Micromax IN 2B Review In Hindi starts from Rs.7,999 _ 5000mAh Battery_13MP Dual Camera_Specs_Micromaxin2b_Best Budget Phone

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

Flipkart ने Micromax In 2b स्मार्टफोन को समर्पित एक पेज साझा किया है। Micromax ने Tweet कर के जानकारी दी है कि यह स्मार्टफोन भारत में 30 जुलाई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा । Micromax IN 2B Review In Hindi

पिछले हफ्ते खबर आई थी की माइक्रोमैक्स इंडिया मार्किट में एक मिड रेंज डिवाइस को पेश करने वाला है जिसके लिए कंपनी ने #NoHangPhone का इस्तेमाल किया था। आज कंपनी ने साफ़ किया है की 30 जुलाई को भारतीय बाज़ार में यह डिवाइस पेश होगी। टीज़र में आप फोन के डिजाईन को देख सकते है जिसके अनुसार कंपनी Micromax In 2b को पेश करने वाली है।

Micromax In 2b स्मार्टफोन भारत में 30 जुलाई को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसकी पुष्टि खुद कंपनी ने की है। यह फोन Flipkart पर टीज़ किया गया है, जिससे इसकी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्धता की कंफर्म होती है। साथ ही फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स की भी जानकारी दी गई है। Micromax IN 2B का डिज़ाइन भी लॉन्च से पहले सामने आ चुका है। इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका बॉटम बेजल थोड़ा मोटा है। Micromax IN 2B डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जो कि आयतकार कैमरा मॉड्यूल में टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर स्थित होगा।

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

Flipkart ने Micromax In 2b स्मार्टफोन को समर्पित एक पेज साझा किया है। Micromax ने Tweet कर के जानकारी दी है कि यह स्मार्टफोन भारत में 30 जुलाई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा । यह फोन Flipkart और Micromaxinfo.com के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। यह फोन तीन कलर ऑप्शन में दस्तक दे सकता है ब्लैक, ब्लू और ग्रीन।

Micromax IN 2B Review In Hindi में रियर फिंगरप्रिंट Sensor देखने को मिला है, जिसके साथ वॉल्यूम और पावर बटन को स्क्रीन के दायीं ओर जगह दी गई है। फोन के बैक पैनल पर आपको ग्रेडिएंट ग्लॉसी फिनिश भी देखने को मिलेगा। फोन को लेकर टीज़ किया गया है कि यह अघोषित “high-power” प्रोसेसर से लैस होगा और इसमें माली जी52 जीपीयू दिया जाएगा जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह अपने प्रतिद्वंदी से 30 प्रतिशत बेहतर ग्राफिक्स परफोर्मेंस देगा।

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

आगामी माइक्रोमैक्स इन 2बी को लेकर यह भी टीज़ किया गया है कि यह 5,000 एमएएच बैटरी से लैस होगा, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह 160 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक, 20 घंटो तक का वेब ब्राउज़िंग, 15 घंटो तक की वीडियो स्ट्रीमिंग और 50 घंटों तक का टॉक-टाइम प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें: How to Increase Website Traffic

आपको बता दें, यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए Micromax In 1b का सक्सेसर होगा, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। फोन का पिछला वर्ज़न मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर से लैस था और इसमें 2 जीबी रैम और 4 जीबी रैम विकल्प मौजूद था। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप और 5,000 एमएएच तक की बैटरी दी जाएगी। माइक्रोमैक्स इन 1बी की कीमत 6,999 रुपये थी वहीं, नए माइक्रोमैक्स इन 2बी की कीमत इसके बराबर या फिर इससे ज्यादा हो सकती है।

Micromax In 2b में क्या होगा खास

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलगा, जो रेक्टेंगुलर शेप्ड मॉड्यूल होगा। यह कैमरा मॉड्यूल टॉप लेफ्ट कॉर्नर में दिया गया है। Flipkart पर इस स्मार्टफोन का अगल पेज लाइव हो चुका है। माइक्रोमैक्स ने ट्वीट कर बताया कि यर फोन 30 जुलाई को भारत में दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा। इस फोन को Flipkart और Micromaxinfo.com से खरीदा जा सकेगा।

स्मार्टफोन तीन कलर- ब्लैक, ब्लू और ग्रीन में आता है। Micromax In 2b में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर्स के साथ पॉवर बटन मिलेगी। हैंडसेट के रियर साइड में आपको एक ग्लॉसी फिनिश देखने को मिलेगी। इसमें कौन का प्रोसेसर मिलेगा इसकी जानकारी तो फिलहाल नहीं है, लेकिन कंपनी ने Mali G52 GPU के साथ चिपसेट टीज किया है।

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

क्या होगी कीमत?

कंपनी की मानें तो नया चिपसेट पिछले के मुकाबले 30 फीसदी बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस और हाईपावर के साथ आएगा। फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इसमें 160 घंटों का म्यूजिक प्लेबैक, 20 घंटों की वेब ब्राउजिंग और 15 घंटे की वीडियो स्ट्रीमिंग सुविधा मिलेगी। कंपनी इस फोन को पिछले साल लॉन्च हुए Micromax In 1b के सक्सेसर के रूप में लॉन्च करेगी। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G35 SoC और 2GB/4GB RAM के साथ लॉन्च हुआ था। ब्रांड ने इस स्मार्टफोन को 6,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था। उम्मीद है कि नए डिवाइस की कीमत भी इसी के आसपास होगी।

Micromax IN 2B Specifications

Micromax IN 2B में 6.5-inch LHD+ IPS LCD पैनल डिस्प्ले हो सकता है, जो शायद सेल्फी कैमरा के लिए एक वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आएगा। इसमें UNISOC T610 SoC चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है, जो 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ आएगा। इसके अलावा इस फोन में 10W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी होने की भी उम्मीद है।

Micromax IN 2B Review In Hindi
Micromax IN 2B Review In Hindi

यह भी पढ़ें: 100% Google Adsense Account Approval 2021-2022

इस फोन में कंपनी दो रियर सेंसर्स दे सकती है। इसका पहला सेंसर 13MP और दूसरा सेंसर 2MP का हो सकता है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का एक फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। इसमें रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। यह एंड्रॉयड 11 सॉफ्टवेयर पर रन करने वाला फोन है।

Micromax In 2b Full Specifications

General

Brand Micromax
Model In 2b
Launched in India No
Battery capacity (mAh) 5000
Colours Black, Blue, Green

Camera

Rear camera Yes
No. of Rear Cameras 2
Front camera Yes
No. of Front Cameras 1

Software

Operating system Android

Connectivity

Wi-Fi Yes
Bluetooth Yes

Sensors

Fingerprint sensor Yes

आपको Micromax IN 2B Review In Hindi के बारे में ये जानकारी कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरुर बताएं और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं Micromax IN 2B Price

Previous articleHow to Increase Website Traffic – Top 7 Free And Fast Traffic Sources of Blog
Next articleRRR Movie Download Hindi Dubbed 720p, FilmyZilla,Filmymaza, filmywap, khatrimaza, tamilrockers 720p Best Movie
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here