यदि आप एक ब्लॉगर है या ब्लॉग्गिंग करना चाहते है या फिर अपनी एक वेबसाइट बनाने के लिए एक अच्छी और सस्ती वेब होस्टिंग कंपनी की तलाश कर रहे है तो आप बिल्कुल सही जगह पर पहुंचे है!

आज में आपको 5 बेहतरीन और सबसे सस्ती वर्डप्रेस वेब होस्टिंग कंपनी (Cheap Web Hosting India) के बारे में बताने वाले है!

यह एक बहुत ही किफायती Web Hosting सेवा है। आपको अलग-अलग तरह के कई प्लान्स देखने को मिलेंगे और सभी बहुत सस्ती कीमतों पर उपलब्ध हैं।

#1 Hostinger

Hostinger के कई होस्टिंग प्लान्स में मुफ्त डोमेन और मुफ्त SSL भी शामिल है, जो कि एक बहुत ही अच्छी पेशकश है। Hostinger Litespeed सर्वर्स का प्रयोग करता है, जो कि सिंगापोर में स्थित हैं

#2 Bluehost

Bluehost पर एक बेसिक वेब होस्टिंग प्लान केवल $3.95 प्रति माह से चालू हो जाता है। यह प्लान आपको बहुत सारी सुविधाएं मुहैय्या कराता है जोकि कुछ इस प्रकार है :

.1 वेबसाइट को होस्ट करने की सुविधा .50GB SSD Storage .Unmetered Bandwidth .Free SSL Certificate .1 Free Domain .Unlimited Email Accounts .Multiple PHP Versions .Manual Backups .Dedicated Support और बहुत कुछ।

#3 Hostgator

HostGator पर एक बेसिक web hosting प्लान मात्र $2.75 प्रति माह से चालू हो जाता है। यह बेसिक प्लान आपको बहुत से संसाधन उपलब्ध करता है जैसे :

#4 GoDuddy

GoDaddy एक ऐसी Host है जो आपको Windows और Linux Users के लिए Web Hosting Solution प्रदान करती है और Sites को एक Unique DNS से Assign करती है जो आपके यूजर्स को ऑनलाइन ढूंढने में मदद करती है।

#4 SiteGround

SiteGround वर्ष 2014 से होस्टिंग में सेवाएं दे रही है और उन्हें खुद पर कस्टमर सपोर्ट के कारण गर्व है। वर्ष 2018 की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनका Client Satisfaction Rate 98%  है।

अगर आपका बजट कम है और आप उस बजट में एक बेहतरीन वेब होस्टिंग चाहते हैं तो मै आपको Hostinger से web Hosting खरीदने की सलाह दूँगा।