नेतृत्व स्वयं किया।
  • मुंबई के डॉन करीम खान की मुंह बोली बहन होने की वजह से उन्हें भी मुंबई की लेडी डॉन कहा जाने लगा था।

निष्कर्ष

Gangubai Kathiawadi बहुत ही बेहतरीन Biographical Crime Drama फिल्म है जिसको आप नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर बहुत आसानी से लीगल तरीके से देख सकते है। इंटरनेट पर Gangubai Kathiawadi Full Movie Download  सर्च करके किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से फिल्मे डाउनलोड करना कानून के विरुद्ध है इसलिए ऐसा करना आपको दुविधा में डाल सकता है हम पायरेसी का कड़ा विरोध करते है।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download Leaked By Tamilrockers, Filmyzilla, Moviesflix

पाइरेसी वेबसाइट बॉलीवुड हॉलीवुड तमिल तेलुगु फिल्मों को उनकी सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों जैसे Gangubai kathiawadi Full Movie Download 720p तमिलरॉकर्स फिल्मीज़िला पर लीक करना बंद नहीं करती है। इंटरनेट पर बहुत अधिक अवैध टोरेंट वेबसाइटों के साथ, लोग तमिलरॉकर्स मूवी डाउनलोड साइटों पर जाना पसंद करते हैं और हम राजा को जानते हैं। लेकिन अगर आप Gangubai kathiawadi Full Movie Download मूवीफ्लिक्स 720p स्ट्रीम करना चाहते हैं? तो आपको कई जोखिम कारणों से गुजरना पड़ता है और हम अनुशंसा करते हैं कि आप इनमें से किसी भी साइट का उपयोग न करें।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download 9xMovies

बहुत से लोगों को मूवी देखने का शौक होता है। इसलिए लोग इंटरनेट पर मूवी डाउनलोड करने के लिए तरह-तरह के तरीके खोजने लगते हैं। और इस समय गूगल पर कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो लोगों को फ्री में फिल्में उपलब्ध कराती हैं। इसलिए बहुत से लोग मूवी देखने के लिए इंटरनेट पर Gangubai kathiawadi Full Movie Download 9xMovies सर्च करते हैं।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download Tamilrockers

बहुत से लोगों को मूवी देखने का शौक होता है। इसलिए लोग इंटरनेट पर मूवी डाउनलोड करने के लिए तरह-तरह के तरीके खोजने लगते हैं। और इस समय गूगल पर कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो लोगों को फ्री में फिल्में उपलब्ध कराती हैं। इसलिए बहुत से लोग मूवी देखने के लिए इंटरनेट पर Gangubai kathiawadi Full Movie Download tamilrockers सर्च करते हैं।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download FilmyWap

बहुत से लोगों को मूवी देखने का शौक होता है। इसलिए लोग इंटरनेट पर मूवी डाउनलोड करने के लिए तरह-तरह के तरीके खोजने लगते हैं। और इस समय गूगल पर कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो लोगों को फ्री में फिल्में उपलब्ध कराती हैं। इसलिए बहुत से लोग मूवी देखने के लिए इंटरनेट पर Gangubai kathiawadi Full Movie Download Filmywap सर्च करते हैं।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download FilmyZilla

बहुत से लोगों को मूवी देखने का शौक होता है। इसलिए लोग इंटरनेट पर मूवी डाउनलोड करने के लिए तरह-तरह के तरीके खोजने लगते हैं। और इस समय गूगल पर कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो लोगों को फ्री में फिल्में उपलब्ध कराती हैं। इसलिए बहुत से लोग मूवी देखने के लिए इंटरनेट पर Gangubai kathiawadi Full Movie Download Filmyzilla सर्च करते हैं।

Gangubai kathiawadi Full Movie Download Dailymotion

क्या आप भी चाहते हैं Gangubai kathiawadi Full Movie Download करना। तब आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की कुछ साइटों ने Gangubai kathiawadi Full Movie Download in Hindi को अलग-अलग Quality में Download करने के लिए लीक कर रखा है। आपको ये लिखकर सर्च करना है, जैसे कि Morbius Movie Download in Hindi Dubbed Mp4Moviez 1080p, 720p, 480p, 360p, 240p और HD।

aatifblog.com Website के माध्यम से आपको सूचित किया जाता है कि – इस पोस्ट के माध्यम से केवल इस मूवी और सीरीज का रिव्यू दिया जा रहा है। आप इस वेबसाइट के माध्यम से फिल्में डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। यह मूवी और सीरीज डाउनलोडिंग वेबसाइट नहीं है।

DISCLAIMER
aatifblog.com का उद्देश्य किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देना या उसकी निंदा करना नहीं है। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को पायरेसी के बारे में सूचित करना और उन्हें ऐसे कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आगे आपसे अनुरोध करते हैं कि किसी भी रूप में पायरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

Gangubai Kathiawadi FaQ 2022

क्या Gangubai Kathiawadi मूवी डाउनलोड करना लीगल है?

नहीं, किसी भी तरह की साइट से कोई भी मूवी डाउनलोड करना लीगल नहीं है।

Gangubai Kathiawadi मूवी डाउनलोड करने पर क्या हमें जेल हो सकती है?

जी हां, अगर आप किसी गैर कानूनी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करते समय साइबर पुलिस की नजर में आते हैं तो आपको जेल हो सकती है। इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे कि आप ऐसी किसी भी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड न करें।

Gangubai Kathiawadi मूवी देखने के लिए क्या मुझे गिरफ्तार या जुर्माना लगाया जा सकता है?

हां, अगर आप HDmovieshub, Filmywap, Movieswatchonline pk, Uwatchfree जैसी किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट से ऑनलाइन मूवी देखते हैं तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है और आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Gangubai kathiawadi Movie Download

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Previous articleBest Free App For Movies and Web Series in Hindi 2021-2022
Next articleInfinix Note 11 in Hindi स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है 50MP रियर कैमरा और स्ट्रांग बैटरी Best Budget Phone
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here