Free Me IPL Kaise Dekhe 2022 | फ्री में आईपीएल लाइव कैसे देखें How to Watch Live IPL 2022 Free in Hindi

Free Me IPL Kaise Dekhe 2022
Free Me IPL Kaise Dekhe 2022

How to Watch Live IPL 2022 Free in Hindi Free Me IPL Kaise Dekhe 2022 Free Me Live IPL कैसे देखे फ्री में | Mobile Par Free Me IPL Match Live Kaise Dekhe | आईपीएल मैच फ्री में लाइव कैसे देखें

Contents hide

IPL 2022 Live Match Kaise Dekhe 

दोस्तों! 26 मार्च 2022 से क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा T20 लीग आईपीएल का महासंग्राम शुरू हो चुका है। इस बार का आईपीएल हर बार से अधिक रोमांचक होगा क्योंकि इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीमें भाग लेंगी। आप सभी जानते हैं कि इस टूर्नामेंट के शुरू होते ही कई लोग आईपीएल फ्री में देखना चाहते हैं। भारत सहित कई देशों में आईपीएल का मैच बेहद ही पसंद किया जाता है।

कई लोग महंगे रिचार्ज करवाने में असमर्थ होते हैं तो कई लोग फ्री में ही आईपीएल देखना चाहते हैं। आज के जमाने में अधिकांश लोगों के पास इंटरनेट, मोबाइल और पीसी है। आईपीएल का कोई भी मैच लोग बेहद ही उत्साह के साथ देखते हैं परंतु अधिकांश लोगों के घर में टीवी और महंगे रिचार्ज की समस्या के कारण IPL Match Live देख नहीं पाते हैं।

How to Watch IPL 2021 Live in Hindi
How to Watch IPL 2022 Live in Hindi

परंतु अब ऐसा नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे-ऐसे तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर ही IPL Live देख सकते हैं। आज सभी के पास मोबाइल और इंटरनेट जरूर है। जिसका फायदा उठाने के लिए लोग ये जानना चाहते हैं कि बिना पैसा खर्च किये Mobile Par IPL Live Kaise Dekhe

फ्री में आईपीएल कैसे देखें?

अगर आप भी यहीं जानना चाहते हैं कि IPL Match Free Me Live Kaise Dekhe 2022 तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। हम आपको यहाँ पर फ्री में आईपीएल लाइव देखने के लिए कई सारे तरीके बताएंगे। जिसकी मदद से कोई भी आदमी बिलकुल फ्री में आईपीएल लाइव देख सकता है।

आप एक बात जरूर जानते हैं कि ऐसे लोग है जो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को लाइव खेलते हुए नहीं देख पाते हैं क्योंकि हर किसी के लिए स्टेडियम जाना काफी मुश्किल होता है। जिससे बहुत सारे लोग एक ही बात जानना चाहते हैं कि ऑनलाइन आईपीएल मैच फ्री में कैसे देखें? लेकिन अब आपको IPL Live Steaming देखने के लिए बिल्कुल कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी मिलेगी कि घर बैठे Free Me IPL 2022 Live Kaise Dekhe अर्थात How To Watch IPL Live For Free in Hindi. तो आइए बिना देर किए जानते हैं कि आईपीएल फ्री में कैसे देखें?

Free Me IPL Kaise Dekhe 2022 | फ्री में आईपीएल का मैच लाइव कैसे देखे

आप एक बात तो जरूर जानते होंगे कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट लीग है। जिसमें National और International खिलाड़ी भाग लेते है। आईपीएल 2022 के सभी टीमों का प्लेयर्स लिस्ट यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं। इस बार आईपीएल और अधिक रोमांचक होगा क्योंकि कोरोना के बाद आईपीएल के आयोजन पहली बार भारत मे ही होगा। जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित है।

How to Watch IPL 2021 Live in Hindi
How to Watch IPL 2022 Live in Hindi

लेकिन अधिकांश लोग अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर ही आईपीएल मैच लाइव देखते हैं। पर बहुत सारे लोगों को पता नहीं होता है कि IPL Live Kaise Dekhe? पर अब आपको आईपीएल फ्री में कैसे देखें जानने के लिए कहीं और जानने की जरूरत नहीं है। आप यहाँ पर बिल्कुल Free में जानेंगे कि IPL 2022 Live Streaming Kaise Dekhen?

आइये हम ऐसे बहुत सारे तरीके जानते हैं जो आपके लिए आईपीएल लाइव देखने मे काफी मदद करेगा। बस आपको इसमें बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Pikashow App – TATA IPL 2022 का मैच फ्री में कैसे देखे मोबाइल पर

अगर आप अधिक क्रिकेट मैच लाइव देखने का शौक रखते हैं तो आप Pikashow App के बारे में जरूर जानते होंगे। अगर नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि pikashow app आज के समय में Live Streaming के लिए काफी पॉपुलर app में से एक है।

शायद ही ऐसा कोई क्रिकेट प्रेमी होगा जो इस app के बारे में नहीं जानता होगा। हमें लगता है कि IPL Live Match Free में देखने के लिए Pikashow App काफी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

Free Me IPL Kaise Dekhe 2022
Free Me IPL Kaise Dekhe 2022

इसलिए अगर आपने अभी तक इस app को डाउनलोड नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अभी डाउनलोड करें। आपको इसके बारे में एक और खास बात बता देना चाहते हैं कि यह app आपको google play store पर नहीं मिलेगी। इसलिए आपके लिए नीचे दिया गया डाउनलोड लिंक सही है।

Download Link

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड करने के बाद आपको इसे install कर लेना है। इनस्टॉल करते समय आपको unknown apps का परमिशन देना पड़ सकता है। इसे install करने के बाद जब आप इसे open करेंगे तो आपको सबसे नीचे Live TV का Option दिखाई देगा। आप उस पर क्लिक करें। फिर इसके बाद आपको IPL Match Live Streaming Free में देखने के लिए कई सारे लिंक दिखाई देने लगेगे। आप उनमें से किसी पर भी क्लिक करके आईपीएल का मजा ले सकते हैं।

Hotstar पर IPL 2022 फ्री में कैसे देखें?

अगर आप मोबाइल और इंटरनेट का यूज़ करते हैं तो आप इस app के बारे में जरूर जानते होंगे, क्योंकि भारत सहित कई देशों में Live Streaming देखने के लिए इससे अधिक पॉपुलर app शायद ही कोई हो सकता है। हॉटस्टार ऑनलाइन आईपीएल देखने के लिए एकमात्र लीगल app है। आपको इससे बेहतर app आईपीएल live देखने के लिए नहीं मिल सकता है।

लेकिन बहुत सारे लोगों को लगता है कि हॉटस्टार पर आईपीएल देखने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा। परंतु आप बिलकुल चिंता न करें। हम आपको ऐसे तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आपका Hotstar Par IPL Match Free Me Kaise Dekhe वाला समस्या दूर हो जायेगा।

Free Me IPL Kaise Dekhe 2022
Free Me IPL Kaise Dekhe 2022

अगर आपने अभी तक इस app को download नहीं किया है तो play store या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अभी अपने डिवाइस में install करें।

Hotstar Download

Thop TV पर IPL Live कैसे देखे 2022

जहाँ फ्री में आईपीएल देखने की बात हो वहाँ पर Thop Tv का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आईपीएल फ्री में देखने के लिए अगर किसी app का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है तो उसका नाम Thop Tv ही है। IPL 2022 Live Match Free में देखने के लिए थोप टीवी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है।

Thop Tv ऐसा application है जहाँ पर आप न सिर्फ आईपीएल का मैच फ्री में देख सकते हैं, बल्कि कोई भी TV Serial, New Movies, Sports Events इत्यादि सब कुछ फ्री में देख सकते हैं। इस app पर कुछ भी देखने के लिए एक भी पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

ऐसे में अगर आपने अभी तक इस app को download नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अभी install करें। आपको इस app के बारे में बता देना चाहते हैं कि आईपीएल देखते समय कुछ ads दिखाई दे सकते हैं लेकिन फ्री में देखने के लिए इतना तो कर ही सकते हैं।

इसके अलावा इस app के बारे में एक और जानकारी दे देना चाहते हैं कि यह google play store पर नहीं मिलेगा। इसे download करने के लिए आप इसकी वेबसाइट या फिर नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

Thop TV

Tata Sky is Now Tata Play पर आईपीएल कैसे देखें?

शायद आप इस नाम को पहली बार सुन रहे होंगे। नाम देखकर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। पहले इसका नाम Taka Sky TV ही था, लेकिन 2022 के लिए Tata ने इसका स्पॉन्सरशिप लिया है। इसलिए इसका नाम बदलकर Tata Sky is Now Tata Play रख दिया गया है।

ऐसे में अगर आपके पास Tata Sky का DTH उपलब्ध है तो आप आसानी से फ्री में अपने मोबाइल पर भी इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले इस app को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा। फिर इसके बाद आपको अपने DTH का जो कोड होता है उसको डालकर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद आपके सामने Star sports के चैनल सामने आ जाएंगे। आप उन पर क्लिक करके आसानी से आईपीएल का मजा ले सकते हैं।

Tata Sky is Now Tata Play

OREO TV Apk पर ऑनलाइन IPL Live कैसे देखे?

IPL 2022 Live Match फ्री में देखने के लिए अगर आप कोई ऐसा app ढूंढ रहे हैं जहां पर फ्री इसका प्रसारण किया जा रहा है तो Oreo TV आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। अगर आप किसी वजह से ऊपर बताये गए इतने सारे तरीकों के मदद से आईपीएल नहीं देख पाते हैं तो Oreo TV का इस्तेमाल जरूर करें। आप इसकी मदद से बिल्कुल फ्री में Live Ipl match का मजा ले सकते हैं।

आपको बता दें कि Oreo TV मोबाइल और डेस्कटॉप यूजर दोनों के लिए काफी पॉपुलर ऐप में से एक है। इसकी एक बड़ी खासियत है कि आप इस पर न सिर्फ आईपीएल बल्कि कोई भी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Oreo tv पर TV shows, Sports video, TV Serial, Movies इत्यादि सब कुछ फ्री में देख सकते हैं। आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में अगर आपने अभी तक इसको अपने फोन में इंस्टॉल नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और लाइव आईपीएल का मजा लें।

Oreo Tv

HD Streamz – Mobile पर आईपीएल Live कैसे देखें?

Online Live IPL Match देखने के लिए एक और काफी बेहतरीन प्लेटफॉर्म हैं। अगर आप इंटरनेट पर कोई ऐसा तरीका ढूंढ रहे हैं जहाँ पर फ्री में आईपीएल के लाइव कवरेज किया जाता है तो HD Streamz उनमें से एक है। आपको बता दें कि HD Streamz न सिर्फ भारत में बल्कि अमेरिका, ब्रिटेन, बांग्लादेश, पाकिस्तान, सऊदी अरब, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, सर्बिया, पुर्तगाल, रोमानिया, आयरलैण्ड, नीदरलैंड, स्पेन, म्यांमार, कनाडा , दक्षिण अफ्रीका सहित 19 देशों में 1000 से भी अधिक लाइव टीवी और रेडियो चैनल प्रदान करता है।

ऐसे में अगर आप अभी तक इसके बारे में नहीं जानते हैं तो HD Stremz एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहाँ पर आप बिल्कुल फ्री में इसका लाइव प्रसारण किया जाता है। अगर आपने अभी तक इस App को अपने फोन में इनस्टॉल नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके लाइव आईपीएल का मजा लें।

Hd Streamz

Jio TV पर Tata IPL 2022 Live Match कैसे देखें फ्री में?

अगर आप jio यूजर है तो आपके लिए आईपीएल लाइव देखना काफी आसान है। लेकिन बहुत सारे लोगों को नहीं पता होता है कि jio tv पर भी फ्री में लाइव मैच देख सकते हैं। लेकिन हम आपको बताएंगे कि आप jio tv पर लाइव आईपीएल कैसे देखें?

Jio tv पर ipl match live देखने के लिए आपके पास Hotstar का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। लेकिन हम जानते हैं कि बहुत सारे लोग इसका सब्सक्रिप्शन लेने में असमर्थ होते हैं। इसलिए Jio tv पर आईपीएल मैच फ्री में देखने के लिए सभी कम्पनियां कई सारे रिचार्ज ऑफर लाती है। इसका पूरा विवरण जानने के लिए आप इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

YouTube पर फ्री में आईपीएल का मैच लाइव कैसे देखे?

दोस्तों, आप अगर मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको एक चीज जरूर पता होगा कि आप मोबाइल पर सबसे ज्यादा किसका इस्तेमाल करते होंगे। आपका एक ही जवाब होगा यूट्यूब। लोग मोबाइल पर अपना सबसे अधिक समय यूट्यूब पर ही बिताते हैं।

आपको बता दें कि यूट्यूब दुनिया का सबसे पॉपुलर एक वीडियो प्लेटफार्म है। ऐसे में आप जरूर ये जानना चाहेंगे कि Youtube Par IPL Live Kaise Dekhe. यदि आप यूट्यूब पर आईपीएल देखना चाहते हैं तो बिलकुल फ्री में इसका live streaming देख सकते हैं।

Youtube पर Live आईपीएल मैच देखने के लिए आपको IPL Live Streaming सर्च करना होगा। जिसके बाद आपके सामने कई सारे ऐसे यूट्यूब चैनल आ जाएंगे जो आईपीएल का Live Streaming करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आप यहाँ पर आईपीएल के मैच पूरा ओरिजिनल नहीं देख पाएंगे। परंतु VFX के माध्यम दे Ball by Ball Live Commentary देख सकते हैं।

लेकिन इन चैंनलों पर इतने बेहतरीन ढंग से इसका प्रसारण किया जाता है कि आपको बिल्कुल असली का मजा ही आएगा। अगर आप फ्री में ipl match ka live streaming देखना चाहते हैं तो यूट्यूब आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है।

हम आपको कुछ ऐसे Youtube Channel का Link दे रहे हैं जो आईपीएल का लाइव प्रसारण करते हैं। आप इन चैनलों से जुड़कर आसानी से इस टी20 लीग का मजा लीजिये।

Facebook पर IPL Live कैसे देखें?

आज पूरी दुनिया में शायद ही ऐसा कोई होगा जो फेसबुक के बारे में नहीं जानता होगा। एक सर्वे के अनुसार वीडियो देखने के लिए Youtube के बाद अगर किसी प्लेटफार्म का यूज़ किया जाता है तो उसका नाम Facebook ही है। आज के समय में Facebook पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर बन चुका है। अगर आप मोबाइल या कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं तो जरूर फेसबुक का इस्तेमाल करते होंगे।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका इस्तेमाल IPL Match Live देखने के लिए भी किया जा सकता है। लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं कि Facebook पर आईपीएल मैच Live कैसे देखें तो कोई बात नहीं। आइये हम आपको बताते हैं कि Facebook पर आप किस तरह आईपीएल देख सकते हैं।

Facebook पर लाइव मैच देखने के लिए आपको IPL Live Streaming लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद आपको बहुत सारे इनके ग्रुप्स और लिंक मिल जाएंगे। आप उनमें से किसी पर भी क्लिक करके आसानी से आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं।

Telegram पर IPL 2022 लाइव कैसे देखें?

बहुत सारे लोग अब whatsapp को छोड़कर Telegram का उपयोग करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका इस्तेमाल आईपीएल देखने के लिए भी किया जा सकता है। Telegram पर लाइव आईपीएल देखना काफी आसान है।

आपको सबसे पहले इसके सर्च बार में जाकर कुछ ऐसे ग्रुप्स को जॉइन करना होगा जहाँ पर इसका Live Streaming किया जाता है। Telegram group जॉइन करने के लिए आपको IPL 2022 Live Streaming लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद आपके सामने बहुत सारे ग्रुप्स दिखाई देने लगेगे।

आपको उनमें से किसी भी ग्रुप में जॉइन कर लेना है। आपको इन ग्रुप में हर दिन के मैच का लिंक मिल जाएगा। आप उनमें से किसी पर भी क्लिक करके आसानी से आईपीएल के सभी मैचों का फ्री में मजा ले सकते हैं। अगर आपने अभी तक इसको अपने मोबाइल में इनस्टॉल नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक पर Click करें या फिर प्ले स्टोर में जाकर इसको डाउनलोड करें।

Telegram

Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe | जियो फोन में आईपीएल कैसे देखें

अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है लेकिन आपके पास जिओ फोन है तो क्या आप जानते हैं कि आप भी बिल्कुल फ्री में जिओ फोन पर आईपीएल मैच देख सकते हैं। लेकिन जिओ फोन में आईपीएल देखने के लिए आपको कुछ जरूरी स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जिसके बारे में हमने पूरे विस्तार से बताया हैं।

Jio Phone में आईपीएल देखना चाहते हैं तो आपके पास अधिक विकल्प तो मौजूद नहीं है, लेकिन आपको सबसे पहले अपने फोन में Hotstar install करना होगा। इसके बाद आपको इसे open करना है। Open करने के बाद आपको आईपीएल देखने का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करते ही आईपीएल मैच का लाइव प्रसारण शुरू हो जाएगा।

लेकिन आप सिर्फ ऐसे 5 से 10 मिनट ही आईपीएल देख पाएंगे। लेकिन आप हर मैच का लाइव स्कोर और हाईलाइट बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

FAQ About Live IPL Kaise Dekhe

आईपीएल 2022 कब शुरू होगा?

26 मार्च 2022 से आईपीएल की शुरुआत होगी।

आईपीएल फ्री में कैसे देखें?

लाइव आईपीएल देखने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें। इस पोस्ट में आईपीएल देखने के लिए बहुत सारे तरीके बताए गए हैं।

आईपीएल का खिताब सबसे अधिक किस टीम ने जीता है?

सबसे अधिक मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

आईपीएल 2022 में कितनी टीमें भाग ले रही है?

कुल 10 टीमें आईपीएल में भाग लेगी।

आईपीएल की दो नई टीम कौन कौन है?

लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस।

DISCLAIMER
यह पोस्ट सिर्फ जानकारी के लिए है। हम आपको किसी ऐसे थर्ड पार्टी एप्लीकेशन पर आईपीएल देखने की सलाह नहीं देते हैं जो कि किसी भी प्रकार की पायरेसी करते हैं और ना ही हम इस तरह के किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा देना चाहते हैं। हम आपको सलाह देंगे कि ऑनलाइन आईपीएल देखने के लिए Hotstar का ही प्रयोग करें। aatifblog.com Thanks

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here