Adsterra क्या है? Adsterra Review in Hindi 2022, Adsterra Kiya Hai Best Ad Network

Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai
Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai

Adsterra क्या है Adsterra Review in Hindi 2022 और इसका उपयोग कैसे करना है। नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है। इस लेख में, मैं एक नए Ads नेटवर्क के बारे में बात कर रहा हूं। जिसका नाम Adsterra है। आज आपको इस विज्ञापन नेटवर्क के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

क्या आपकी Website Downloading या Movie Downloading Website है? जैसे की आप जानते हो की Google AdSense कभी भी ऐसी websites को approval नहीं देता इसलिए आज मैं आपके लिए AdSense का एक ऐसा alternative ले के आया हूँ।

जिससे आप बड़े ही आसानी से अपनी Downloadingऔर Movie Downloading websites को Monetize कर सकते हो। आज मैं आपको AdSense का एक जबरदस्त Alternate Adsterra का Review (Adsterra Review in Hindi) देने जा रहा हूं।

Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai
Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai

ऐसा नहीं है की आपको ऐसे Website में कभी AdSense Approval मिलता ही नहीं, काफी बार अगर आप ले भी लेते है- तो कुछ महीनों बाद Account Suspend हो जाता है या तो आपकी Earning काफी low होगी।

Adsterra एक कमाल का Ad network है जो की आपको किसी भी Downloading Website या Main Stream Website में आ रहे ट्रैफिक पर काफी अच्छा Revenue देगा।

Adsterra Review in Hindi

दोस्तों, अगर आपका AdSense खाता approved नहीं होता है। फिर हम अन्य विज्ञापन नेटवर्क पर जाते हैं। जिनसे हम पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इन नेटवर्क में कुछ अच्छे भी हैं।

जिससे अच्छी कमाई होती है और कुछ नेटवर्क खराब भी होते हैं। जिसके कारण हमारी वेबसाइट का ट्रैफिक निश्चित रूप से transfer हो जाता है। लेकिन कमाई बहुत कम होती है।

इसलिए, आज मैं उसी चीज पर चर्चा करने जा रहा हूं। जिसमें हम adsense के वैकल्पिक adsterra मान रहे हैं। अब चलिए Adsterra और Adsense की कमाई की ओर बढ़ते हैं।

Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai
Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai

जो हमें एक विचार देगा। आप अपनी वेबसाइट पर Adsterra का उपयोग कर सकते हैं या नहीं। इससे पहले, हम Adsterra के बारे में जानते हैं।

Adsterra आपके किसी भी downloading website के लिए एक best alternate है। यह website आपको High CPM देता है जो की सभी Alternate Ads networks से better है वैसे ये शब्द में खुद के experience से बोल रहा हूँ, हो सकता है की आपके लिए कोई दूसरा Ad Network अच्छा रहा हो लेकिन मुझे अच्छे results इसी Platform पर मिले।

अगर आप Adsterra के Ad Code को अपनी Website में लगाना चाहते है तो ये भी आपके लिए काफी आसान होने वाला है। आपको बस उस Ad codes को अपनी Website के उस जगह पर जाकर paste कर देना है जहाँ पर आप अपने Ads को Show करवाना चाहते है।

मैं भी अपनी Downloading Website पे Adsterra के Ads का use करता हूँ और अगर मैं इसके CPM के बारे में बात करू तो मुझे शुरुवात में कुछ ख़ास CPM नहीं मिला जिसकी वजह से 1 month तक मेरी Earning उतनी नहीं हो पाई जितनी की होनी चाहिए थी । पर एक Month के बाद जब मेरी website पे लोगों का continue आना शुरू हुआ तो मुझे पता चला की CPM तब बढ़ता है जब आपके daily impression 1k से ज्यादा हो।

शुरुआत में आपको कुछ problem होगी पर उसके बाद आपकी earning धीरे -धीरे increase होने लगती है। Adsterra से Earning की बात करूं तो आप per month 100$ कमा सकते है। इसके अलावा आप चाहे तो Propeller ads और Pop ads का भी use कर सकते है।

यह दोनों ad network बहुत ही beneficial है आपके Movie और Downloading Website के लिए, इसमें आपको approval के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ता आपको एक दिन से कम वक्त में भी इन Ads Networks पर approval ले सकते है।

Adsterra क्या है? Adsterra kiya hai

दोस्तों adsterra एक विज्ञापन नेटवर्क है। यहाँ हम अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देकर पैसे कमा सकते हैं।हम Adsterra पर अपनी वेबसाइट को बढ़ावा दे सकते हैं, जिससे हमें ट्रैफ़िक मिलेगा। इसे Adsense का विकल्प माना जाता है। क्योंकि Adsterra एक Native विज्ञापन नेटवर्क है।

इसे 2013 में launched किया गया था। Adsterra काफी कम समय मे Ad Network की दुनिया में तेज़ी से बढ़ने वाली Ad Serving Company बन चुका है। इनके Report के हिसाब से ये 25 billion geo-targeted ad impressions हर महीने serve करते है। ये Platform Publisher के साथ ही Advertiser के लिए भी उपलब्ध है।

Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai
Adsterra Review in Hindi Adsterra Kiya Hai

हाल ही में इन्होंने CPA Affiliate के नाम से एक Program Launched किया था जिसमें आप इनके द्वारा दिए गए Products को Promote करके Commission generate कर सकते है। यहाँ पर आपको Promote करते के लिए Software, Gaming, VPN, Utility और Dating जैसे Websites और Apps मिल जाते है।

Currently इनके पास 12,000+ Advertisers और 18,000+ Publishers है। इस Ad network में आपको Approval के लिए महीनों का इंतज़ार नहीं करना पड़ता आपकी Website को केवल 10 मिनट के अंदर Approval मिल जाता है।

Adsterra की Approval Requirement

आपको adsterra.com पर जाना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा और अपनी वेबसाइट सबमिट करनी होगी। जिसके साथ आपको वेबसाइट के लिए 24 घंटे के भीतर मंजूरी मिल जाएगी। फिर आप अपना खाता login करने के बाद अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन जोड़ सकते हैं।

इसको अपने website में add करना भी बहुत ही ज्यादा आसान है और आपको इसमें अपने website को add करने के लिए आपको कुछ Requirement होती है, आप अपने नए website पर भी आसानी से Adsterra में Sign up करके उस पे भी Ads Show करवा सकते है।बस इन Ads को लगाने से पहले अपने Website पर इन बातों का ध्यान रखें:-

  • आपकी Website/Blog पे Content होना चाहिए। आप under-construction website पर इसका approval नहीं ले सकते।
  • आपकी Website पर पहले से ज्यादा Ads नहीं होने चाहिए, आपकी वेबसाइट में Banner Ads और Popup Ads जहाँ भी ज्यादा दिखे वहाँ से उसे remove कर दे।
  • Adsterra पर Language का कोई issue नहीं है, आप किसी भी language वाली website पर approval ले सकते है।
  •  यहाँ पर कोई Traffic Requirement नहीं है मतलब आप 0 traffic के साथ भी अपनी website पर approval ले सकते है।

Adsterra विज्ञापन प्रकार

Adsterra पर आपको 12 प्रकार के विज्ञापन और आकार वेबसाइट पर लगाने को मिलते है।

जिसमें आपको 5 प्रकार की श्रेणियां देखने को मिलती हैं। आप केवल 1 बार ही 1 प्रकार की Ad विज्ञापन का उपयोग कर सकते हैं।

यदि आप वेबसाइट के लिए किसी अन्य आकार का विज्ञापन चाहते हैं, तो आप adsterra की जीमेल सहायता पर विज्ञापन Script की Request कर सकते हैं और विज्ञापन Script प्राप्त कर सकते हैं।

adsterra आपको अपनी वेबसाइट पर 1 Ad Script डालने के लिए कहता है। लेकिन आप 2 भी डाल सकते हैं।

Adsterra Payment Proof

adsterra आपको अपनी वेबसाइट पर 1 ad unit script डालने के लिए कहता है। लेकिन आप 2 script भी डाल सकते हैं। मेरे अनुसार, Adsterra पर Adsense के मुकाबले बहुत कम भुगतान मिलता है।

International वेबसाइट ट्रैफिक भी इसमें मायने नहीं रखता। आपको Adsterra पर हर देश का CPC rate same मिलता हैं। मैंने इसे अपने ब्लॉग पर 3-4 दिनों तक इस्तेमाल किया।

मेरे ब्लॉग पर adsterra के विज्ञापनों के 1026 impression और 63 click थे। जिसके साथ मैंने 0.007$ कमाए। मुझे यह income बहुत कम लगी। इसलिए मैंने इसे अपने ब्लॉग से हटा दिया।

Adsterra vs AdSense

अगर हम adsense की बात करें। मैंने adsense के ads लगाकर अपनी वेबसाइट का उपयोग किया है। जिसमें मुझे हर क्लिक के लिए minimum 0.02$ या 0.01$ मिलते थे। मुझे adsense से maximum 1.63 $ cpc भी मिली है। जिसे हम बहुत अच्छा भुगतान मान सकते हैं।

Adsterra के फायदे

अभी मैं आपके सामने  इससे जुड़े कुछ जरूरी फायदे बताने वाला हूं जो की आपको जानने चाहिए।

  • इनके Ads Mobile औए Desktop दोनो के लिए Available है।
  • ये CPM based ad network है, आपको इसमे per 1000 impression के हिसाब से revenue मिलता है।
  • ये आपको काफी सारे अलग-अलग ads की category देता है जैसे की display banners, pop under ads, interstitials, text ads और slider ads.
  • ये Ad Network आपको आपके Facebook Page को भी Monetize करने का विकल्प देता है।
  •  आपको इस platform पर Bitcoin, Paypal, Wire transfer, Webmoney और Paxum में withdrawl ले सकते है। इसमें minimum payout 5$ का होता है।

अब आप देख सकते हैं। मैंने आपको adsterra के बारे में पूरी जानकारी दी है। ताकि आपको पता चल जाए कि आपको भारत में adsterra का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं।

यह भी पढ़े

आपको मेरा Adsterra क्या है? Adsterra Review in Hindi 2022, Adsterra Kiya Hai लेख कैसा लगा और इसने आपको क्या प्रेरित किया है। कृपया मुझे comment में बताएं।
धन्यवाद

लेटेस्ट न्यूज अपडेट,  गैजेट्स रिव्यु, और एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए आप हमको Google NewsYouTubeFacebookInstagram और Twitter पर फॉलो करें।

Rate This post
Mohd Aatif
Mohd Aatif is the Author & Co-Founder of the aatifblog.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Kanpur(UP) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing.

1 Comment

  1. It’s hard to find experienced people in this particular topic, however, you sound like you know what you’re talking about! Thanks

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here