Bigg Boss 15 Start Date, Timing: बिग बॉस ओटीटी के बाद रियलिटी टीवी शो अपने बहुप्रतीक्षित 15th सीजन बिग बॉस 15 के साथ वापसी करने के लिए तैयार है, जिसकी मेजबानी कोई और नहीं बल्कि सलमान खान खुद करेंगे। इससे पहले बिग बॉस के पहले लाइव-स्ट्रीमिंग वर्जन का शीर्षक बिग बॉस ओटीटी रखा गया था। इसकी मेजबानी करण जौहर ने की और दिव्या अग्रवाल ने विजेता की ट्रॉफी जीती। Bigg Boss 15 All Episode Download

नाटक, भावनाएं और गुस्से की रोमांचक रोलर कोस्टर सवारी के बाद, अपनी सीट बेल्ट एक बार फिर बांध लीजिए क्योंकि सलमान खान आपको एक और राइड पर ले जाने वाले हैं जिसका नाम है- बिग बॉस 15। यहां जानिए बिग बॉस 15 के प्रीमियर की तारीख, समय और आप इसे कहां देख सकते हैं। Bigg Boss 15 All Episode Download

कलर्स टीवी (Colors Tv) द्वारा आयोजित किए हुए बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) के लॉन्च के दौरान मेकर्स द्वारा 4 कन्फर्म कंटेस्टेंट्स के नाम का खुलासा किया गया था. इन कन्फर्म नामों में टीवी एक्ट्रेस डोनल बिष्ट  (Donal Bisht), बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) के एक्स कंटेस्टेंट असीम रियाज के भाई उमर रियाज (Umar Riaz) के साथ साथ बिग बॉस ओटीटी के फाइनलिस्ट शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) और निशांत भट (Nishant Bhat) का नाम भी शामिल हैं.

इनके अलावा प्रतिक सहजपाल (Pratik Sehajpal) भी बिग बॉस 15 के घर में जाने वाले कन्फर्म कंटेस्टेंट हैं. अब कलर्स टीवी द्वारा शेयर किए हुए प्रोमो में 3 और कंटेस्टेंट्स के नाम का खुलासा किया गया है. Bigg Boss 15 All Episode Download

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

दरअसल इस वीडियो में मेकर्स ने कंटेस्टेंट का चेहरा नहीं दिखाया है. हालांकि अगर वीडियो में उनके द्वारा बताई हुई बातों पर गौर किया जाए तो कोई भी आसानी से इन सेलेब्रिटीज के नामों को पहचान सकता है. आपको बता दें, इस वीडियो में टीवी के हैंडसम हंक करण कुंद्रा (Karan Kundra), टीवी एक्ट्रेस और खतरों के खिलाड़ी में शानदार प्रदर्शन करने वाली एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash), शक्ति के साथ साथ एम् टीवी के रियलिटी शो कंटेस्टेंट सिंबा नागपाल (Simba Nagpal) और सिंगर अफसाना (Singer Afsana) की झलक दिखाई दे रही है. यानी की अब इन कलाकारों की देश के सबसे बड़े रियलिटी शो में एंट्री पक्की हो गई है.

बिग बॉस 15 का प्रीमियर कब होगा? (Bigg Boss 15 Premiere Date and Time)

सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए बिग बॉस 15 का प्रीमियर शनिवार (2 अक्टूबर), 2021 को रात 9:30 बजे होगा। अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है और अब इंतजार की घड़ियां वास्तव में खत्म ही होने वाली हैं!

बिग बॉस 15 कहां देखें? (where to watch Bigg Boss 15)

आप सोमवार से शुक्रवार रात 10:30 बजे कलर्स टीवी पर बिग बॉस 15 के एपिसोड देख सकते हैं। शनिवार और रविवार को यह शो रात 9:30 बजे प्रसारित होगा; जैसा कि हर सीजन की तरह इस बार भी सलमान खान शो के होस्ट होंगे और वीकेंड पर प्रतियोगियों के साथ बातचीत करेंगे। इसके अलावा वूट जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिग बॉस 15 एपिसोड टीवी पर प्रसारित होने के बाद उपलब्ध होंगे।

बिग बॉस 15 के प्रतियोगी कौन हैं? (Bigg Boss 15 contestants in Hindi)

बिग बॉस ओटीटी के फिनाले में पता चला था कि प्रतीक सहजपाल बिग बॉस 15 में एंट्री करने वाले पहले कंटेस्टेंट बने हैं। इसके अलावा टीवी शो में कुल मिलाकर 13 कलाकार म्यूजिक, टेलीविजन और फिल्मी दुनिया से भाग लेने वाले हैं।

यहां देखिए बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट्स के नाम: प्रतीक सहजपाल, निशांत भट्ट, शमिता शेट्टी, तेजस्वी प्रकाश, करण कुंद्रा, अक्शा सिंह, डोनल बिष्ट, उमर रियाज, सिंबा नागपाल, साहिल श्रॉफ और निशा अय्यर। वहीं ईशान सहगल, विशाल कोटियन और विधि पंड्या के भी भाग लेने की खबरें आ चुकी हैं। हालांकि उनके नाम की पुष्टि नहीं हुई है। अफसाना खान ने शो में भाग लेने की बात कही थी हालांकि मेडिकल कारणों से उनका नाम वापस ले लिया है।

Bigg Boss 14 Full Episode Download

बिग बॉस के नए सीजन बिग बॉस1 5 के प्रीमियर में चंद घंटे बचे हैं। ऐसे में बिग बॉस 15 के कई कंटेस्टेंट के नाम का खुलासा भी हो चुका है। लेकिन वहीं कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने बिग बॉस 15 को ठुकरा दिया। जी हां, रिया चक्रवर्ती, दिव्यांका त्रिपाठी, सुरभि चंदना से लेकर दिशा वकानी जैसे स्टार्स भी हैं जिन्होंने सलमान खान के शो बिग बॉस 15 व अन्य सीजन को रिजेक्ट कर दिया था।

बता दें बिग बॉस 15 को एक बार फिर सलमान खान होस्ट करने वाले हैं जहां शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी से लेकर असीम रियाज के भाई उमर रियाज समेत प्रतीक सहजपाल, निशांत भट्ट, तेजस्वी प्रकाश, करण कुंद्रा, अक्शा सिंह व डोनल बिष्ट जैसे कंटेस्टेंट नजर आने वाले हैं। खैर यहां आप जानिए किन टीवी स्टार्स व मशहूर हस्तियों ने सलमान खान के शो बिग बॉस 15 व पहले के

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

बिग बॉस 15 सलमान खान की सैलरी

शो के सबसे मशहूर होस्ट सलमान खान भी विदेश से टाइगर 3 की शूटिंग समय से पूरी कर भारत लौट आए हैं। 2 अक्टूबर से सलमान खान बिग बॉस 15 में बिजी रहेंगे। बिग बॉस 15 के शुरू होने से पहले सलमान खान की तगड़ी फीस को लेकर गॉसिप्स शुरू हो गए हैं। कहा जा रहा है कि बिग बॉस 15 के लिए सलमान खान भारी-भरकम फीस लेने वाले हैं। जिसे सुन किसी भी फैन के होश उड़ जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान ने पहले सीजन के मुताबिक अपनी फीस में इजाफा किया है और वह प्रति एपिसोड के करोड़ों में चार्ज कर रहे हैं।

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सलमान खान ने बिग बॉस 15 की सैलरी में 5 करोड़ तक का इजाफा किया है। इसका अर्थ ये हुआ कि सलमान खान अब पर वीकेंड 25 करोड़ तक सैलरी ले रहे हैं। सलमान खान साल 2010 से बिग बॉस होस्ट करते आ रहे हैं और वह हर साल अपनी करोड़ों की कमाई छोटे पर्दे से भी करते हैं।

सलमान खान ने खुद एक हालिया इवेंट में कहा था कि वह बिग बॉस के लिए काफी मेहनत करते हैं और इसीलिए मेकर्स को बिग बॉस 15 के लिए उनकी सैलरी में इजाफा करना चाहिए। मजाकिया लिहाज में सलमान खान ने कहा कि मेरी कोई सुनता नहीं है और मेरी सैलरी भी बढ़ाते नहीं।

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

Bigg Boss 15 Latest Episode In Hindi

बिग बॉस के लेटेस्ट प्रोमो में होस्ट सलमान खान (Salman Khan) आसिम रियाज (Asim Riaz) और उनके भाई उमर रियाज के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं. बिग बॉस 15 (Big Boss 15) शो एक बार फिर से नए तेवर और कलेवर के साथ 2 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. बॉलीवुड स्टार सलमान खान इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट को आज दर्शकों से मिलवाएंगे.

वीडियो में देख सकते हैं कि आसिम रियाज अपने भाई उमर रियाज का परिचय कराते हैं. उमर रियाज एक डॉक्टर हैं और वह अभिनेता बनना चाहते हैं. एक कंफर्म कंटेस्टेंट के तौर पर नागपुर में बिग बॉस के लॉन्च इवेंट के दौरान उनके नाम की घोषणा की गई.

भाई को शो में इंट्रोड्यूस कराने आए थे उमर
आसिम रियाज ने बिग बॉस में हिस्सा लिया था और इस बार वह शो में उमर को इंट्रोड्यूस कराने आए थे. नए प्रोमो में सलमान खान को उमर के बारे में बात करते हुए और आसिम की टांग खींचते हुए दिखाया गया है. सलमान खान आसिम से उमर के बारे में पूछते हैं और पूछते हैं कि उनकी क्या कमजोरी है जो उन्हें बिग बॉस के घर में आगे बढ़ने से रोकेगी

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

सलमान खान ने रियाज ब्रदर्स से करने लगे मजाक
वीडियो में देखा जा सकता है कि आसिम ने जवाब दिया कि वह एक इंसान है और इसलिए उसके पास भावनाएं और गुस्सा दोनों है. वह घबरा रहा था और मैंने उससे कहा कि यह कार्रवाई और प्रतिक्रिया का खेल है.

सलमान उन्हें चिढ़ाना शुरू कर देते हैं, ठीक वैसे ही जैसे वह बिग बॉस 13 में करते थे. सलमान को आसिम की नकल करते देखकर, आसिम और उमर जोर-जोर से हंसने लगते हैं. उमर पेशे से डॉक्टर हैं और हाल ही में उन्हें दलजीत कौर और सबा खान के साथ म्यूजिक वीडियो में देखा गया था.

Bigg Boss में कंटेस्टंट को बेघर क्यों किया जाता है

जैसा की आप सब जानते है कि यह एक गेम शो है इसलिए इसे और अधिक रोचक और मनोरंजक बनाए के लिए टास्क दिए जाते है जिसे दर्शको का मनोरजंन भी होता है और जितने वाली टीम से कैप्टन भी चुना जाता है। जो कैप्टेन होता है उसको यह पावर होती है कि जब तक वह कैप्टेन है उसे कोई भी घर से बेघर करने के लिए नॉमिनेट नही कर सकता है। इसलिए हर कोई घर का कैप्टेन बना चाहता है।

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

अब जो टास्क bigg Boss द्वारा दिया जाता है उसको जो लोगो अच्छी तरह से परफॉर्म नही करते और घर के लोगों के आपसी मतभेदों के चलते घर के सदस्यों द्वारा नॉमिनेट की प्रकिया की जाती है और जिसको सबसे ज्यादा वोट मिलते है उन्ह सभी सदस्यों को घर से बेघर करने के लिए नॉमिनेट किया जाता है।

इसके बाद नॉमिनेट कंटेस्टंट द्वारा दर्शको से उन्हें वोट देनी की अपील की जाती है। जिसको सबसे ज्यादा वोट मिलते है वह घर में ही रहता है और सबसे कम वोट मिलने वाले कंटेस्टंट को घर से बेघर कर दिया जाता है। अब अगर आपका कोई पसन्दीदा कंटेस्टंट है जिसे आप घर से बेघर होने से बचाना चाहते है तो आपको भी उसे वोट करना है तो चलिए जानते है कि कैसे वोट करते है।

Bigg boss में वोट कैसे करते है

Bigg boss में वोट करने के तीन तरीके है जिसे आप आसानी से वोट कर सकते है हम आपको तीनों तरीकों के बारे में बताने वाले है जो आपको सबसे आसान लगता है आप उसका इस्तेमाल करके अपने पसन्दीदा कंटेस्टंट को वोट कर सकते है।

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

Voot App से Bigg Boss में वोट करे

यह सबसे अच्छा तरीका है जिसकी मद्त से आप बिग बॉस में वोट कर सकते है। हमारे बताये गये स्टेप को फॉलो करे ताकि आप सीख़ सके की वोट कैसे करते है।

Step- 1
सबसे पहले Google play Store से Voot App डाउनलोड करे और उसे install करे या फिर नीचे बटन पर क्लिक करें।

Step- 2
जैसे ही आप Voot App को Open करते है तो इसमें आपको login करना है उसके लिए आपको तीन तरह के ऑप्शन दिए गये है आप इसमें से किसी एक का इस्तेमाल करके इसमें login करना है जैसे हम login करने के लिए Facebook का इस्तेमाल करते है।

Step- 3
जैसे ही आप Voot App में login करते है तो आपको नीचे दिखाई गयी फोटो के अनुसार दिखाई देगा। जिसमे आपको चार ऑप्शन दिए जाते है। आपको सबसे नीचे के ऑप्शन BiGG Boss पर क्लिक करना है।

Step- 4
अब नीचे दिखाई गई फ़ोटो जैसा आपको देखने को मिलता है जिसके नीचे Bigg Boss का बैनर होता है उस पर क्लिक करें।

Step- 5
इसके बाद अब आप अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट दे सकते है अपने पसंदीदा कंटेस्टंट की फोटो पर क्लिक करे और SUBMIT बटन पर क्लिक करें। अब आप अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट कर चुके है। याद ऱखे की आप एक बार में सिर्फ़ एक ही कंटेस्टंट को वोट कर सकते है वर्ना आपका वोट कैंसल कर दिया जायेगा।

Voot Website से Bigg Boss में वोट करे

Bigg boss में वोट करने के लिए आप voot website का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप मोबाइल में मौजूद ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते है और बिन कोई App डाउनलोड किये ही अपने चुने गये कंटेस्टंट को वोट दे सकते है।

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

सबसे पहले आपको voot website पर जाना है उसके बाद आपको जो प्रकिया ऊपर बताई है आपको उन्ह स्टेप को follow करके वेबसाइट से भी बिग बॉस में वोट कर सकते है।

SMS द्वारा Bigg Boss में वोट करें

Bigg Boss के शो के दौरान बीच-बीच में कंटेस्टंट को वोट करने के लिए बोला जाता है। अगर आप चाहो तो आप SMS के द्वारा भी वोट कर सकते है।

इसके लिए आपको बिग बॉस में अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट देने के लिए उसके कोड का इस्तेमाल करके एक मैसेज टाइप करना है जिसको टीवी में बताये गये नंबर पर भेज देना है इस प्रकार भी आप बिग बॉस में वोट कर सकते है।

Bigg Boss Tamil में वोट कैसे करें

जैसा की हमने आपको बताया कि बिग बॉस भारत में दो भाषों में देखा जाता है और अलग-अलग टीवी चैनल पर दिखया जाता है इसलिए अगर आप तमिल भाषा में बिग बॉस देखते हो तो अब हम आपको बता रहे है कि आप Bigg Boss Tamil में वोट कैसे कर सकते है।

इसके लिए आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र का इस्तेमाल करे और गूगल में टाइप करे Bigg Boss Tamil जैसे ही आप सर्च करते है तो आपके अपने नॉमिनेटेड कंटेस्टंट को लिस्ट आ जाट है अब आपको अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट करने के उसे चने और Submit पर क्लिक करें। अगर अपने पहले से ही Login है तो आपका वोट हो जायेगा वर्ना आपको उसमे login करना पड़ता है तो इस प्रकार आप Bigg Boss Tamil में वोट कर सकते है।

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download Bigg Boss 15 All Episode Download

Bigg Boss में क्यों बार-बार आते हैं सलमान?

बिग बॉस (Bigg Boss) अपने 15वें सीजन में नए प्रतियोगियों और नए ड्रामे के साथ वापस आ गया है, लेकिन जो नहीं बदला है, वह है शो के होस्ट सलमान खान. जब सलमान से पूछा गया कि वह हर सीजन में बिग बॉस की मेजबानी करने के लिए क्या करते हैं, तो सलमान ने कहा कि उन्हें शो से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. क्योंकि यह उनके धैर्य की परीक्षा लेता है.

उन्होंने कहा कि मुझे शो में टीवी इंडस्ट्री के लोगों से लेकर आम लोगों तक बहुत सारे लोगों से मिलने का मौका मिलता है, जिनसे उन्हें आमतौर पर बातचीत करने का मौका नहीं मिल पाता. बिग बॉस-15 के होस्ट सलमान खान हमें यह भी बताते हैं कि नए सीजन से क्या उम्मीद की जाए जिसकी थीम ‘जंगल माई दंगल’ है.

Bigg Boss 15 Full Episode Download

इन सभी OTT platform का उपयोग करने के लिए दर्शको को हर महीने का सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ता है या फिर कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म्स भी है जो मुफ्त में यह सेवा प्रदान करते है। इन सभी OTT platform पर कंटेंट देखना और डाउनलोड करना बिलकुल कानूनी है कोरोना काल में सिनेमाघर बंद होने के कारण से बहुत सी बड़ी-बड़ी फिल्मे और वेब सीरीज OTT platform पर ही रिलीज़ हुई।

OTT platform दर्शकों तक कंटेंट पहुंचाने के लिए एक पॉपुलर प्लेटफार्म बनता जा रहा है और भविष्य में ओटीटी प्लेटफार्म का मार्किट बहुत ही बड़ा होने की सम्भावना है इसलिए बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अपने OTT platform रिलीज़ करने की होड़ में लगी हुई है। Download:- Antim Movie Download 720p bigg boss me voot kaise kare

Top Worldwide OTT Platforms

  • Netflix
  • XUMO
  • STARZ
  • Sling
  • SHOWTIME
  • MLB.TV
  • HBO
  • FUBO
  • ESPN
  • CBS
  • WATCH TV
  • PHILO
  • HULU

Top Indian OTT Platforms

  • Amazon Prime Video
  • Netflix
  • Disney+ Hotstar
  • Voot
  • ZEE5
  • Sony LIV
  • MX Player
  • ALT Balaji
  • Eros Now
  • Arre
  • Vodafone Play
  • Airtel Xstream
  • JIO TV
  • Shemaroo

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Previous articleCrossBeats Ignite Pro Review In Hindi _ Accuracy, Sports, Surface Test | Best Smartwatch Under 3000
Next articleXiaomi Redmi Note 10 Lite Full Review In Hindi _ 5020mAh बैटरी, 48MP कैमरा व 6GB रैम _ Best Budget Phone
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here