Umar Riaz Biography in Hindi उमर रियाज बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट का जीवन परिचय, लेटेस्ट न्यूज़, इन्स्टाग्राम, धर्म, जाति, गर्लफ्रेंडपरिवार,[ Umar Riaz Choudhary Biography In Hindi ] [ Age, Height, Caste, Modeling Career, Father Name, GF, Family, Umar Riaz Biography in Hindi ] Umar Riaz Lifestyle

Who is Umar Riaz in Hindi

आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका नाम अक्सर ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. वे कभी अपने किसी काम की वजह से तो कभी अपने भाई के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं उमर रियाज के बारे में. उमर रियाज (Umar Riaz in Bigg Boss 15) टीवी के सबसे विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 15 में नजर आ रहे हैं.

उमर रियाज का नाम उनके भाई आसिम रियाज (Asim Riaz brother Umar Riaz) के कारण भी कई बार चर्चा में रह चुका है. आसिम रियाज भी बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं. वे बिग बॉस 13 (Asim Riaz in Bigg Boss 13) में नजर आए थे और उनके कारण ही कई बार उनके भाई उमर रियाज का नाम भी चर्चा में था.

आज हम उमर रियाज कौन हैं ? से लेकर उमर रियाज की बायोग्राफी , उमर रियाज का करियर (Umar Riaz Career), उमर रियाज का परिवार (Umar Riaz Family) आदि के बारे में बात करने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं उमर रियाज की जीवनी के बारे में विस्तार से.

Umar Riaz Biography in Hindi
Umar Riaz Biography in Hindi Umar Riaz Biography in Hindi

कौन हैं उमर रियाज ? Who is Umar Riaz ?

आसिम रियाज के भाई उमर रियाज एक सर्जन (Umar Riaz Surgeon) हैं. वे बचपन से ही एक डॉक्टर बनना चाहते थे और उन्होंने अपने सपने को पूरा भी किया है. इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर भी काफी पोपुलर हैं और अक्सर ही अपने फोटोज-वीडियोज शेयर करते हैं.

उमर रियाज बायोग्राफी ( Umar Riaz Biography in Hindi ) :

सर्जन उमर रियाज का जन्म 1 जनवरी 1990 को (Umar Riaz date of birth) जम्मू -कश्मीर में हुआ था. इसके चलते उनकी पढ़ाई (Umar Riaz education) भी जम्मू के दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई है. यहाँ से निकलने के बाद उन्होंने गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई की है. जबकि उनकी MBBS की पढ़ाई साल 2018 में पूरी हुई थी. अपनी पढ़ाई को पूरा करने के बाद उमर रियाज ने बतौर जूनियर डॉक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी.

उमर रियाज का नाम चर्चा में आया जब बिग बॉस-13 के दौरान फैमिली वीक का आयोजन किया गया था और वे अपने भाई आसिम रियाज को सपोर्ट करने के लिए घर में पहुंचे थे. उमर रियाज ने अपने भाई से भी बिग बॉस और उनके घर के बारे में बहुत कुछ सीखा है.

Bigg Boss 15 All Episode Download
Bigg Boss 15 All Episode Download Umar Riaz Biography in Hindi

एक सर्जन होने के साथ ही उमर रियाज अपनी फिटनेस के लिए भी काफी सजग रहते हैं. वे नियमित तौर पर व्यायाम करते हैं और हमेशा अपनी फिटनेस को लेकर भी जाने जाते हैं.

उमर रियाज एक मॉडल (Umar Modeling and Music Videos) और एक्टर के तौर पर भी एक्टिव हैं और उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है.

उनके बारे में खबरों में यह भी सुनने को मिला था कि उमर रियाज एक टीवी एक्ट्रेस को डेट (Umar Riaz Girlfriend) कर रहे हैं. टीवी एक्ट्रेस का नाम सोनम बताया गया है. हालाँकि इस बारे में अभी किसी भी चीज की पुष्टि नहीं हुई है.

Umar Riaz 

उमर रियाज एक मॉडल, चिकित्सक और अभिनेता है जो Big Boss 13 की वजह से जाने गए। इनका पूरा नाम Umar Riaz Choudhury है।

उमर रियाज की जीवनी 

इनका जन्म 1 January 1990 को जम्मू कश्मीर में हुआ, 2021 के अनुशार यह अभी 31 साल के है। फिलहाल ये अभी मुंबई में रहते है, ये इस्लाम धर्म को मानते है मगर ये भारतीय है।

Umar Riaz Biography in Hindi
Umar Riaz Biography in Hindi Umar Riaz Biography in Hindi

शिक्षा 

अगर इनकी शिक्षा की बात करे तोह इन्होने Delhi Public School Jammu, Jammu & Kashmir से किया है और Govt. Medical College J&K (India) से MBBS कि Degree Complete की है।

परिवार 

  • इनके पिता का नाम Riaz Ahmad Choudhury है और माँ का नाम Shabnam Naz है।
  • भाई का नाम Asim Riaz और बहन का नाम Mahvish Choudhury है।
  • ये अभी तक कुंवारे है। ये मांसाहारी है, घूमना, गाने सुन्रा, ओर जिम जाना बहुत पसंद है, इनके पास Skoda Rapid Car है और BIKE का भी शोक है।

Umar Riaz Ki Biography

पूरा नाम (Full Name)उमर रियाज Umar Riaz
जन्म दिन(Birth Date)1 जनवरी 1990  
जन्म स्थान (Birth Place)जम्मू एंव कश्मीर
पेशा (Profession)अभिनेता (मॉडल) MBBS Doctor ( Surgeon )
राजनीतिक पार्टी (Political Party)—-
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
उम्र (Age)31 वर्ष
गृहनगर (Hometown)जम्मू
धर्म (Religion)मुस्लिम
वंश (Genus)——
जाति (Caste)—–
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित 
Height5.9
वजन65 किलो
शरीर की माप Body Statisticsछाती – 38 इंच
कमर – 32 इंच
बाइसेप्स – 16 इंच
आँखों का रंग Eye ColorBrown – भूरी   
बालो का रंग Hair Colorकाला  – Black
राशिकर्क (Cancer)
स्कूल (School)  दिल्ली पब्लिक स्कूल जम्मू
पढ़ाई EducationGraduate
कॉलेज CollegeNot Know

उमर रियाज का परिवारिक परिचय ( Umar Riaz Family )

परिचय बिंदु (Introduction Points)परिचय (Introduction)
पिता का नाम Father Nameरियाज़ अहमद
माता का नाम Mother NameShabnam Naz 
बहिन का नाम Sister NameMahvish Choudhury
भाई का नाम Brother NameAsim Riaz

FAQ’s

  • Umar Riaz Kon Hai ( Who is Umar Riaz )

    किया है. इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर भी काफी पोपुलर हैं और अक्सर ही अपने फोटोज-वीडियोज शेयर करते हैं.

  • उमर रिआज़ की हाइट कितनी है ?

    5.9

  • उमर रिआज़ बिग बॉस के कौन से सीजन में आये थे ?

    Bigg Boss 15

  • Umar Riaz ki Age kitne hai

    1 January 1990 ( 31 )

  • Umar Riaz ki Gf Ko Hai

    उनके बारे में खबरों में यह भी सुनने को मिला था कि उमर रियाज एक टीवी एक्ट्रेस को डेट (Umar Riaz Girlfriend) कर रहे हैं. टीवी एक्ट्रेस का नाम सोनम बताया गया है. हालाँकि इस बारे में अभी किसी भी चीज की पुष्टि नहीं हुई है.

  • Umar Riaz ki family

    इनके पिता का नाम Riaz Ahmad Choudhury है और माँ का नाम Shabnam Naz है।भाई का नाम Asim Riaz और बहन का नाम Mahvish Choudhury है।ये अभी तक कुंवारे है।

अन्य पढ़े-

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here