Avengers के बाद Marvel की Black Widow Movie Download In Hindi का इंतजार काफी टाइम से हो रहा था। कोरोना की वजह से इसके रिलीज़ को काफी बार टाला भी गया, पर अब ये मूवी रिलीज़ हो चुकी है। Marvel की बहुअपेक्षित मूवी Black widow को worldwide release कर दिया गया है, लेकिन अभी इंडिया में इसे रिलीज़ नहीं किया गया। इसे देखने के लिए बहुत से लोग इंटरनेट पर इसे सर्च कर रहे है। आपको बता दे की black widow का Hindi वर्शन जल्द ही 3 September 2021 में India में रिलीज़ कि जाएगी।

लोगों का यह सोचना है कि अवेंजर्स एंडगेम में जब ब्लैक विडो मर चुकी है तो Black Widow 2021 कैसे आ सकती है? क्या नताशा वापस जिंदा होगी? या फिर इस मूवी में उसकी ओरिजिन दिखाई जाएगी? ये कैप्टन अमेरिका सिविल वार और अवेंजर्स इन्फिनिटी वार के पहले की बात है। पर हैरानी की बात यह है इसमें 2016 से लेकर 2018 तक का क्यों दिखाया गया है?

नताशा ने ब्लैक विडो प्रोग्राम की सारी इनफार्मेशन इंटरनेट पर डाल दी थी इस वजह से बहुत से लोग उसके दुश्मन बन गए थे। खास तौर पर रेड रूम के लोग जो पहले से ही नताशा से नाराज थे क्योंकि उसने उन्हें धोखा दिया था। इसलिए तब बहुत से लोग उसे मारना चाहते थे। लेकिन उस वक्त ब्लैक विडो एवेंजर्स की टीम में थी और ऊपर से उसे गवर्नमेंट का टशन मिला हुआ था। इसीलिए तब वह सुरक्षित थी। Black Widow Movie Download In Hindi

Black Widow Movie Download In Hindi
Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi

कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर मूवी के बाद सब कुछ बदल गया था। सिविल वॉर में नताशा ने पहले तो सरकारी समझौते को मान लिया था लेकिन बाद में उसने कानून तोड़ दिया जिसकी वजह से एक मुजरिम बन गई और वह फरार हो गई। यह उसकी जिंदगी का सबसे बुरा वक्त था। यही वजह है कि ब्लैक विडो मूवी इस टाइमलाइन में से है। इस मूवी में नताशा का सामना होगा रेड रूम की दूसरी ब्लैक विडो से और इस मूवी का विलेन होगा टास्क मास्टर, जो किसी की भी फाइटिंग स्किल्स को कॉपी कर के उन्हे हरा सकता है।

इस मूवी के इवेंट्स सिविल वॉर के बाद के हैं। इसलिए मूवी के नताशा रेड हेयर के नजर आएंगी और मूवी के एंड में को इन्फिनिटी वार वाले लुक में दिख सकती है। Black Widow Movie Download In Hindi

Black Widow Movie Cast

Role Real Name
Natasha Romanoff (Black Widow) Scarlett Johansson
Dreykov (The head of the Red Room) Ray Winstone
Thaddeus Ross (The United States Secretary of State) William Hurt
Yelena Belova (Trained in the Red Room as a Black Widow) Florence Pugh
Alexei Shostakov David Harbour
Rick Mason O-T Fagbenle
Melina Vostokoff Rachel Weisz
Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi
DISCLAIMER
किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। हम पायरेसी का पुरजोर विरोध करते हैं। हम किसी भी टोरेंट / पायरेसी वेबसाइट का समर्थन या प्रचार नहीं करते हैं।

Black Widow Movie Storyline

नतालिया अलायनोवना रोमानोफ को नताशा रोमनोफ के नाम से जाना जाता है। उसका जन्म 1984 में रूस के एक शहर में हुआ था। वह अनाथ थी। उसे काफ़ी कम उम्र में ही रूस के एक सीक्रेट एकेडमी रेड रूम मे डाल दिया गया था, जिसे ब्लैक विडो प्रोग्राम भी कहा जाता था। वो एक ऐसी एकेडमी थी जहां छोटी छोटी लड़कियों को ट्रेन कर के जासूस और हत्यारा बनाया जाता था। इस एकेडमी में प्रशिक्षित होने वाली लड़कियों को ब्लैक विडो कहा जाता है।

इस रेड रूम में लडकियों को हथियार और फाइटिंग स्किल्स सिखाई जाती थी और कमज़ोर लडकियों को मार दिया जाता। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद वहां एक ग्रेजुएशन सेरेमनी होती थी जिसमे सभी लड़कियों तो स्टरिलाइज किया जाता था। Natasha Romanoff को अपनी ट्रेनिंग के दौरान ये समझ में आ गया था कि उसके साथ गलत हो रहा है, इसलिए वो ग्रेजुएशन सेरेमनी से पहले टेस्ट में फेल होने का नाटक कर रही थी। ताकि उसे स्टरीलाइज ना किया जा सके लेकिन उसके मास्टर्स ने जान बूझकर उसे स्टेटिलाइज किया जिससे नताशा के दिमाग पर बहुत गहरा सदमा लगा। Black Widow Movie Download In Hindi

Black Widow Movie Download In Hindi
Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi

इसके बाद वह एक रूसी स्पाई बन गई। पहले उसने रेड रूम के लोगों के लिए काम किया और बाद में पैसों के लिए जासूसी और मर्डर करने लगी। बुरे कामों की वजह से वह कई लोगों के लिए परेशानी बन गई इसीलिए 1998 में शील्ड के डायरेक्टर निक फुरी ने नताशा रोमानऑफ को मारने का फैसला किया और उन्होंने ये काम क्लीन पर्टन यानी हॉकाई को सौंपा।

लेकिन जब हाकाई Natasha Romanoff को मारने पहुंचा तो उसने देखा कि नताशा सर्फ एक 14 साल की बच्ची है इसलिए उसने Natasha Romanoff को नहीं मारा और उसे शील्ड में भर्ती कर लिया। अपने जान बख्शने की वजह से नताशा हॅकाई की वफादार बन गई और उसने रेड रूम की सारी खुफिया जानकारी शील्ड को दे दी और तब से हॉकआई और ब्लैक विडो बहुत अच्छे दोस्त बन गए। यहां तक कि क्लिन की सीक्रेट फैमिली के बारे में सिर्फ नताशा ही जानती थी। Black Widow Movie Download In Hindi

ब्लैक विडो को कौन-कौन सी पावर है?

उसके पास कोई सुपर पॉवर नहीं थी और ना तो कैप्टन अमेरिका की तरह सुपर सोल्जर थी और ना ही उसके पास आयरनमैन जैसा आर्मार था। लेकिन आम लोगों के मुकाबले और अपने फील्ड में बहुत आगे थी । ब्लैक विडो दुनिया के बेस्ट फाइटर्स में से एक थी। मार्शल आर्ट्स कराटे , फाइटिंग में बहुत माहिर थी।वह अकेले कई लोगों को आसानी से पछाड़ सकती थी।

Black Widow Movie Download In Hindi
Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi

वो हर तरह का हथियार चलाना जानती थी। एक नॉर्मल हैंड गन से लेकर बड़े से बड़े वेपन चलाना उसके लिए मुश्किल नहीं था। वो एक एक्सपर्ट मार्क्स मैन यानी अच्छी निशानेबाज थी। ब्लैक विडो का खास हथियार था उसका ब्रेसलेट जिसे विडो बाइट कहा जाता है। इस ब्रेसलेट से किसी को भी बिजली का जोरदार झटका दिया जा सकता है। नताशा के पास इस तरह के और भी इलेक्ट्रिकल वेपन थे जिन्हे टोनी स्टार्क ने बनाया था। ब्लैक विडो एक एक्सपर्ट पायलट भी थी।

कार, बाइक, ट्रक सब चला सकती थी और वह फाइटर से लेकर स्पेसशिप तक उड़ा सकती थी। उसे कई सारी लैंग्वेजेस आती थी और वो आसानी से कंप्यूटर को हैक कर लेती थी उसका दिमाग इतना तेज था कि कोई भी उसे बेवकूफ नहीं बना सकता था। वह कब सच बोल रही है और कब झूट, वह पता लगाना मुश्किल होता था। कभी कभी तो निक फूरी को इसका लाई डिटेक्टर टेस्ट कराना पड़ता था। ये जानने के लिए कि वो सच बोल रही है की नहीं। उसने लोकी को भी बेवकूफ बना कर उसके प्लान का पता लगा लिया था।

Black widow Hindi dubbed movie Download

ब्लैक विडो को आप अभी किसी भी OTT Platform पर नहीं देख सकते, OTT Platform Disney+ Hotstar पर इसे 3 September 2021 को Release किया जायेगा।

DISCLAIMER
aatifblog.com किसी भी तरीके से फिल्मों की पायरेसी को सपोर्ट नहीं करता है और हम किसी को भी गैरकानूनी तरीके से फिल्में डाउनलोड करने की सलाह बिल्कुल भी नहीं देते हैं हम आपको बार-बार यही सलाह देते हैं कि जितना हो सके आप पायरेसी करने वाली सभी वेबसाइट से बिल्कुल दूर रहें ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना आपको किसी संकट में डाल सकता है. इसीलिए जितना हो सके पायरेसी वेबसाइट से दूर रहें तथा फिल्में देख.

Black widow HD Movie Download

वैसे ये मूवी पहले ही काफी Pirated sites पर leak हो चुकी है। लेकिन काफी लोगो को नहीं पता की कहा से इसे डाउनलोड कर सकते है। इसलिए इस पोस्ट में नीचे आपको ऐसा तरीका मिलेगा जिससे आप फ्री में black widow hindi dubbed 720p download 480p, 1080p में देख और डाउनलोड कर पाएंगे।

Black widow Download

Black widow Hindi dubbed download 480p

Hollywood की मूवीज देखने का असली मज़ा Hindi में ही आता है, और बात हो marvel की मूवीज की तो Excitement अलग ही होता है। Black widow full movie Hindi dubbed download 480p के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इस मूवी को हिंदी में dubbed किया गया है लेकिन अभी इसके Hindi version को कही भी रिलीज़ नहीं किया गया।

Black widow full Hindi movie download 720p:

इसके हिंदी वर्शन को अभी रिलीज़ नहीं किया गया इसलिए आपको black widow dual audio 720p download लिंक अभी कही नहीं मिलेगा। black widow dual audio 480p के लिए आपको थोड़ा wait करना होगा, लेकिन इसका English version आप Subtitles के साथ देख सकते है। इसके लिए आपको बस black widow Hindi subtitles download करने होंगे।

DISCLAIMER
हम किसी भी तरह की Piracy का विरोध करते है। आपको मूवीज हमेशा ओर्जिनल सोर्स से ही डाउनलोड और देखनी चाहिए। ये पोस्ट केवल आपकी जानकारी के लिए है, इसे सिर्फ जानकारी देने के मकसद से लिखा गया है।

Black widow full movie in Hindi dubbed download 480p filmywap:

इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेब्सीटेस है जो latest movies को अपनी sites पर upload कर देती है। जिससे movie makers को काफी loss होता है। ऐसी ही एक वेबसाइट है जिस पर users सबसे पहले मूवीज को सर्च करते है वो है flimywap

Black widow movie download in Hindi filmymeet:

Filmymeet पर इस movie को leak किया गया show होता है लेकिन वह पर सिर्फ इसका poster है कोई लिंक्स नहीं डाली गई। वैसे आपको ऐसी साइट्स से मूवीज को द्वोणलोड नहीं करना चाहिए।

Black widow full movie in Hindi dubbed download 480p khatrimaza:

Black widow movie download करने के लिए अगर आप काफी famous pirated site khatimaza पर इसे ढूंढ रहे है तो आपको बता दे की ये साइट अब बंद हो चुकी है। वैसे इसके नाम से काफी दूसरी फेक site भी लोगो ने बना ली है जहा वो black widow dual audio 300mb के लिंक्स देने का लिखते है लेकिन आपको अपना टाइम ऐसी साइट्स पर Waste नहीं करना चाहिए।

Black widow full movie in Hindi dubbed download 480p 9xmovies:

Black widow download 720p के लिए हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले है जो काफी आसान और फ्री है। लेकिन ये हम बतादे की ये जानकारी सिर्फ knowledge देने के लिए है। इस मूवी में अगर आप सोच रहे है avengers की cast भी आपको देखने को मिलेगी तो आपको थोड़ी निराशा होगी। ये मूवी पूरी तरह से सिर्फ black widow पर focused है।

Trailer of Black Widow Hindi dubbed 720p download:

यूट्यूब पर ब्लैक विडो के trailer को देख कर आप अंदाज़ा लगा सकते है ये कितनी entertaining movie है। इसका hindi trailer आप यूट्यूब पर या नीचे दी गई वीडियो में देख सकते है। Trailer आप देखेंगे की winter soilder की तरह इसके जयादा avengers की कहानी नहीं है। है इसमे आपको Tony stark जरूर देखने को मिलेंगे।

DISCLAIMER
हम किसी भी तरह की Piracy का विरोध करते है। आपको मूवीज हमेशा ओर्जिनल सोर्स से ही डाउनलोड और देखनी चाहिए। ये पोस्ट केवल आपकी जानकारी के लिए है, इसे सिर्फ जानकारी देने के मकसद से लिखा गया है।

Top Worldwide OTT Platforms For Black Widow Movie Download in Hindi

Top Indian OTT Platforms for Black Widow Full Movie download

  • Amazon Prime Video
  • Netflix
  • Disney+ Hotstar
  • Voot
  • ZEE5
  • Sony LIV
  • MX Player
  • ALT Balaji
  • Eros Now
  • Arre
  • Vodafone Play
  • Airtel Xstream
  • JIO TV
  • Shemaroo

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download Black Widow Movie Black Widow Movie Download Mp4moviez Black Widow Movie Download Filmyzilla Black Widow Movie Download In Hindi Black Widow Movie Download Filmywap

Previous articleHow to rank blog Post on Google First Page in Hindi 2022 | Blog की पोस्ट को Google में पहले पेज पर रैंक कैसे कराये _ Best Tips & Tricks
Next articleRealme Pad Review In Hindi _ MediaTek Helio G80 Chipset_90Hz Refresh Rate_30W Fast Charger | Price
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here