Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi _ 90Hz डिस्प्ले _ 64MP कैमरा _ 55W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट _ Best Phone

Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi
Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi

Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi नाम से नई स्मार्टफोन सीरीज़ चीनी मार्केट में दस्तक देने जा रही है। कहा जा रहा है कि यह सीरीज़ खासतौर पर चीन में महिला ग्राहकों को टारगेट करेगी। ऑनलाइन लीक्स का हिस्सा बनने के बाद आज आखिरकार खुद कंपनी ने इस सीरीज़ को कंफर्म करते हुए इसकी लॉन्च तारीख से पर्दा उठा दिया है। यह सीरीज़ चीन मे 27 सिंतबर को दोपहर 2 बजे लॉन्च की जाएगी।

हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस सीरीज़ में शामिल स्मार्टफोन व इसकी खूबियों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। आने वाले दिनों में इसे ग्लोबली भी पेश किया जा सकता है। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, यह नई स्मार्टफोन सीरीज कंपनी के 2019 में लॉन्च हुए Xiaomi CC सीरीज की रीब्रांड सीरीज हो सकती है।

कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी शेयर की है। फोन के टीजर वीडियो में स्मार्टफोन का डिजाइन रिवील किया गया है। यह स्मार्टफोन कर्व्ड डिस्प्ले डिजाइन के साथ आएगा। साथ ही, इसके बैक में एंटी ग्लेयर ग्लास डिजाइन मिलेगा। हालांकि, Xiaomi ने फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी शेयर नहीं की है। यह भी पढ़ें: Motorola Edge 20 Pro 5G Review In Hindi

Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi
Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi

Xiaomi Civi Design

शाओमी द्वारा शेयर किए गए पोस्टर और वीडियो के मुताबिक, फोन के Civi फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। साथ ही, इसमें एक USB Type C चार्जिंग पोर्ट, एक सिम कार्ड स्लॉट और एक स्पीकर ग्रिल दिया गया है। Xiaomi Civi स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्च डेट 27 सितंबर को 2pm CST (भारत में 11 बजे दिन) आयोजित की जाएगी।

Xiaomi Civi  का रिटेल बॉक्स भी ऑनलाइन लीक हुआ है, जो देखने में काफी पतला है। इससे यह पता चलता है कि कंपनी इस फोन को बिना ट्रैवल अडेप्टर (चार्जर) के साथ लॉन्च करेगी। लीक जानकारी के मुताबिक, Xiaomi के इस स्मार्टफोन का मॉडल नंबर 2017119DC है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले मिलेगा।

Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi
Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi

TENAA पर लिस्ट हुई जानकारी के मुताबिक, भारत में अगले सप्ताह लॉन्च हो रहे स्मार्टफोन Xiaomi 11 Lite 5G NE के साथ इसके फीचर मेल खाते हैं। Xiaomi 11 Lite 5G NE में Qualcomm Snapdragon 778 SoC मिलेगा। साथ ही, फोन 6GB/8GB RAM सपोर्ट के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन में 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। फोन की बैटरी की बात करें तो Xiaomi 11 Lite 5G NE में 4,250mAh की बैटरी दी जा सकती है।

जैसे कि हमने कहा कंपनी के ऐलान से पहले भी यह नई सीरीज़ लीक्स का हिस्सा बनी हुई थी, जिसमें सीरीज़ के फोन से जुड़ी जानकारी लीक की गई थी। कहा जा रहा है कि यह नई सीरीज़ चीन में फीमेल ऑडियंस को टारगेट करने वाली है, जिसकी खासित होगी इसका शानदान डिज़ाइन और फोटोग्राफी फीचर्स।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ समय पहले TENAA साइट पर लिस्ट हुए 2107119DC मॉडल नंबर Xiaomi Civi फोन हो सकता है। इस मॉडल नंबर का डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन Xiaomi 11 Lite NE 5G जैसे थे, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शाओमी सीवी फोन भी इसका रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकते हैं। यह भी पढ़ें: Realme GT Neo 2 5G Review In Hindi

Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi
Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi

Xiaomi 11 Lite NE 5G specifications

Xiaomi 11 Lite NE 5G फोन में 6.55-इंच का full-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) फ्लैट एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसके अलावा, यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778जी प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 8 जीबी रैम मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 5 मेगापिक्सल का टेलीमैक्रो शूटर मौजूद है।

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें। Xiaomi Civi Series 5G Review In Hindi

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here