DIZO Watch R in Hindi 10 दिनों तक चलेगी इस स्मार्टवॉच की बैटरी, जानिए क्या है कीमत Best

DIZO Watch R in Hindi
DIZO Watch R in Hindi

इस पोस्ट DIZO Watch R in Hindi में हम जानेगें Full Detailed DIZO Watch R 2022 Review, Features, Specs, Price in India, Specifications, Smartwatch, Watch Performance, Launch Date in India, Flipkart, Amazon, FAQ, Fitness Band ओर भी बहुर कुछ

DIZO ने हाल ही में DIZO Watch R को भारतीय इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है। DIZO Watch R में एमोलेड डिस्प्ले भी दिया जा रहा है। Dizo Watch R को आज दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। डीजो के इस वॉच की कीमत 3,999 रुपये है, हालांकि लॉन्चिंग ऑफर के तहत इसे आप 3,499 रुपये में खरीद सकेंगे। Dizo Buds Z Pro ईयरबड्स और Dizo Watch R को  बीते हफ्ते ही लॉन्च कर दिया गया है। आज यानी 11 जनवरी को Dizo Watch R की पहली सेल के लिए पेश हो सकता है। तो चलिए  जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

Dizo Watch R की कीमत

Dizo Watch R को आज दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट से खरीदा जाने वाला है। डीजो के इस वॉच का मूल्य 3,999 रुपये है, हालांकि लॉन्चिंग ऑफर  के अंतर्गत इसे आप 3,499 रुपये में खरीद सकते है।

Dizo Watch R की स्पेसिफिकेशन

DIZO Watch R in Hindi
DIZO Watch R in Hindi

DIZO Watch R में 1.3 इंच की अल्ट्रा शार्प एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। वॉच 45mm राउंड डायल के साथ मिल रहा है जो कि मेटल फ्रेम में है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास भी है जो कि एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ दिया जा रहा है । इसके साथ 150+ कस्टमाइजेबल वॉच फेसेज भी मिल रहा है।

इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको अलवेज ऑन डिस्प्ले भी दिया जा रहा है। राउंड स्क्रीन के साथ आने वाली Dizo Watch R कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है। जिसके अतिरिक्त इसमे हार्ट रेट मॉनिटर सेंसर के अतिरिक्त ब्लड ऑक्सीजन के लिए SpO2 सेंसर भी दिया जा रहाहै। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग भी मिल चुकी है। 

इसकी बैटरी लाइफ को लेकर 10 दिनों के बैकअप भी दिया जा रहा है। जिसके साथ 150 से अधिक वॉच फेसेज का सपोर्ट दिया जा रहा है। जिसके साथ मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक मिलने वाला है। इसे Dizo एप के साथ कनेक्ट किया जाने वाला है। Dizo Watch R का केस मेटल का है और इसमें 2 बटन भी दिए जा रहे है। वॉच को ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर कलर में खरीद सकते है।

डिज़ो वॉच आर: क्या अच्छा नहीं है?

DIZO Watch R in Hindi
DIZO Watch R in Hindi

बजट मूल्य को देखते हुए, डिज़ो वॉच आर पहनने योग्य के लिए सभी सही बॉक्सों पर टिक करने का प्रबंधन करता है। हालाँकि, अगर मैं नाइटपिक करता, तो वॉचफेस बदलने में बहुत अधिक समय लगता है। इसके अलावा, आप अभी भी कुछ अन्य डिफ़ॉल्ट विकल्पों में से केवल एक कस्टम वॉचफेस को वॉच पर ही स्टोर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि वॉचफेस स्विच करने के लिए आपको आमतौर पर ऐप पर वापस आना होगा।

घड़ी भी बजट-घड़ी के मुद्दे से ग्रस्त है, जिससे आप केवल सूचनाएं देख सकते हैं और उनके साथ बातचीत नहीं कर सकते हैं, कम से कम प्रीसेट त्वरित उत्तरों के माध्यम से यदि मैन्युअल टाइपिंग नहीं है। लेकिन यहां प्राइस रेंज को देखते हुए ऐसा होने की उम्मीद है।

DIZO Watch R in Hindi
DIZO Watch R in Hindi DIZO Watch R in Hindi

फैसला: क्या आपको Dizo Watch R खरीदनी चाहिए?

यदि 4,000 रुपये या 5,000 रुपये से कम की बजट स्मार्टवॉच के लिए आपकी खोज हमेशा डिजाइन, प्रदर्शन गुणवत्ता, या सुविधाओं में चेतावनी के कारण रुकी हुई है, तो यह वह घड़ी है जिस पर आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए। यह एक स्पीकर और इसलिए, ब्लूटूथ कॉलिंग समर्थन को याद करता है, लेकिन आपके द्वारा भुगतान किए गए पैसे के लिए आपको मिलने वाले हर पहलू को लगभग पूर्णता के लिए निष्पादित किया जाता है, जिससे यह एक ठोस धमाकेदार खरीदारी हो जाती है। चल रही उद्घाटन छूट केवल इसे और भी मीठा सौदा बनाती है।

FAQ DIZO Watch R in Hindi

DIZO Watch R का Price कितना हैं

Dizo Watch R को आज दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट से खरीदा जाने वाला है। डीजो के इस वॉच का मूल्य 3,999 रुपये है, हालांकि लॉन्चिंग ऑफर  के अंतर्गत इसे आप 3,499 रुपये में खरीद सकते है।

DIZO Watch R का Screen Size क्या हैं

DIZO Watch R में 1.3 इंच की अल्ट्रा शार्प एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। वॉच 45mm राउंड डायल के साथ मिल रहा है जो कि मेटल फ्रेम में है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास भी है जो कि एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ दिया जा रहा है ।

DIZO Watch R Smartwatch Waterproof हैं

वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग भी मिल चुकी है।

DIZO Watch R Smartwatch की Battery कितनी चलती हैं

इसकी बैटरी लाइफ को लेकर 10 दिनों के बैकअप भी दिया जा रहा है। जिसके साथ 150 से अधिक वॉच फेसेज का सपोर्ट दिया जा रहा है। जिसके साथ मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें:

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

आशा करता हूँ आपको DIZO Watch R in Hindi ये लेख पसंद आया होगा. तो इसे अपने फेसबुक , गूगल और ट्विटर अकाउंट में जरूर शेयर करें.अगर आपके मन मे कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट में जरूर लिखें DIZO Watch R in Hindi DIZO Watch R in Hindi DIZO Watch R in Hindi

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here